Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 2 मार्च 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 02 Mar 2020, 21:19 IST

 भरतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में भारत को सात विकेट से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा

क्राइस्टचर्च में खेले गएदूसरे टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने भारत को सात विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया। भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और न्यूजीलैंड ने 132 रनों के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। काइल जेमिसन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट लेने के अलावा 49 रनों की अहम पारी खेली थी। टिम साउदी को सीरीज में 14 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

भारत की करारी हार के बाद विराट कोहली को आया गुस्सा, मैच के बाद रिपोर्टर को झाड़ा

मैच के दूसरे दिन विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज को काफी गुस्से में सेंड-ऑफ दिया और यह कैमरा में रिकॉर्ड भी हो गया था। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल भी रहा है। एक पत्रकार ने इसी सिलसिले में विराट से सवाल भी पूछा, जोकि कोहली को बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने साफ किया कि उन्हें बिना पूरी बात जाने कोई भी सवाल नहीं पूछना चाहिए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की हार के बाद रोहित शर्मा का हुआ जिक्र

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो में लिखे अपने कॉलम में कहा कि ये एक संयोग हो सकता है लेकिन जब से रोहित शर्मा टीम से बाहर हुए हैं तब से भारतीय टीम ने एक भी मैच नहीं जीता है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान, दिग्गज की हुई वापसी

क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), टेंबा बवुमा, फाफ डू प्लेसी, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, काइल वेरिन, रसी वैन डर डुसेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महारज, लूथो सिपाम्ला, लुंगी एनगीडी, ब्यूरन हेंड्रिक्स, एनरिक नॉर्टजे, जॉन-जॉन स्मट्स और एंडीले फेलुकवायो।

ICC Women's T20 World Cup 2020 - ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई

Advertisement

मेलबर्न में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को चार रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 151/7 का स्कोर बनाया और सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गईं।

सूर्यकुमार यादव ने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में जड़ा शतक, दिनेश कार्तिक की भी जबरदस्त पारी

सूर्यकुमार यादव ने शनिवार को डीवाई पाटिल टी20 कप में एक और शतक जड़ दिया। उनकी इस पारी की बदौलत उनकी टीम बीपीसीएल ने 100 रन से जीत हासिल की। सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 63 गेंदों पर 143 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 14 छक्के लगाए। वहीं ग्रुप ए के एक और मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 37 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए।

भारतीय क्रिकेट टीम के दो नए चयनकर्ताओं के लिए मंगलवार को होगी नामों की छंटनी

भारतीय क्रिकेट टीम के दो नए चयनकर्ताओं के लिए नामों की छंटनी मंगलवार को होगी। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार सामिति (सीएसी) चयनकर्ताओं का चयन करेगी। चयनकर्ता पद के लिए कई सारे आवेदन आए हैं। पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल, आरपी सिंह और पूर्व महिला क्रिकेटर सुलक्षणा नायक की क्रिकेट सलाहकार समिति सभी नामों को शॉर्टलिस्ट करेगी।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, सेमीफाइनल: तीसरे दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में तीसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। गुजरात के खिलाफ सौराष्ट्र की टीम मुश्किल में दिख रही है। उन्होंने दूसरी पारी में सिर्फ 66 रन पर 5 विकेट गंवा दिए हैं और उनकी कुल बढ़त अभी सिर्फ 118 रनों की ही हुई है। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक को बंगाल के खिलाफ जीत के लिए अभी 254 रन चाहिए, जबकि उनके अभी 7 विकेट और बचे हैं।

SL vs WI - नुवान प्रदीप और धनंजय डी सिल्वा वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के 2 अहम खिलाड़ी नुवान प्रदीप और धनंजय डी सिल्वा चोट के कारण पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को इसका ऐलान किया।

Published 02 Mar 2020, 21:19 IST
Advertisement
Fetching more content...