Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 31 जुलाई 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
31 Jul 2019, 22:57 IST


भारतीय टीम को लेकर अहम बयान
भारतीय टीम को लेकर अहम बयान


SL vs BAN: तीसरे वनडे में बांग्लादेश की 122 रनों से हार, श्रीलंका ने 3-0 से जीती सीरीज 

श्रीलंका ने कोलंबो में खेले गए तीसरे वनडे में बांग्लादेश को 122 रनों से हराकर 3-0 से सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 294/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। एंजेलो मैथ्यूज़ को उनकी 87 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया, वहीं सीरीज में 187 रनों के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया।

Hindi Cricket News : हरभजन सिंह ने पंजाब सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, खेल रत्न को लेकर प्रतिक्रिया

पूर्व महान भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह कुछ दिनों पहले राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार दिए जाने को लेकर सुर्खियों में थे लेकिन केंद्र सरकार की ओर से उनकी अर्जी खारिज हो गई। इस पर उन्होंने काफी निराशा जताते हुए कहा है कि उन्होंने तो बीती 20 मार्च को सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर अपनी अर्जी पंजाब सरकार को भेज दी थी लेकिन इसके बाद भी लापरवाही हुई।

टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने की दौड़ में शामिल हुआ यह बड़ा नाम

भारतीय टीम का अलगा मुख्य कोच कौन होगा, यह तो नहीं पता लेकिन टीम इंडिया के लिए मुख्य कोच बनने की दौड़ में एक और बड़ा नाम शामिल हो गया है। वर्तमान में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्यरत लालचंद राजपूत भी भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ में शामिल हो गए हैं।

विराट कोहली का रवि शास्त्री को लेकर बयान चयन समिति के लिए फरमान नहीं है-अंशुमन गायकवाड़

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही आने वाले समय में रवि शास्त्री को भारत के मुख्य कोच के तौर पर काम करते हुए देखना चाहते हों, लेकिन क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य, अंशुमन गायकवाड़ ने यह साफ कर दिया है कि वे एक निष्पक्ष दृष्टिकोण से चुने हुए उम्मीदवारों का इटरव्यू लेंगे।

अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे मयंक मारकंडे, शरफेन रदरफोर्ड मुंबई इंडियंस में शामिल

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले मयंक मारकंडे अब अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए दिखेंगे। मुंबई इंडियंस ने मयंक मारकंडे के बदले शरफेन रदरफोर्ड को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड किया है। मयंक मारकंडे ने 2018 के आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए सभी 14 मैच खेले थे।

Hindi Cricket News : डोपिंग के कारण बैन होने के बाद पृथ्वी शॉ ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को मंगलवार को डोपिंग उल्लंघन के आरोप में 15 नवंबर 2019 तक के लिए बैन कर दिया गया है। उन पर प्रतिबंधित दवा लेने का आरोप लगा है। वहीं डोपिंग की वजह से बैन किए गए पृथ्वी शॉ ने कहा है कि वह अपने भाग्य को स्वीकार करते हैं और आशा करते हैं, कि बैन खत्म होने के बाद वह जबरदस्त तरीके से वापसी करेंगे।

 एमएसके प्रसाद ने सुनील गावस्कर की आलोचना पर दिया जवाब 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली को कप्तान नियुक्त किया गया। चयनकर्ताओं की समीक्षा बैठक के बिना ही यह निर्णय लिया गया, जिस पर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने चयनकर्ताओं पर निशाना साधा। अब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है। मंगलवार को एमएसके प्रसाद ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में सुनील गावस्कर की आलोचना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

विश्व कप की तरह ही होगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप- माइकल क्लार्क

एक अगस्त से टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की एशेज सीरीज के साथ होने जा रही है। इसको लेकर कई पूर्व खिलाड़ी अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दे चुके हैं। अब ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का कहना है कि टेस्ट चैंपियनशिप टेस्ट क्रिकेट में एक नई जान फूंक देगी। इसकी टेस्ट क्रिकेट को बहुत जरूरत थी। 

Hindi Cricket News: वेणुगोपाल राव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वेणुगोपाल राव ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। उन्होंने भारत के लिए 16 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच साल 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। 37 वर्षीय वेणुगोपाल ने अपने अंतिम मैच में 11 रन बनाये थे।

Advertisement

Hindi Cricket News: भारत को कड़ी चुनौती देगी वेस्टइंडीज की टीम- विवियन रिचर्ड्स 

महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच हमेशा ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता रहा है। इस बार भी मैं ऐसी ही उम्मीद कर रहा हूं। वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों के वर्तमान प्रदर्शन को देखकर मुझे लगता है कि वह भारत को कड़ी चुनौती देगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं





Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...