क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 29 मई 2020

 एमएस धोनी
एमएस धोनी

विंसी प्रीमियर टी10 लीग: सातवें दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

वेस्टइंडीज में चल रही विंसी प्रीमियर लीग के सातवें दिन 3 मुकाबले खेले गए। फोर्ट शार्लेट स्ट्राइकर्स, सॉल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स और ला सूफ्रीयरे हाईकर्स ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। विंसी प्रीमियर लीग के 7 दिनों के खेल के बाद सॉल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स अभी भी पहले स्थान पर काबिज हैं।

'मैंने कभी नहीं कहा 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम जानबूझकर हारी'

बेन स्टोक्स ने अपनी बुक में 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में बल्लेबाजों के रवैये के ऊपर सवाल उठाए थे। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने दावा किया कि स्टोक्स ने अपनी बुक में लिखा कि भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड के खिलाफ हारी, जिससे पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए। हालांकि बेन स्टोक्स ने इस दावे को नकार दिया है।

ईसीबी ने घरेलू क्रिकेट सीजन को 1 अगस्त तक स्थगित किया

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है औऱ घरेलू सीजन को कोरोना वायरस के कारण 1 अगस्त तक स्थगित कर दिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने तीसरी बार घरेलू सीजन को पोस्टपोन किया है। इससे पहले ईसीबी ने इसे 28 मई तक, फिर 1 जुलाई और अब 1 अगस्त तक पोस्टपोन कर दिया। इंग्लैंड के घरेलू सीजन की शुरुआत 12 अप्रैल से होनी थी।

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सभी टेस्ट एक जगह हो सकते हैं

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से घोषित कार्यक्रम में चार शहरों के मैदान शामिल किये गए हैं। कोरोना वायरस के कारण स्थिति ठीक नहीं होने की दशा में टेस्ट प्रारूप के लिए इसे एक ही शहर के मैदान तक सीमित किया जा सकता है। भारतीय टीम को इस साल दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। भारतीय टीम सहित सभी टीमों के खिलाड़ी इस वक्त कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट से दूर हैं।

शिखर धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ मैचों पर दी प्रतिक्रिया

भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि वे पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में दबाव महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में खेलते हुए मैं इसे किसी द्विपक्षीय सीरीज के लिए ही लेता हूँ लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला अलग होता है। शिखर धवन यूट्यूब कार्यक्रम डबल ट्रबल में बातचीत कर रहे थे। शिखर धवन के अलावा इसमें महिला टीम से जेमिमा रोड्रिग्स और स्मृति मन्धाना भी थी।

महेंद्र सिंह धोनी और वर्ल्डकप 2011 पर कुमार संगकारा का बयान

महेंद्र सिंह धोनी के उस हेलिकॉप्टर शॉट को कौन भूल सकता है जिसे उन्होंने 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में जड़कर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। महेंद्र सिंह धोनी के इस शॉट के अलावा एक और घटना इस फाइनल मैच में हुई थी। महेंद्र सिंह धोनी और श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा जब टॉस कर रहे थे तब असमंजस की स्थिति के कारण टॉस का सिक्का दूसरी बार उछाला गया था। कुमार संगकारा ने उस मामले को लेकर अब खुलासा किया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now