क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 19 जुलाई 2018

ENGvIND: एम एस धोनी द्वारा गेंद अपने पास रखने का कारण सामने आया

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजी कोच भरत अरूण को गेंद दिखाने के लिए ऐसा किया था। एम एस धोनी, भरत अरूण को दिखाना चाहते थे कि गेंद की हालत कैसी है ताकि उन्हें वहां की परिस्थितियों का पता लग सके। इसी वजह से महेंद्र सिंह धोनी ने मैच खत्म होने के बाद ड्रेसिंग रूम वापस लौटते समय अंपायर से गेंद लेकर अपने पास रख ली थी।


ENG A vs IND A, एकमात्र अनाधिकारिक टेस्ट: इंग्लैंड लायंस ने भारत ए को 253 रनों से हराया

इंग्लैंड लायंस ने भारत ए को वॉस्टर में खेले गए एकमात्र टेस्ट में 253 रनों से हराया। चौथे दिन 421 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सिर्फ 167 रनों पर ही सिमट गई। दूसरी पारी में भारत ए के लिए ऋषभ पंत (61) और अजिंक्य रहाणे (48) ने ही उपयोगी पारियां खेली, लेकिन यह दोनों ही खिलाड़ी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए। पहली पारी में भी भारत ए की टीम 197 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।


केएल राहुल को नियमित मौके मिलने चाहिए: सौरव गांगुली

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वन-डे में केएल राहुल को चौथे नम्बर के लिए टीम में नहीं रखने पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली खासे नाराज नजर आए हैं। दादा ने इस बारे में कहा कि बार-बार प्रयोग करने से टीम के मध्यक्रम की समस्या बनी रहेगी। राहुल को 4 नम्बर पर रखना चाहिए और अधिक से अधिक मौके देने चाहिए।


विराट कोहली को लेकर मेरे बयान को गलत समझा गया: पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस अपने उस बयान से मुकर गए हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में शतक नहीं लगा पाएंगें। कमिंस ने कहा है कि उनका ये कहने का मतलब नहीं था और उनके बयान को गलत तरीके से समझ ग


कंधे की चोट के कारण ऋद्धिमान साहा हुए लम्बे समय के लिए बाहर

इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में नहीं चुने गए भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की ऊँगली की चोट को गंभीर माना गया था। अब चीजें साफ़ हो गई है और उनके दाएं कंधे में चोट है और वे करीबन 2 महीने के लिए बाहर हो गए हैं। इस खिलाड़ी के अंगूठे में चोट आईपीएल के दौरान लगी थी।


ENGvIND: इंग्लैंड के स्पिनर्स ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया- फिल टफनेल

इंग्लैंड टीम के पूर्व स्पिनर फिल टफनेल का मानना है कि इंग्लैंड एकदिवसीय सीरीज में भारत को अपने स्पिनर्स के अच्छे प्रदर्शन के कारण हराने में कामयाब हुई है। इसके अलावा उनके अनुसार भारत ने टेस्ट सीरीज के लिए कुलदीप यादव का चयन करके अच्छा फैसला लिया। इंग्लैंड ने भारत को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था।


के एल राहुल और उमेश यादव को तीसरे वनडे से बाहर करने का फैसला सही नहीं था: सौरव गांगुली

टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने कॉलम में सौरव गांगुली ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे थे और पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे थे, जबकि दूसरी तरफ उमेश यादव बेहतरीन लय में दिख रहे थे। लॉर्ड्स में हुए मैच को छोड़ दें तो सिद्धार्थ कौल भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ आखिरी मैच से के एल राहुल को भी बाहर कर दिया गया। गांगुली ने कहा कि मध्यक्रम में के एल राहुल टीम की जरूरत हैं। टीम मैनेजमेंट को नंबर 4 पर के एल राहुल को ज्यादा से ज्यादा मौके देने चाहिएं, ताकि वो खुलकर अपना स्वभाविक गेम खेल सकें। इससे उन्हें टीम में अपनी जगह खोने का डर नहीं रहेगा।


ENGvIND: भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए आदिल राशिद की हो सकती है इंग्लैंड टीम में वापसी

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में जिस तरह से आदिल राशिद ने विराट कोहली ने आउट किया और साफ तौर पर देखा गया था कि विराट कोहली पूरी तरह से राशिद की गेंद से चकमा खा गए थे। टाइम्स नाऊ में छपी रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड टीम के मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ एक बार फिर राशिद से दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए आग्रह कर सकते हैं। राशिद ने इस साल फरवरी में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलाान कर दिया था।


SLU19 v INDU19, पहला यूथ टेस्ट: दूसरी पारी में श्रीलंका की शानदार बल्लेबाजी, पारी से हार का खतरा बरकरार

कोलम्बो में भारत अंडर 19 टीम के खिलाफ पहले यूथ टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका अंडर 19 टीम ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 177 रन बनाए हैं। अभी भी वे भारत के पहली पारी में बनाए गए स्कोर से 168 रन पीछे हैं। सुर्याबंडारा 20 और नुवानिदु फर्नान्डो 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मिल रही सुविधाओं से खुश नहीं हैं भारतीय खिलाड़ी: रिपोर्ट

बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में मिल रही ट्रेनिंग की सुविधाओं से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी संतुष्ट नहीं हैं। रिपोर्ट के मुताबकि भारतीय खिलाड़ी वहां मिल रही सुविधाओं से खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि एकेडमी में जिस तरह का रुटीन होता है उससे उनकी क्रिकेट की स्किल पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होकर टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद ये मामला अब सुर्खियों में आया है।


2019 में होने वाली एशेज सीरीज का कार्यक्रम हुआ घोषित

अगले साल इंग्लैंड में होने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। आईसीसी विश्वकप के बाद एशेज सीरीज खेली जाएगी। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तारीख और मैदानों की घोषणा की गई है। अगले साल इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम भी जाएगी लेकिन अभी सिर्फ पुरुष एशेज का कार्यक्रम ही घोषित हुआ है।


यूपी क्रिकेट में भ्रष्टाचार के खुलासे पर मोहम्मद कैफ ने जताई हैरानी, कहा होनी चाहिए निष्पक्ष जांच

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में भ्रष्टाचार के खुलासे पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा है कि उम्मीद है इस मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच होगी और युवा खिलाड़ियों को इंसाफ मिलेगा।

App download animated image Get the free App now