Create
Notifications

BAN vs ZIM Dream11 Team Prediction (2nd ODI), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट - Mar 3rd, 2020

निरंजन

सिलहट में खेले गए पहले वनडे मैच में जिम्बाब्वे पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश की टीम दूसरे मैच में भी विजय प्राप्त कर सीरीज पर कब्जा करने का प्रयास करेगी। उसी मैदान पर दोनों देशों के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा। देखा जाए तो मेजबान टीम ने पूरी तरह से हावी होकर क्रिकेट खेला और मेहमान टीम को चारों खाने चित करते हुए कोई मौका नहीं दिया। जिम्बाब्वे को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों क्षेत्रों में सुधार करने की आवश्यकता है।

बांग्लादेश के लगभग हर खिलाड़ी ने अपना योगदान देते हुए टीम को सीरीज में बढ़त दिलाई है। इस आर्टिकल में दूसरे वनडे से सम्बंधित ड्रीम इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताया गया है। आप भी अपनी टीम चुनते वक्त इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीम

बांग्लादेश

मशरफे मोर्तजा (कप्तान), तमीम इक़बाल, नजमुल शांतो, मोहम्मद नईम, महमुदुल्लाह रियाद, मुशफिकुर रहीम, अफिफ होसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, तैजुल इस्लाम, शफ़िउल इस्लाम, अल-अमिन होसैन, मुस्ताफिजुर रहमान।

जिम्बाब्वे

चामू चिभाभा (कप्तान), सिकन्दर रजा, क्रैग एरविन, तिनाशे कामुनहुकम्वे, ब्रेंडन टेलर, सीन विलियम्स, टिनोटेंडा मुटोमबोजी, टिमसेन मारुमा, रिचमोंड मुटुम्बामी, वेस्ले मैधेवेरे, क्रिस एमपोफू, कार्ल मुम्बा, एन्सले एंडलोवू, डोनल्ड टिरीपानो, चार्लटन टीशुमा।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम में मोहम्मद नईम को लाया जा सकता है। पहले मैच में क्रैम्प के कारण वे नहीं खेले थे। इस एक बदलाव के अलावा इस टीम में कोई ख़ास बदलाव होने की सम्भावना नजर नहीं आती। पहले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम के साथ ही मशरफे मोर्तजा जाना चाहेंगे। सीरीज पर कब्जा जमाने के उद्देश्य से बांग्लादेश के श्रेष्ठ ग्यारह खिलाड़ी ही इस बार खेलेंगे।

संभावित एकादश: नईम/दास, तमीम इकबाल, शान्तो, रहीम, मिथुन, महमुदुल्लाह, सैफुद्दीन, मेहदी, मोर्तजा, तैजुल और मुस्ताफिजुर।

जिम्बाब्वे

जिम्बाब्वे की टीम में सीन विलियम्स को खेलते हुए देखा जा सकता है लेकिन क्रैग एरविन के खेलने की संभावनाओं पर कुछ नहीं कहा जा सकता। चकाबवा एक बार फिर ऑल राउंडर की भूमिका में नजर आ सकते हैं। कामुनहुकुम्वे के साथ चिभाभा ओपनर के तौर पर खेल सकते हैं। सिकन्दर रजा के साथ मोटोम्बोजी दूसरे स्पिनर के तौर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

संभावित एकादश: चिभाभा, कामुनहुकुम्वे, टेलर, एरविन/चकाबवा, मैधेवेरे, रजा, मुटुम्बामी, मोटोम्बोजी, मुम्बा, टिरीपानो, एमपोफू।

मैच डिटेल

बांग्लादेश vs जिम्बाब्वे, दूसरा वनडे

3 मार्च, 2020 दोपहर 12 बजकर 30 मिनट (भारतीय समय)

जाहुर अहमद चौधरी स्टेडियम, सिलहट

पिच रिपोर्ट

इस मैच के लिए भी एक बढ़िया बल्लेबाजी ट्रैक की उम्मीद कर सकते हैं। पहले मैच की तरह यहाँ बल्लेबाजों को मदद मिलने की पूरी सम्भावना है। दूसरी पारी के दौरान स्पिनरों को फायदा हो सकता है। पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन सौ के करीब रन बनाने वाली टीम को लाभ मिलने की उम्मीद है।

बांग्लादेश vs जिम्बाब्वे, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- मुशफिकुर रहीम काफी शानदार फॉर्म में हैं। बांग्लादेश प्रीमियर लीग से लेकर जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच तक उनकी बल्लेबाजी बेहतरीन रही है। इस श्रेणी के लिए उनका चयन आदर्श कहा जा सकता है। लिटन दास ने पिछले मैच में शतक जड़ा है, वे भी एक ऑप्शन हैं।

बल्लेबाज- पहले मैच में तमीम इक़बाल का बल्ला नहीं चला लेकिन वे बड़े खिलाड़ी हैं, उनके साथ विपक्षी टीम से ब्रेंडन टेलर का नाम लिया जा सकता है। चिभाभा और नजमुल शान्तो भी बेहतर हैं और उन्हें भी नजर अंदाज नहीं किया जाना चाहिए। मोहम्मद मिथुन भी उपयुक्त विकल्प हैं।

ऑल राउंडर- मोहम्मद सैफुद्दीन ने पिछले मैच में जबरदस्त खेल दिखाया है इसलिए उनको शामिल किया जा सकता है। उनके अलावा सिकंदर रजा और चकाबवा भी अच्छे खिलाड़ी हैं। सीन विलियम्स भी एक उम्दा विकल्प माने जा सकते हैं।

गेंदबाज- मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन को शामिल करना अहम है। दोनों ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को परेशानी में डाला है। तैजुल इस्लाम भी उपलब्ध हैं। डोनल्ड टिरीपानो जिम्बाब्वे के अहम गेंदबाज हैं। मुम्बा से पहले उन्हें तरजीह मिलनी चाहिए।

कप्तान- तमीम इकबाल को कप्तान के रूप में रखा जा सकता है। इनके अलावा सैफुद्दीन, सिकंदर रजा पर विचार किया जा सकता है। दोनों ऑल राउंडर हैं। मेहदी हसन का नाम भी दावेदारों में आता है।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

मुशफिकुर रहीम, तमीम इक़बाल, ब्रेंडन टेलर, नजमुल शान्तो, लिटन दास, वेस्ले मैधेवेरे, मोहम्मद सैफुद्दीन, सिकंदर रजा, मुस्ताफिजुर रहमान, मेहदी हसन, डोनल्ड टिरीपानो।

कप्तान- तमीम इक़बाल, उपकप्तान- मेहदी हसन।

Fantasy Suggestion #2

मुशफिकुर रहीम, तमीम इक़बाल, ब्रेंडन टेलर, नजमुल शान्तो, सीन विलियम्स, वेस्ले मैधेवेरे, मोहम्मद सैफुद्दीन, सिकन्दर रजा, मुस्ताफिजुर रहमान, मेहदी हसन और कार्ल मुम्बा।

कप्तान- तमीम इक़बाल,उपकप्तान- मोहम्मद सैफुद्दीन।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...