COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें - 26 अक्टूबर, 2018

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.42K   //    26 Oct 2018, 23:50 IST

Enter caption

क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, रोहित शर्मा की वापसी

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऐलान कर दिया गया है। 18 सदस्यों वाली इस टीम में तीन खिलाड़ियों की वापसी हुई है। इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर किये गए मुरली विजय की वापसी हुई है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टेस्ट टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा को भी जगह मिली है। एक और ख़ास नाम विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का है। दिनेश कार्तिक को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, एम एस धोनी टीम से बाहर

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली ही टीम के कप्तान होंगे।

BANvZIM: बांग्लादेश ने तीसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 7 विकेट से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

बांग्लादेश ने चिटगांव में खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीन विलियम्स के नाबाद 129 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 286 रनों का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को इमरुल काएस और सौम्य सरकार के बेहतरीन शतकों की बदौलत 42.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।

क्रिकेट न्यूज: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सिलहट सिक्सर्स के लिए खेलेंगे डेविड वॉर्नर

एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रिलियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सिलहट सिक्सर्स के लिए खेलेंगे। वॉर्नर ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज के जरिए इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने सिलहट सिक्सर्स के साथ करार किया है। बांग्लादेश प्रीमियर लीग का अगला संस्करण अगले साल 5 जनवरी से 8 फरवरी तक खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल जॉनी बेर्स्टो के कवर के तौर पर बेन फोक्स को इंग्लैंड टीम में किया गया शामिल

Advertisement

सरे के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को चोटिल जॉनी बेर्स्टो के कवर के तौर पर श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। जॉनी बेर्स्टो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए नियमित तौर पर विकेटकीपिंग करते हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे मैच से पहले फुटबॉल खेलते हुए उनको चोट लग गई थी और इसी वजह से चौथे और पांचवे वनडे से बाहर हो गए थे और अब वो एकमात्र टी20 मैच में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे जो कि 27 अक्टूबर को खेला जाएगा।

क्रिकेट न्यूज़: यौन उत्पीड़न मामले में राहुल जौहरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। 7 राज्यों के क्रिकेट बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति को पत्र लिखकर राहुल जौहरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उनकी मांग है कि राहुल जौहरी के खिलाफ 3 आदमियों के एक स्वतंत्र पैनल से जांच कराई जाए। पैनल में एक व्यक्ति राज्य संगठन की तरफ से नामित किया जाएगा, दूसरा व्यक्ति ऑफिस का अधिकारी होगा और तीसरा सीओए होगा।

क्रिकेट न्यूज: रणजी ट्रॉफी के पहले मुकाबले के लिए मुंबई टीम का ऐलान, पृथ्वी शॉ को नहीं मिली जगह 

श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी के पहले मुकाबले के लिए मुंबई टीम का कप्तान बनाया गया है। मुंबई की टीम अपना पहला मुकाबला 1 नवंबर को रेलवे के खेलने वाली है। इसके अलावा हाल ही में भारत के लिए धमाकेदार डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ को चोटिल होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...