COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 12 अगस्त 2018

15   //    12 Aug 2018, 23:27 IST

England vs India, 2nd Test: इंग्लैंड ने भारत को एक पारी और 159 रनों के बड़े अंतर से हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत को एक पारी और 159 रनों के बड़े अंतर से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहली पारी में 107 रन बनाये, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 396/7 के स्कोर पर पारी घोषित की और जवाब में भारत ने दूसरी पारी में भी सिर्फ 130 रन बनाये। क्रिस वोक्स को उनके पहले शतक और मैच में चार विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।




England vs India, 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में भारत की शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिकियाएं




 

England vs India, 2nd Test: चौथे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

विराट कोहली की कप्तानी में खेले गए 37 टेस्ट में भारत की पारी के अंतर से पहली हार। इससे पिछली बार लगभग चार साल पहले ओवल में इंग्लैंड ने ही भारत को पारी के अंतर से हराया था।




सौरव गांगुली बन सकते हैं बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष: रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष बन सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने लोढ़ा समिति की कुछ सिफारिशों को अलग करके और कुछ बदलावों के साथ नये संविधान को मंजूरी दी थी, उस वजह से गांगुली के अध्‍यक्ष बनने का रास्‍ता साफ हो गया है।




IND ‘A’ v SA ‘A’, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: तीसरे दिन के खेल में बारिश का खलल, दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर 294/7

अलूर में भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच चल रहे दूसरा अनाधिकारिक दिन बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित रहा। दिन का खेल भी जल्दी समाप्त हुआ। दक्षिण अफ्रीका ने स्टंप्स तक पहली पारी में 7 विकेट पर 294 रन बनाए। मेहमन टीम भारत की पहली पारी में बने स्कोर से अब भी 51 रन दूर हैं। बल्लेबाज मुथुस्वामी 23 रन बनाकर खेल रहे हैं।




SLvSA: अकिला धनंजय के घातक गेंदबाजी बदौलत पांचवें वनडे में श्रीलंका की बेहतरीन जीत

श्रीलंका ने आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में खेल गए पांचवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में दक्षिण अफ्रीका को 178 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। हालाँकि सीरीज के पहले तीन मैच जीतने वाली दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज पर 3-2 से कब्ज़ा किया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़ के 97 रनों की बदौलत 299/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मैन ऑफ़ द मैच अकिला धनंजय (6/29) की घातक गेंदबाजी के कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम सिर्फ 121 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।




हम एशिया कप में भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे: सरफराज अहमद

पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमाद का मानना है कि एशिया कप में भारत के खिलाफ होने वाले मैच में उनकी टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद एशिया कप में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होने वाली है। दोनों देशों के बीच यह मुकाबला 19 सितंबर को यूएई में होगा।




लसिथ मलिंगा श्रीलंकाई वन-डे टीम में कर सकते हैं वापसी

श्रीलंकाई टीम की गेंदबाजी फिलहाल काफी कमजोर नजर आ रही है और अगले साल होने वाले वन-डे विश्वकप में यह उनके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। टीम के कोच ने इस बारे में एक साफ़ संकेत दिया है जिससे लसिथ मलिंगा की वापसी टीम में हो सकती है। विश्वकप के लिए इस टीम में विशेषज्ञ गेंदबाज होना एक जरूरत बताई जा रही है।




4 टीमों के बीच होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हुए विजय शंकर

ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर चोट की वजह से आगामी चार टीमों (भारत ए, भारत बी, ऑस्ट्रेलिया ए एवं दक्षिण अफ्रीका ए) की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी। वो अब बैंगलूरू के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे।




शिखर धवन को दूसरा मौका मिलना चाहिए था- सुनील गावस्कर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने लॉर्ड्स टेस्ट में शिखर धवन को टीम से बाहर किए जाने की आलोचना की है। पहले मैच में धवन ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए थे। गावस्कर का मानना है कि धवन को हमेशा ही पहले टेस्ट मैच के बाद टीम से बाहर कर दिया जाता है और दूसरे खिलाड़ियों को ज्यादा मौके मिलते हैं। इसके अलावा उनका कहना है कि टीम में चयन का आधार क्या है, क्योंकि मुरली विजय और केएल राहुल ने तो शिखर धवन से कम रन बनाए हैं।




कप्तानी तो कोई भी कर सकता है, लेकिन धोनी सच्चे लीडर हैं: आशीष नेहरा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने धोनी की कप्तानी की जमकर प्रशंसा की है और कहा है कि सच्चे मायनों में असली लीडर वही हैं।




CPL 18: सेंट किट्स और गयाना अमेजन वॉरियर्स ने जीते अपने-अपने मुकाबले

कैरेबियन प्रीमियर लीग में शनिवार को खेले गए मुकाबलो में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और गयाना अमेजन वॉरियर्स ने अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की। सेंट किट्स ने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को 42 रन से और गयाना अमेजन वॉरियर्स ने सेंट लूसिया स्टार्स को करीबी मुकाबले में 3 रन से हराया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...