Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 अगस्त 2019 

SENIOR ANALYST
न्यूज़
05 Aug 2019, 22:08 IST

डेल स्टेन
डेल स्टेन

Hindi Cricket News: डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टी20 खेलना जारी रखेंगे

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हालांकि स्टेन एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि की है।

एशेज 2019, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों से इंग्लैंड को हराया, नाथन लियोन ने दूसरी पारी में झटके 6 विकेट

एजबेस्टन में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रनों से बुरी तरह हरा दिया। 398 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम खेल के आखिरी दिन सिर्फ 146 रनों पर सिमट गई। नाथन लियोन ने दूसरी पारी में 49 रन देकर 6 विकेट चटकाए और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। दोनों पारियों में शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

एशेज 2019 : डेविड वॉर्नर ने अपनी खाली जेबें दिखाकर हूटिंग कर रहे दर्शकों को दिया जवाब

दरअसल इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान डेविड वॉर्नर बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे। तब कुछ दर्शक उन्हें चिढ़ाने लगे और सैंडपेपर-सैंडपेपर कहने लगे। ये सब सुनकर वॉर्नर ने गुस्सा करने की बजाए स्माइल दी। इसके बाद उन्होंने अपनी पैंट की दोनों जेब बाहर निकालकर दिखा दी। वह फैंस की तरफ लगातार देखकर मुस्कुराते रहे। फैंस ने भी उनकी हाजिर जवाबी को सराहा और उनका अभिवादन तालियां बजाकर किया। 

एशेज 2019: मैथ्यू वेड ने दूसरी पारी में शतक लगाने के बाद दिया बड़ा बयान

वेड ने शतकीय पारी खेलने के बाद कहा, " मैं उम्र के उस पड़ाव पर हूं, जहां मैं अपने खेल को पहले की अपेक्षा अब बेहतर समझ पाया हूं और एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेलने से आपके खेल में फ़र्क़ पड़ता है। आप पर से दवाब कम हो जाता है और आप मैदान पर बल्लेबाजी बिना दवाब के कर सकते हैं। आप बतौर विकेट कीपर लंबे समय पर ध्यान लगाकर नहीं रहते हैं। पिछले 6-8 महीने मेरे खेल के लिए बहुत ही अच्छे रहे हैं।"

'WI vs IND': पहले ही टी20 मैच में नवदीप सैनी ने तोड़ा नियम, आईसीसी ने सुनाई सजा

Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए अपने करियर की शुरुआत करने वाले नवदीप सैनी मुश्किल में फंस गए हैं। उन्होंने पहले ही मैच में आईसीसी के नियमों का उल्लंघन कर दिया है। दरअसल नवदीप सैनी ने अपने पहले ही ओवर में निकोलस पूरन का विकेट लिया, जिसके बाद उन्होंने पूरन को ड्रेसिंग रूम की तरफ जाने का इशारा कर दिया, जो कि आईसीसी के नियमों के खिलाफ है। उनके इस रवैये के बाद उन्हें आईसीसी की तरफ से सजा सुनाई गई है।

Hindi Cricket News : गौतम गंभीर ने बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान पर लगाया बड़ा आरोप

युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को लेकर छिड़ी बहस बड़ा रूप लेती जा रही है। भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के बीच जमकर जुबानी जंग चल रही है। बेदी ने गंभीर पर आरोप लगाया था कि वह उनकी तरह नहीं गिर सकते हैं। उसके बाद गंभीर ने भी चुप रहना मुनासिब नहीं समझा और तपाक से जवाब देते हुए आरोप लगाया कि वह नेपोटिज्म में लिप्त थे। उन्होंने अपने बेटे अंगद बेदी को दिल्ली की आयु वर्ग की टीमों में शामिल करने की कोशिश की थी। 

WI vs IND: विराट कोहली ने वॉशिंगटन सुंदर की जमकर तारीफ की

कोहली ने मैच के बाद कहा,"जिस तरह से सुंदर ने नयी गेंद के साथ आक्रामक बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी की, वह लाजवाब था । उन्होंने जिस निरंतरता से गेंदबाजी की वह शानदार था। वह काफी फिट हो गए हैं और गेंद के अलावा बल्ले से भी टीम के लिए उपयोगी रह सकते हैं। वह निश्चित रूप से हमारे लिए अच्छे खिलाड़ी बनने वाले हैं।"

'WI vs IND': टी-20 सीरीज में जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने आखिरी मैच में दिए बदलाव के संकेत

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए इस सीरीज के आखिरी मैच में कुछ बदलाव करने के संकेत दिए हैं। विराट ने कहा, " जीतना हमारी पहली प्राथमिकता होने वाली है। लेकिन सीरीज में अजेय बढ़त लेने के बाद हमें कुछ लोगों को टीम में लाने का मौका मिलता है। हमारी कोशिश हमेशा जीत की होती है, लेकिन पहले दो मैचों में जीत, हमें बदलाव करने की गुंजाईश देती है।"

'WI vs IND' : अगर हमें पूरे 20 ओवर खेलने को मिलते तो हम दूसरा टी20 मैच जीत सकते थे-रोवमैन पावेल

पॉवेल ने कहा है कि दूसरे टी20 मैच में हम भारतीय टीम को हरा सकते थे, अगर हमें पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करने के लिए मिलते। उन्होंने कहा, ‘भले ही हमारी टीम को 27 गेंद पर जीत के लिए 70 रनों की जरूरत थी लेकिन ऐसा हो सकता था, क्योंकि हमारे पास पर्याप्त विकेट थे। किरोन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायर क्रीज पर डटे हुए थे और कार्लोस ब्रेथवेट और कीमो पॉल का विकेट भी बचा हुआ था।’

Hindi Cricket News : ओटिस गिब्सन को दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच पद से हटाया गया

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन को उनके पद से हटा दिया गया है। वह अक्टूबर 2017 से दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़े हुए थे। जानकारी के मुताबिक 50 साल के गिब्सन हाल ही में समाप्त हुए विश्वकप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन को लेकर काफी दबाव में थे।

Hindi Cricket News : भारतीय क्रिकेटर्स को भी अपनी शादी में बुलाना चाहते हैं हसन अली

उन्होंने कहा है, ‘दुबई में होने वाले मेरे विवाह समारोह में अगर भारतीय क्रिकेटर भी शामिल होते हैं, तो यह काफी अच्छा होगा। प्रतियोगिता मैदान के अंदर होती है, न कि बाहर। हम सभी पेशेवर क्रिकेटर हैं और हमें आपस में खुशियां एक दूसरे से साझा करनी चाहिए।’

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...