Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 जुलाई 2019

लसिथ मलिंगा का वनडे से संन्यास
लसिथ मलिंगा का वनडे से संन्यास
EXPERT COLUMNIST
Modified 26 Jul 2019, 23:31 IST
न्यूज़
Advertisement

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

जॉन कैंपबेल, एविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रॉस्टन चेज, फैबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, क्रिस गेल, शेल्डन कॉट्रेल, ओशेन थॉमस, शाई होप, जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच

संजय बांगर की कोचिंग स्टाफ से हो सकती है छुट्टी, भरत अरुण का बढ़ सकता है कार्यकाल

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की कोचिंग स्टाफ से छुट्टी हो सकती है, जबकि गेंदबाजी कोच भरत अरुण अपने पद पर बरकरार रह सकते हैं। बल्लेबाजी कोच बांगर मध्यक्रम को स्थापित करने में नाकाम रहे हैं। विश्व कप के अहम मुकाबले में भी भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया था।

एशेज 2019: ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, मैथ्यू वेड और कैमरन बैनक्रोफ्ट को मिली जगह

टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), कैमरन बैनक्रोफ्ट, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लैबुशेन, नाथन लायन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, जेम्स पैटिंसन, पीटर सिडल, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। सीमित ओवरों की क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने ये फैसला किया। वह अब सिर्फ एकदिवसीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। इसके अलावा वह दुनिया भर में खेली जा रही टी-20 लीग में भी खेलते रहेंगे।

कश्मीर में 15 अगस्त तक ड्यूटी करेंगे एम एस धोनी

सूत्रों के अनुसार धोनी इस दौरान अन्य जवानों की तरह ही ड्यूटी करेंगे। एमएस धोनी कश्मीर में पेट्रोलिंग, गार्ड ड्यूटी और पोस्ट ड्यूटी करेंगे और सैनिकों के साथ रहेंगे।

Advertisement

ENG vs IRE, एकमात्र टेस्ट: इंग्लैंड ने 143 रनों से जीता मुकाबला, आयरलैंड दूसरी पारी में सिर्फ 38 रनों पर ढेर

लॉर्ड्स में खेले गए एकमात्र चार दिवसीय टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड ने आयरलैंड को रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने मेहमानों के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन आयरलैंड की टीम सिर्फ 38 रन बनाकर ही आउट हो गई। तीसरे दिन आयरलैंड की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही और पूरी टीम सिर्फ 15.4 ओवर में ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की दूसरी पारी में 92 रन बनाने वाले जैक लीच को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ENG vs IRE, एकमात्र टेस्ट: मैच में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

आयरलैंड की टीम 38 रनों पर ऑल आउट और यह टेस्ट क्रिकेट का पांचवां सबसे छोटा स्कोर है। साथ ही 1955 के बाद पहली बार टेस्ट में कोई टीम 40 रनों के अंदर ऑल आउट हुई। 1955 में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 26 रनों पर ऑल आउट हुई थी और यह टेस्ट क्रिकेट का सबसे छोटा स्कोर भी है।

SL vs BAN: पहले मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 91 रनों से हराया, लसिथ मलिंगा का वनडे से संन्यास 

गौतम गंभीर ने एमएस धोनी के भारतीय सेना में शामिल होने के फैसले पर दिया बड़ा बयान

गंभीर ने कहा है कि उनका इस तरह का फैसला लेना यह दर्शाता है कि वह राष्ट्र की सेवा के लिए कितना समर्पित हैं। उन्होंने कहा है कि धोनी का सेना में शामिल होने का निर्णय बेहद शानदार कदम है। मैंने कई बार कहा है कि धोनी को भारतीय सेना के साथ समय बिताने की जरूरत है।

टीम चयन को लेकर सौरव गांगुली की राय से विनोद कांबली ने जताई असहमति

कांबली ने कहा कि मेरे हिसाब से जो जिस फॉर्मेट के लिए फिट हो उसे ही मौका मिलना चाहिए। जरूरत है कि हम क्रिकेट के हर फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी का चयन करें और उनको ही टीम में जगह दें। इससे अच्छे खिलाड़ियों को बचाकर रखने में मदद मिलेगी, साथ ही खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल तैयार होगा। 

युवा खिलाड़ियों के लिए वनडे में जगह खाली करके खुश हूं: लसिथ मलिंगा

मलिंगा ने कोलंबो में अभ्यास सत्र के दौरान प्रेसवार्ता में कहा कि मैं इस समय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई लेकर बहुत खुश हूं। यह नए खिलाड़ियों के लिए खुद को परखने और अगले विश्वकप के लिए तैयार होने का समय है। 

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच का आवेदन करने के बाद जोंटी रोड्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोड्स ने कहा कि मैंने मुंबई इंडियंस के साथ बतौर फील्डिंग कोच नौ साल तक काम किया है। पिछले पांच वर्षों में मैंने टीम इंडिया में क्षेत्ररक्षण की दिशा में काफी प्रगति देखी है। टीम की इस काबिलियत का मैं सम्मान करता हूं। मैं एक कोच हूं और कोचिंग देना मुझे बेहद पसंद है।

नवदीप सैनी की जगह इंडिया ए टीम में शामिल होंगे संदीप वॉरियर

केरल के तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर को वेस्टइंडीज दौरे पर गई इंडिया ए टीम के लिए चुना गया है। वह इंडिया ए की टीम में नवदीप सैनी की जगह लेंगे। गौरतलब हो कि नवदीप को अगले महीने होने वाले वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए सीनियर टी20 और वनडे टीम में चुना गया है।

योगराज सिंह ने खुद को बताया धोनी का प्रशंसक, जमकर की तारीफ

योगराज सिंह ने धोनी पर प्रशंसा करते हुए कहा कि दबाव की स्थितियों के दौरान उन्होंने बहुत अच्छे फैसले लिए हैं और मैदान में उनकी नेतृत्व की योग्यता हमेशा से ही भारतीय टीम के लिए फायदेमंद रही।

WI'A' vs IND'A', पहला अनाधिकारिक टेस्ट: साहा और शिवम दूबे के अर्धशतकों ने दिलाई इंडिया ए को बढ़त

वेस्टइंडीज दौरे पर गई इंडिया ए की टीम ने पहले अनाधिकृत टेस्ट के दूसरे दिन तक 71 रनों की बढ़त ले ली है। दिन का खेल समाप्त होने तक साहा 61 रन बनाकर नाबाद हैं और भारत का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 299 रन हो चुका है। शिवम दूबे 71 रन बनाकर आउट हुए।

ग्लोबल टी20 कनाडा, 2019: वेंकूवर नाइट्स ने पहले मैच में टोरंटो नेशनल्स को हराया, युवराज सिंह हुए बुरी तरह फ्लॉप 

ग्लोबल टी20 कनाडा टी20 टूर्नामेंट 2019 के पहले मुकाबले में वेंकूवर नाइट्स ने टोरंटो नेशनल्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी साल जून में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह ने लगभग 4 महीने बाद कोई मुकाबला खेला, लेकिन उनकी वापसी यादगार नहीं रही और वो बुरी तरह फ्लॉप हुए। टोरंटो नेशनल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159-5 का स्कोर बनाया, जिसे वेंकूवर नाइट्स ने दो विकेट खोकर आसानी से 17.2 ओवरों में हासिल कर लिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 26 Jul 2019, 23:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit