Create
Notifications

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 26 अगस्त 2020

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
Naveen Sharma

आईपीएल 2020 - माइक हेसन ने पार्थिव पटेल को किया ट्रोल

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से होगा और सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं। कोरोना वायरस के कारण सभी प्लेयर इस वक्त आइसोलेशन में हैं और इसी वजह से खिलाड़ियों और कोच के बीच ऑनलाइन मीटिंग हो रही हैं। आरसीबी टीम ने भी अपनी वर्चुअल मीटिंग की, जिसमें डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन ने विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को ट्रोल कर दिया।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच टी20 सीरीज का होगा आयोजन

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज महिला टीम के बीच सितंबर में 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का आयोजन इंग्लैंड में होगा। इसकी पृष्टि मंगलवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कर दी है। सभी मुकाबले 21 से 30 सितंबर तक डर्बी में खेले जाएंगे।

आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम इलेवन का किया चयन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने राजस्थान रॉयल्स की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। हैरानी की बात ये है कि आकाश चोपड़ा ने इस इलेवन में स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को जगह नहीं दी है। स्टीव स्मिथ इस वक्त आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान हैं, जबकि बेन स्टोक्स टीम के सबसे बड़े चेहरे हैं।

केएल राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए दिया एक बड़ा बयान

केएल राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलने को लेकर एक बड़ी बात कही है। केएल राहुल ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलना सम्मान की बात है। केएल राहुल ने यह भी कहा कि मैं इस चीज को अपने पूरे करियर में सहेजकर रखूँगा। महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ के लिए केएल राहुल ने ट्विटर पर वीडियो के जरिये यह बात कही है।

महेंद्र सिंह धोनी के लिए सक़लैन मुश्ताक के बयान से पीसीबी नाखुश

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद पाकिस्तान से कई बयान आए थे। इनमें सक़लैन मुश्ताक का नाम भी शामिल है। सक़लैन मुश्ताक के महेंद्र सिंह धोनी को लेकर आए बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नाखुश है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सक़लैन मुश्ताक को फटकार लगाईं है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में सक़लैन मुश्ताक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विकास के मुखिया हैं। महेंद्र सिंह धोनी को विदाई मैच नहीं मिलने पर मुश्ताक ने बीसीसीआई की आलोचना की थी।

आईपीएल 2020 - किंग्स इलेवन पंजाब टीम के साथ जल्द जुड़ेंगे क्रिस गेल

किंग्स इलेवन पंजाब के दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल जल्द ही यूएई में टीम के साथ जुड़ने वाले हैं। क्रिस गेल का दो बार कोरोना टेस्ट हुआ और दोनों ही बार रिपोर्ट निगेटिव आई है। ऐसे में गेल अब जल्द ही किंग्स इलेवन पंजाब टीम के साथ होंगे।

जसप्रीत बुमराह को युवराज सिंह ने 400 विकेट का लक्ष्य दिया

युवराज सिंह ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टेस्ट क्रिकेट में विकेट का लक्ष्य दिया है। जेम्स एंडरसन के 600 टेस्ट विकेट पूरे होने के बाद युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह को कम से कम 400 विकेट लेने के लिए कहा है। ट्विटर पर जब जसप्रीत बुमराह ने जेम्स एंडरसन को इस कीर्तिमान के लिए शुभकामनाएँ दी, तब युवराज सिंह ने उन्हें जवाब देते हुए कहा कि आपको कम से कम 400 विकेट तो लेने हैं।

मोहम्मद कैफ ने दिल्ली कैपिटल्स के जीतने की उम्मीद जताई

दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल में खिताबी जीत की संभावनाएं मोहम्मद कैफ ने जताई है। मोहम्मद कैफ दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच हैं और उन्होंने कहा कि हमारी टीम में इस बार कुछ अनुभवी खिलाड़ी आए हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल से सुधार किया है इसलिए इस बार यह टीम खिताबी जीत हासिल कर सकती है।

ड्वेन ब्रावो टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हुए ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में 500 वां विकेट प्राप्त किया। ड्वेन ब्रावो ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। सेंट लूसिया जूक्स के बल्लेबाज रहकीम कॉर्नवॉल को ड्वेन ब्रावो ने अपना 500वां शिकार बनाया। सभी तरह के टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए 459 वें मुकाबले में ड्वेन ब्रावो ने यह ख़ास कीर्तिमान स्थापित कर दिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...