Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AFG vs IRE Dream11 Team Prediction (2nd T20), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट- Mar 8th, 2020

  • आयरलैंड की टीम को हर हाल में यह मैच जीतना होगा
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 07 Mar 2020, 17:55 IST

अफगानिस्तान की टीम ने पहले टी20 मैच में आयरलैंड को हराकर सीरीज में बढ़त बनाने के अलावा ट्रॉफी की तरफ भी एक कदम बढ़ा दिया। अगला मैच रविवार को खेला जाएगा और इसमें भी मेजबान जेते दर्ज करने हुए सीरीज पर कब्जा जमाने की पूरी कोशिश करेगी। ग्रेटर नोएडा में होने वाला यह मुकाबला आयरिश टीम के लिए करो या मरो वाला होगा। उन्हें बेहतर प्रदर्शन के साथ मेजबान टीम पर दबाव बनाना होगा। केविन ओ'ब्रायन और पॉल स्टर्लिंग के कन्धों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। मैच से जुड़े फैंटेसी टिप्स और ड्रीम इलेवन टीम प्रेडिक्शन की जानकारी यहाँ दी गई है। आप भी अपनी टीम चुनते समय उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीम

अफगानिस्तान

असगर अफगान (कप्तान), राशिद खान, नजीबुल्लाह जाद्रान, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, शमिउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, रहमानुल्लाह गुलबाज, करीम जनत, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान, शापुर जाद्रान, कायस अहमद, अजमतुल्लाह ओमरजई।

आयरलैंड

एंड्रू बैलबर्नी (कप्तान), शेन गेटकैट, पॉल स्टर्लिंग, लॉर्कन टकर, स्टीफन डोहनी, केविन ओ'ब्रायन, हैरी टेक्टर, गैरेथ डेलानी, सिमी सिंह, गैरी विल्सन, जॉर्ज डोकरेल, जोशुआ लिटल, बैरी मैकार्थी, बॉयड रैंकिन, क्रैग यंग।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की नजर में सीरीज जीतना रहेगा इसलिए पिछले मैच वाले सभी ग्यारह खिलाड़ी मैदान पर उतारे जा सकते हैं। किसी भी प्रकार का कोई बदलाव शायद नहीं होगा। इस टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी गहराई है। हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह ओपनिंग जोड़ी के तौर पर खेलते हैं और कप्तान अशगर अफगान मध्यक्रम में स्थिरता लाते हैं। राशिद खान और मुजीब उर रहमान गेंदबाजी के मुख्य सूत्रधार हैं।

संभावित एकादश: हजरतुल्लाह, रहमानुल्लाह, जनत, अफगान, शिनवारी, नजीबुल्लाह, नबी, नैब, राशिद, मुजीब, शापूर।

आयरलैंड

मेहमान टीम आयरलैंड के पास टॉप बल्लेबाज हैं। इस मैच में वे शायद टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे। पिछले मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों को परिस्थितियों के बारे में थोड़ा अंदाजा हुआ है इसलिए बदलाव की सम्भावना नहीं है। पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ'ब्रायन के अलावा बैलबर्नी के ऊपर जिम्मेदारी है। तीन स्पिनर भी उनके पास हैं तथा तेज गेंदबाज भी अहम भूमिका निभा सकते हैं।

संभावित एकादश: स्टर्लिंग, ओ'ब्रायन, बैलबर्नी। डेलानी, टेक्टर, टकर, सिमी, डोकरेल, रैंकिन, लिटल, यंग/मैकार्थी।

मैच डिटेल

अफगानिस्तान vs आयरलैंड, दूसरा टी20

8 मार्च, 2020, दोपहर 2 बजे, (भारतीय समय)

Advertisement

ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, ग्रेटर नोएडा

पिच रिपोर्ट

पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार हो सकती है लेकिन इसमें स्पिनरों के लिए भी कुछ न कुछ जरुर रहेगा। बारिश की सम्भावना रहेगी जो एक अच्छी खबर नहीं कही जा सकती। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को बड़ा स्कोर बनाना होगा क्योंकि दोनों पारियों में पिच का बर्ताव समान होगा।

अफगानिस्तान vs आयरलैंड, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- रहमानुल्लाह गुरबाज को आदर्श चयन मान सकते हैं। पिछले मैच में 13 गेंद पर 28 रन बनाकर इस खिलाड़ी ने टीम की जीत में अहम योगदान दिया। लॉर्कन टकर से पहले गुरबाज का चयन होना चाहिए।

बल्लेबाज- पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ'ब्रायन आयरलैंड के मुख्य बल्लेबाज हैं और इन्हें फैंटेसी टीम में होना चाहिए। इनके अलावा कप्तान एंड्रू बैलबर्नी को भी टीम शामिल किया जा सकता है। अफगानिस्तान की टीम से हजरतुल्लाह जजई और अशगर अफगान प्रमुख दावेदार हैं, उन्हें भी फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

ऑल राउंडर- गैरेथ डेलानी के लिए पिछला मैच अच्छा नहीं गया था लेकिन क्षमता देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए। उनके अलावा मोहम्मद नबी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। वे भी उचित विकल्प हैं।

गेंदबाज- लेग स्पिनर राशिद खान ने पिछले मैच में अपनी उपयोगिता दिखाई थी। उनका नाम शामिल करना अहम है। जोशुआ लिटल और जनत का नाम भी इस श्रेणी के लायक है। मुजीब उर रहमान और जॉर्ज डोकरेल का नाम भी इस सूची में शामिल किया जा सकता है।

कप्तान- रहमानुल्लाह गुरबाज ऊपर खेलते हैं और तूफानी बल्लेबाजी करते हैं इसलिए उनका नाम शामिल कर सकते हैं। राशिद खान बेहतरीन फॉर्म में हैं और एक मजबूत विकल्प हैं। पॉल स्टर्लिंग पर भी विचार कर सकते हैं।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

रह्मानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जाद्रान, एंडी बैलबर्नी, केविन ओ'ब्रायन, गैरेथ डेलानी, मोहम्मद नबी, नवीन उल हक, राशिद खान, जोशुआ लिटल, जॉर्ज डोकरेल।

कप्तान- रह्मानुल्लाह गुरबाज, उपकप्तान- राशिद खान।

Fantasy Suggestion #2

रहमानुल्लाह गुरबाज, पॉल स्टर्लिंग, केविन ओ'ब्रायन, अशगर अफगान, हजरतुल्लाह जजई, मुजीब उर रहमान, गैरेथ डेलानी, सिमी सिंह, करीम जनत, राशिद खान, जोशुआ लिटल।

कप्तान- पॉल स्टर्लिंग, उपकप्तान- रहमानुल्लाह गुरबाज।

Published 07 Mar 2020, 17:55 IST
Advertisement
Fetching more content...