Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 15 सितम्बर 2018

FEATURED WRITER
15 Sep 2018, 23:37 IST

एशिया कप 2018: बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हराया, मुशफिकुर रहीम की बेहतरीन शतकीय पारी 

एशिया कप 2018 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने ग्रुप बी में श्रीलंका को 137 रनों से बुरी तरह हराकर शानदार जीत दर्ज़ की। बांग्लादेश ने "मैन ऑफ़ द मैच" मुशफिकुर रहीम (144) के बेहतरीन शतक की बदौलत 261 रन बनाये, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। लसिथ मलिंगा ने चार विकेट लेकर टीम में एक साल बाद शानदार वापसी की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।




एशिया कप 2018: बांग्लादेश vs श्रीलंका में बने सारे आंकड़ों पर एक नज़र

मुशफिकुर रहीम ने एशिया कप के दूसरे सर्वाधिक स्कोर के यूनिस खान (144 vs हांगकांग, 2004) के रिकॉर्ड की बराबरी की। इस मामले में रिकॉर्ड विराट कोहली (183 vs पाकिस्तान, 2012) के नाम है।




एशिया कप 2018: तमीम इक़बाल चोटिल होकर टूर्नामेंट से हुए बाहर

एशिया कप 2018 के पहले ही मैच में बांग्लादेश की टीम को बहुत बड़ा झटका लगा और शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज तमीम इक़बाल चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका के ख़िलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम के दो विकेट पहले ही ओवर में गिर गए थे, लेकिन उन्हें सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब दूसरे ओवर में सुरंगा लकमल की गेंद पर तमीम को बाएं हाथ की कलाई में चोट लगी और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।




Vijay Hazare Trophy 2018: गौतम गंभीर को दिल्ली टीम का कप्तान बनाया गया, दिग्गज खिलाड़ी बाहर

गौतम गंभीर (कप्तान), ध्रुव शोरी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), उनमुक्त चंद, नितीश राणा, हिम्मत सिंह, हितेन दलाल, ललित यादव, नवदीप सैनी, गौरव कुमार, पवन नेगी, सिमरजीत सिंह, मनन शर्मा, प्रांशु विजयरन और कुलवंत खेजरोलिया।




युवराज सिंह ने वापसी को लेकर आलोचकों को दिया करारा जवाब

युवी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट किया, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, "पिछले साल मुझे कहा गया कि मैं इस उम्र में पावरट्रेनिंग नहीं कर सकता और मुझे नॉर्मल ट्रेनिंग ही करनी चाहिए। हालांकि मुझे बताने की कोई जरूरत नहीं है कि मैं क्या नहीं कर सकता। जब तक मैं अपने लक्ष्य तक पहुंच नहीं जाता, तबतक मैं मेहनत करता रहूंगा।"






सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा, "विराट कोहली को अभी काफी कुछ सीखना है। दक्षिण अफ्रीका दौरे की तरह इंग्लैंड दौरे पर भी कई गलतियों को दोहराया गया। कोहली को अभी कप्तान बने हुए दो साल से ऊपर का समय ही हुआ है और उनकी कप्तानी में अनुभव की कमी साफ तौर पर देखी गई।"




एशिया कप 2018: सौरव गांगुली ने बताया, कौन सी टीम है खिताब जीतने की प्रबल दावेदार

सौरव गांगुली ने कहा कि कप्तान विराट के होने से टीम बहुत मजबूत होती लेकिन रोहित शर्मा का भी कप्तान के रूप में बहुत अच्छा रिकॉर्ड है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि टीम उनके नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन करेगी। गांगुली ने कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली ये टीम भी एशिया कप जीतने में सक्षम है और खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।




एशिया कप 2018: भारतीय टीम की बेहतरीन तैयारी के लिए बीसीसीआई ने इंडिया ए के 5 गेंदबाजों को दुबई भेजा

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई है। सभी खिलाड़ी पहले मैच से पहले अभ्यास में जुटे हुए हैं और बीसीसीआई भी इसमें उनका पूरा साथ दे रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम के बेहतरीन नेट सेशन के लिए इंडिया ए के 5 गेंदबाजों को दुबई भेजा है। इन खिलाड़ियों में आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, सिद्धार्थ कौल, मयंक मारकंडे और शाहबाज़ नदीम शामिल हैं।




England vs India: रवि शास्त्री ने सैम करन के प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के मुताबिक उनकी टीम की हार का मुख्य कारण सैम करन रहे, जिनके शानदार प्रदर्शन ने दोनों टीमों के बीच में बड़ा अंतर पैदा किया। भारत को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा और सैम करन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।




‘ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मुझे ‘ओसामा’ कहा था’

इंग्लैंड के ऑलराउंड मोईन अली ने आरोप लगाया है कि 2015 की एशेज सीरीज के दौरान एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने उन्हें 'ओसामा बिन लादेन' कहा था। मोईन अली ने इस घटना का जिक्र अपनी ऑटोबायोग्राफी में किया है। उनके किताब के एक अध्याय में लिखा है कि मैं अपना पहला एशेज सीरीज खेल रहा था और मेरा प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। हालांकि एक घटना ने मुझे झकझोर कर रख दिया।






स्टीव स्मिथ ने गर्लफ्रेंड के साथ रचाई शादी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ शादी के बंधन में बंध गए हैं। उन्होंने लंबे समय से अपनी गर्लफ्रेंड रही डेनी विलिस से शादी कर ली है। सोशल मीडिया के जरिए स्मिथ ने ये जानकारी दी।




CPL 18: ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 20 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिनिदाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन का स्कोर खड़ा किया, जवाब में सेंट किट्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी। फवाद अहमद ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...