Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 23 जुलाई 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
753   //    23 Jul 2019, 21:53 IST

किरोन पोलार्ड और सुनील नरेन
किरोन पोलार्ड और सुनील नरेन

Hindi Cricket News: सुनील नरेन और किरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 टीम में जगह मिली

सुनील नरेन और किरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार (23 जुलाई) को वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टी-20 टीम की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का भी नाम लिया लेकिन उन्हें फ्लोरिडा में होने वाले 2 मैचों से पहले फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने कनाडा की ग्लोबल टी-20 लीग में भाग लेने की वजह से खुद को अनुपलब्ध बताया है।

Hindi Cricket News: भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर शुभमन गिल का बड़ा बयान

गिल ने क्रिकेटनेक्स्ट से कहा, "मैं रविवार को भारतीय सीनियर टीम की घोषणा होने का इंतजार कर रहा था और मुझे उम्मीद थी कि कम से कम एक स्क्वॉड में तो मुझे जगह मिल ही जाएगी। टीम में नहीं चुना जाना काफी निराशाजनक है, लेकिन मैं इसके बारे में सोचकर अपना समय नहीं खराब करने वाला हूं। मैं लगातार रन बनाना जारी रखूंगा और सिलेक्टर्स को प्रभावित करने की कोशिश करुंगा।"

Hindi Cricket News: लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ पहले वन-डे के बाद संन्यास लेंगे- दिमुथ करुणारत्ने

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा है कि श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने उनसे कहा है कि वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच के बाद संन्यास ले लेंगे। गौरतलब हो कि मलिंगा पहले ही 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप के बाद क्रिकेट से अपने संन्यास लेने की योजना के बारे में बता चुके हैं और अब वह इसी सप्ताह वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले लेंगे।

ENG v IRE: आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश का ऐलान, जेसन रॉय करेंगे डेब्यू

जो रूट, (कप्तान) मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम करन, जो डेनली, जैक लीच, जेसन रॉय, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

Hindi Cricket News: अगर धोनी खुद को फिट समझते हैं तो अपना करियर जारी रख सकते हैं- मोहम्मद अजहरुद्दीन

Advertisement

उन्होंने कहा कि धोनी अब भी अपना अंतरराष्ट्रीय करियर जारी रख सकते हैं। हालांकि, ऐसा तभी संभव हो सकता है, जब खिलाड़ी में दृढ़ इच्छाशक्ति हो और वह खुद को पूरी तरह फिट महसूस करे। अगर धोनी फिट हैं और अच्छा खेल रहे हैं तो उन्हें जरूर खेल जारी रखना चाहिए। फिलहाल, उन्होंने दो महीने का आराम लिया है। वह जब भी कोई फैसला लेंगे तो सही ही लेंगे।

Hindi Cricket News: विराट कोहली के जज्बे और एम एस धोनी की धैर्यता से सीखना चाहता हूं- क्रुणाल पांड्या

क्रुणाल ने कहा कि मैं कप्तान विराट कोहली से सीखना चाहता हूं कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की भूख कैसे बरकरार रखी जाती है। वह क्रिकेट के हर प्रारूप में लगातार प्रदर्शन करते रहते हैं। वह हर मैच में शून्य से शुरू करते हैं और रन बनाकर टीम को जीत हासिल करवाते हैं। महेंद्र सिंह धोनी के बारे में क्रुणाल ने कहा कि उनके पास धैर्य और परिस्थितियों के मुताबिक खेलने की क्षमता है। उनकी तरह का फिनिशर आज तक भारतीय इतिहास में कोई नहीं हुआ है। उन्होंने लगातार ऐसा करके दिखाया है। मैं दोनों सीनियर खिलाड़ियों से उनके ये गुर सीखने की कोशिश करूंगा।

Hindi Cricket News: आर अश्विन ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अजीबोगरीब तरीके से गेंदबाजी कर निकाला विकेट

सोमवार को अश्विन ने दुनिया को नई तरह की गेंदबाजी से परिचित कराया। दरअसल तमिलनाडु प्रीमियर लीग के मैच के दौरान उन्होंने अपने सामने वाले हाथ का उपयोग किये बिना एक गेंद डाली। उन्होंने इस गेंद को शानदार तरीके से डाला और विकेट भी हासिल किया।

Hindi Cricket News: बेन स्टोक्स ने 'न्यूज़ीलैंडर ऑफ़ द ईयर' के नॉमिनेशन से खुद को किया अलग, केन विलियमसन को बताया असली हकदार

स्टोक्स ने विलियमसन के नामित होने का समर्थन किया और कहा कि वह अपना वोट न्यूजीलैंड के कप्तान को देते हैं। स्टोक्स ने कहा, "मुझे लगता है कि पूरे देश को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपना समर्थन देना चाहिए। वे कीवी लिजेंड हैं। उन्होंने इस विश्व कप में अपनी टीम का नेतृत्व गौरव और सम्मान के साथ किया। वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और अपने लोगों के लीडर हैं।"

Hindi Cricket News: श्रीलंका की टीम कर सकती है पाकिस्तान का दौरा, सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के बाद होगा फैसला

पीसीबी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लंदन में हुई आईसीसी की सालाना कॉन्फ्रेंस में इसको लेकर बात की गई। हालांकि दोनों बोर्ड (पाकिस्तान और श्रीलंका) सिंगापुर में एशिया कप को लेकर होने वाली बैठक में इस बात को लेकर चर्चा कर चुके हैं। अगर श्रीलंका के सुरक्षा प्रतिनिधि पाकिस्तान में आकर सुरक्षा इंतजामों से संतुष्ट नजर आते हैं तो दस साल बाद यह पहला मौका होगा, जब पाकिस्तान की जमीन पर कोई टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। श्रीलंका के सुरक्षा प्रतिनिधि कराची और लाहौर में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेंगे। 

Hindi Cricket News : मैं अगले वर्ल्ड कप तक पाकिस्तान की सर्वश्रेष्ठ टीम तैयार करुंगा-इमरान खान

इमरान खान ने कहा वह टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन करेंगे। जिसके बाद अगले विश्वकप में शामिल होने वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम विश्व की सबसे मजबूत क्रिकेट टीम होगी। उन्होंने कहा है कि मेरे शब्दों को आप लोग याद रखें, जिसने पाकिस्तान को 1992 में क्रिकेट विश्व कप जिताया था। हालांकि उन्होंने अपनी योजनाओं के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। बताते चलें कि इमरान खान इन दिनों तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं।

Hindi Cricket News: शेन वॉर्न ने एशेज के लिए चुनी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम

ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, पैट कमिंस, नाथन लायन, मिचेल स्टार्क या जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड टीम : जेसन रॉय, जेक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, बेन फॉक्स, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड।

एशेज 2019: एलन बॉर्डर ने ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन चुनी

बॉर्डर द्वारा चुनी गई ऑस्ट्रेलिया XI: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड / मारनस लाबुस्चगने, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...