Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 19 जुलाई 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.10K   //    19 Jul 2019, 22:17 IST

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

ICC हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले छठे भारतीय बने सचिन तेंदुलकर

भारत के सचिन तेंदुलकर, दक्षिण अफ्रीका के एलन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया कैथरीन फिजपैट्रिक को गुरुवार को लंदन में ICC की हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। 200 टेस्ट खेलकर सबसे ज़्यादा टेस्ट रन और सबसे ज़्यादा टेस्ट शतक का रिकॉर्ड बनाने वाले तेंदुलकर यह सम्मान हासिल करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी हैं और उन्हें इसके काबिल होने के तुरंत बाद ही सम्मानित किया गया है। 

आईसीसी ने किया जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आईसीसी की वार्षिक बैठक में सर्वसम्मति के साथ उस पर सुशासन के सिद्धांतों का पालन ना करने का आरोप लगाते हुए फैसला किया गया है। इसको लेकर परिषद ने आधिकारिक बयान जारी कर दिया है।

महेंद्र सिंह धोनी को टीम से बाहर करने से पहले चयनकर्ता उनसे बात करें- वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग ने कहा कि यह धोनी पर ही छोड़ देना चाहिए कि वह संन्यास लेंगे या नहीं। चयनकर्ताओं का काम है कि वह धोनी से बात करें और उन्हें बताएं कि वह अब उन्हें आगे और मौका नहीं दे सकते हैं।

एम एस धोनी की जगह अब युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए-गौतम गंभीर

"भविष्य को देखना महत्वपूर्ण है और जब धोनी कप्तान थे, तो उन्होंने भी भविष्य में निवेश किया था। मुझे याद है कि धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में मुझसे कहा था कि , सचिन और सहवाग एक साथ कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज नहीं खेलेंगे क्योंकि मैदान बड़े थे।”

जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित करने पर पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर और सिकंदर रजा ने दी प्रतिक्रिया

Advertisement

सिकंदर रजा ने आईसीसी के इस फैसले के खिलाफ निराशा व्यक्त करने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का सहारा लिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि कैसे एक निर्णय ने एक टीम को अजनबी बना दिया है, कैसे एक निर्णय ने इतने सारे लोगों को बेरोजगार बना दिया है। पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर ने भी ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि जिम्बाब्वे क्रिकेट को निलंबित करने के आईसीसी के निर्णय को सुनते हुए दिल टूट रहा है।

रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट मैचों के दौरान भी होगा सीमित डीआरएस का उपयोग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने इस सीजन से रणजी रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मैचों में "सीमित डीआरएस" के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। इस सीमित डीआरएस में हॉकआई और अल्ट्रा एज को शामिल नहीं किया गया है।

भारतीय कप्तान और कोच के पास होगा पत्नियों और पार्टनर को विदेशी दौरे पर साथ ले जाने की अनुमति देने का अधिकार 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा हाल ही में लागू किये गये नीतिगत फैसलों में कुछ बदलाव किया है, जिसके तहत भारतीय टीम के कप्तान और कोच के पास अब पत्नियों और पार्टनर को विदेशी दौरे पर साथ ले जाने की अनुमति देने और रद्द करने का अधिकार होगा। 

मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा के खेमे में बंट गई है- गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने कहा कि हार के बाद अक्सर इस तरह की बातें निकलकर आने लगती हैं। हालांकि, पूरे टूर्नामेंट के दौरान ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। अगर कुछ बाद में पनपा है तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को तुरंत इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। 

भारत के घरेलू मैचों में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने की मांग को बीसीसीआई ने ठुकराया-रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासकों की समिति (COA) ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के उस अनुरोध को नामंजूर कर दिया है, जिसमें उन्होंने भारत के घरेलू मैचों में, अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने की मांग की थी। हालांकि दूसरी तरफ बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को, भारत में होने वाले शिविरों और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की अनुमति दे दी है।

आईसीसी ने अहम नियम में किया बड़ा बदलाव, टीमों को मिलेगी राहत

आईसीसी ने पुरुष और महिला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कनकशन (सिर में लगी चोट जो कम गंभीर हो) रिप्लेसमेंट को मंजूरी प्रदान कर दी है। आईसीसी के मुताबिक यह नियम आगामी 1 अगस्त 2019 से लागू होगा। आईसीसी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए यह जानकारी दी गई है।

एबी डीविलियर्स ने तूफानी पारी खेल टीम को दिलाई बेहतरीन जीत

टी-20 ब्लास्ट के अपने डेब्यू मैच में ही एबी डीविलियर्स ने शानदार पारी खेली। डीविलियर्स ने मात्र 43 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली और मिडलसेक्स को एसेक्स के खिलाफ सात विकेट से जीत दिलाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए एसेक्स ने रयान टेन डोशेट (74*) की बदौलत 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था। मिडिलसेक्स के लिए टॉम हेल्म ने मात्र 27 रन खर्च करते हुए सबसे ज़्यादा 3 विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान 

दिमुथ करुणारत्ने, कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज़,ला हिरु थिरिमने, शेहान जयसूर्या, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दनुष्का गुनातिलका, दासुन शनाका, वानिदु हसरंगा, अकिला धनंजय, अमिला अपोंसो, लक्षण संदकन , लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप, कसून रजिथा, लहिरू कुमारा, थिसारा परेरा, इसुरु उदाना, लहिरू मधुशनका


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...