क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 9 सितम्बर 2020

युवराज सिंह
युवराज सिंह

ENG vs AUS - ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से मेजबानों के नाम

ऑस्ट्रेलिया ने रोज बाउल साउथैम्प्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर 20वें ओवर में हासिल कर लिया। हालांकि इस हार के बावजूद 3 मैचों की सीरीज 2-1 से इंग्लैंड के नाम रही। मेजबान टीम ने पहले दो मुकाबले जीते थे।

अनिल कुंबले का बड़ा बयान, कहा मैं आईपीएल में ज्यादा से ज्यादा भारतीय कोच देखना चाहता हूं

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो आईपीएल में भारतीय कोच ज्यादा देखना चाहते हैं। कुबंले के मुताबिक ये इंडियन प्रीमियर लीग है इसलिए यहां पर विदेशी कोच की बजाय भारतीय कोच को ज्यादा महत्व दिया जाना चाहिए।

ब्रेंडन मैक्कलम ने बताया कि आईपीएल के पहले सीजन में 158 रनों की पारी खेलने के बाद सौरव गांगुली ने उनसे क्या कहा था

कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने आईपीएल 2008 में अपनी 158 रनों की विस्फोटक पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ब्रेंडन मैक्कलम ने बताया है कि उस धुआंधार पारी को खेलने के बाद केकेआर के कप्तान सौरव गांगुली ने उनसे क्या कहा था।

"हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड जैसे हिटर आईपीएल में रन बनाने के लिए जूझते नजर आएंगे"

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने इस आईपीएल सीजन को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड जैसे बड़े हिटर इस आईपीएल सीजन रन बनाने के लिए जूझते नजर आएंगे।

जहीर अब्बास ने रोहित शर्मा से सीखने की बात बात कही

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जहीर अब्बास ने कहा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारतीयों से सीखना चाहिए। भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए जहीर अब्बास ने कहा कि मुश्किल में उनकी टीम का कोई खिलाड़ी आकर स्कोर बना देता है। जहीर अब्बास ने कहा कि मैं चाहता हूँ कि पाकिस्तान की टीम भी उनसे सीखे और उनके पास ऐसे खिलाड़ी हों। जहीर अब्बास को हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया है। रोहित शर्मा का उदाहरण उन्होंने दिया।

विराट कोहली के आस-पास भी नहीं हूँ - डेविड मलान

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान टी20 क्रिकेट में निरन्तर बेहतर खेल रहे हैं। विराट कोहली के साथ तुलना पर डेविड मलान औसतन हर दो पारियों में एक अर्धशतकीय पारी खेलने वाले डेविड मलान ने कहा है कि मैं विराट कोहली के नजदीक कहीं से भी नहीं हूँ। विराट कोहली के करीब फ़िलहाल वह डेविड मलान खुद को नहीं मानते।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित

इंग्लैंड की वनडे टीम में जेसन रॉय फिट होकर लौट आए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टी20 सीरीज में चोट के कारण जेसन रॉय इंग्लैंड की टीम में नहीं खेले थे। टी20 सीरीज में इंग्लैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खब्बू बल्लेबाज डेविड मलान रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

युवराज सिंह करेंगे क्रिकेट में वापसी, खुद दी है जानकारी

युवराज सिंह को एक बार फिर क्रिकेट खेलते हुए फैन्स देख पाएंगे। घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए वह टी20 क्रिकेट खेलेंगे। युवराज सिंह ने इसके बारे में बयान भी दिया है। पंजाब क्रिकेट संघ ने युवराज सिंह से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने का आग्रह किया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। युवराज सिंह को हाल ही में मोहाली के पीसीए स्टेडियम में अभ्यास करते हुए भी देखा गया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now