Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 अप्रैल 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
29 Apr 2019, 23:54 IST

Enter caption

आईपीएल 2019, 48वां मैच: सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रन से हराया

आईपीएल 2019 के 48वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए, जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के एल राहुल की शानदार पारी की बदौलत भी 167 रन ही बना सकी। इस आईपीएल सीजन का अपना आखिरी मैच खेल रहे डेविड वॉर्नर ने 81 रनों की धुंआधार पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है, वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को तगड़ा झटका लगा है।

आईपीएल 2019: विराट कोहली ने नौवीं बार टॉस हारने के बाद अनोखा इशारा किया

दरअसल, विराट कोहली ने टॉस के दौरान हेड्स कहा लेकिन टेल्स आ गया। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों आरसीबी कप्तान टॉस हार गए। इसके बाद श्रेयस बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने के अपने फैसले का खुलासा करने में व्यस्त हो गए और विराट कोहली ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा करते दिखे। विराट कोहली ने हाथों की उंगलियों से इशारा करके बताया कि वह नौवीं बार टॉस हार चुके हैं। फिर भी वह निराश होने की बजाए हंसते हुए नजर आए। इसके बाद उन्होंने अपनी मसल्स दिखाते हुए टीम के मजबूत होने का इशारा किया। वह शायद यह कहना चाहते थे कि टीम टॉस हारने के बावजूद मैच जीतेगी। हालांकि, हुआ इसका उल्टा। 

वर्ल्ड कप 2019: विश्वकप टीम में चयन होने से हैरान नहीं हूं- आंद्रे रसेल

काफी समय से वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे आंद्रे रसेल को इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिए चुन लिया गया है। आईपीएल में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। अब राष्ट्रीय टीम में वापसी के सवाल पर आंद्रे रसेल ने कहा कि मुझे हैरानी नहीं है कि विश्वकप टीम में मेरा चयन हो गया। मैं अच्छा कर रहा हूं। मैं विश्वकप पर ध्यान लगाकर नहीं खेल रहा था। मैं सिर्फ कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ अच्छा प्रदर्शन करने पर निगाहें गड़ाए हुए था। मैं चाहता था कि केकेआर के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं। 

वर्ल्ड कप 2019: एलेक्स हेल्स इंग्लैंड की टीम से बाहर

इंग्लैण्ड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को विश्व कप की टीम से बाहर कर दिया गया है। प्रतिबंधित ड्रग्स के सेवन के कारण उन पर यह कार्रवाई हुई है। इसके अलावा उन्हें पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज से भी बाहर किया गया है।

वर्ल्ड कप 2019: मुझे संदेह था कि मेरा ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में चयन होगा या नहीं- ग्लेन मैक्सवेल

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के खिलाफ क्रमश: दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में ग्लेन मैक्सवेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैक्सवेल के इसी प्रदर्शन को देखकर उन्हें इंग्लैंड में 30 जून से होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के 15 सदस्यों में चुन लिया गया। उन्होंने कहा कि विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं। हालांकि, मुझे लग रहा था कि टीम में मेरा चयन नहीं हो लेकिन इसकी खबर आने के बाद मुझे काफी राहत मिली।

आईपीएल 2019: हितों के टकराव मामले में सचिन तेंदुलकर ने दिया जवाब

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को हितों के टकराव के मामले में बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन ने नोटिस जारी किया था। अब सचिन ने उस नोटिस का जवाब दिया है। इसमें उन्होंने खुद पर लगे हितों के टकराव के आरोपों से साफ इनकार किया है। सचिन ने अपने जवाब में साफ किया कि उन्होंने आईपीएल की फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियंस से किसी प्रकार का कोई आर्थिक लाभ हासिल नहीं किया है। साथ ही फ्रेंचाइजी के किसी फैसले में उनकी कोई भूमिका नहीं रही है। 

क्रिकेट न्यूज: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कप्तान सरफराज अहमद से अलग राय रखते हैं शोएब मलिक

भारत-पाकिस्तान एक-दूसरे के सबसे चिर प्रतिद्वंद्वी माने जाते हैं। इन दोनों के बीच होने वाले मुकाबले का हर क्रिकेट प्रेमी को इंतजार रहता है। इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में दोनों टीमें एक बार फिर आपस में भिड़ेंगी। पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद पहले ही कह चुके हैं कि वो टूर्नामेंट में हर मैच ऐसे खेलेंगे, जैसे वो भारत से खेलते आए हैं। भारत से मुकाबले का सवाल जब ऑलराउंडर शोएब मलिक से पूछा गया तो उन्होंने कुछ और ही जवाब दिया। शोएब ने कहा कि यह भी एक सामान्य क्रिकेट मैच की तरह ही होगा। खेलों में युद्ध जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। लोगों को आपस में प्यार बांटना चाहिए न कि शत्रुता को बढ़ावा देना चाहिए। 

ENG Vs PAK: शोएब मलिक निजी कारणों से इंग्लैंड दौरे से स्वदेश लौटेंगे

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक इंग्लैंड दौरे से स्वदेश लौटेंगे। वह व्यक्तिगत कारणों से 10 दिन के लिए पाकिस्तान जायेंगे। सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस संदर्भ में जानकारी दी। इसके अलावा अनुभवी ऑलराउंडर मलिक का चयन पाकिस्तान की विश्व कप की टीम में भी हुआ है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...