Create
Notifications

IND-W vs ENG-W Dream11 Team Prediction, Women's T20 World Cup Match के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट- Mar 5th, 2020

निरंजन

महिला टी20 विश्वकप में गुरुवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। भारतीय महिलाएं चाहेंगी कि यह मैच जीतकर फाइनल का सफर तय किया जाए। हालाँकि यह इतना आसान नहीं है लेकिन नामुमकिन भी नहीं है। भारत के पास टॉप ऑर्डर में इन फॉर्म खिलाड़ी होने के अलावा स्पिन विभाग में भी बेहतर समन्वय है।

इंग्लिश टीम ने भी टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया है। दक्षिण अफ्रीका से पराजय के बाद उन्होंने अपने खेल में निरंतर सुधार किया और यहाँ तक पहुंचे। इस आर्टिकल में मैच से सम्बंधित ड्रीम इलेवन प्रेडिक्शन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताया गया है। आप भी अपनी टीम चुनने के लिए इनका प्रयोग कर सकते हैं।

भारत की महिला टीम और इंग्लैंड की महिला टीम

भारत

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, वेद कृष्णामूर्ति, तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, पूनम यादव, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष।

इंग्लैंड

हीदर नाइटकप्तान), टैमी बीमोंट, कैथेरिन ब्रंट, कैट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफी एक्लेस्टोन, जॉर्जिया एल्विस, साराह ग्लेन, एमी जोन्स, नताली सीवर, अन्या श्रुबसोले, मैडी विलियर्स, फ्रैन विल्सन, लॉरेन विनफिल्ड, डैनी वायट।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

भारतीय महिला टीम

फाइनल में पहुँचने की तरफ नजरें होने के कारण भारतीय टीम में शायद कोई बदलाव नहीं होगा। स्मृति मन्धाना का बल्ला नहीं चला है लेकिन वे इस टीम की मुख्य खिलाड़ी हैं। शेफाली वर्मा ने हर मैच में रन बनाए हैं। जेमिमा रोड्रिग्स और तानिया भाटिया सहित हर खिलाड़ी ने मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में पूनम यादव और राधा यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

संभावित एकादश: शेफाली, मन्धाना, रोड्रिग्स, कौर, वेद, दीप्ति, तानिया, राधा, पूनम, शिखा, राजेश्वरी।

इंग्लैंड महिला टीम

इंग्लिश टीम में भी कोई बदलाव होता नजर नहीं आ रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरने वाली टीम ही सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ उतर सकती है। जीत की लय बनाए रखने के उद्देश्य से इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट ज्यादा बदलाव करना पसंद नहीं करेंगी। नताली सीवर और हीदर नाइट के अलावा वायट और कैथरिन ब्रंट आदि सभी खिलाड़ियों ने अपना अहम योगदान दिया है।

संभावित एकादश: जोन्स, वायट, सीवर, नाइट, बीमोंट, विल्सन, ब्रंट, एक्लेस्टोन, श्रुबसोले, ग्लेन, विलियर्स/विनफिल्ड।

मैच डिटेल

भारतीय महिला टीम vs इंग्लैंड महिला टीम, पहला सेमीफाइनल, टी20 वर्ल्ड कप

5 मार्च, 2020, सुबह 9 बजकर 30 मिनट (भारतीय समय)

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी

पिच रिपोर्ट

बल्लेबाजी के लिए एक उपयुक्त पिच की सम्भावना है। हालांकि इस सेमीफाइनल मैच में बारिश आने का खतरा रहेगा। बादल होने से तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिलने के आसार हैं। स्पिनरों को बीच के ओवरों में मदद मिल सकती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही होगा।

भारतीय महिला टीम vs इंग्लैंड महिला टीम, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- इंग्लैंड की एमी जोन्स ने पिछले मैच में एक आक्रामक और उपयोगी पारी खेली थी। उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। तानिया भाटिया कीपर अच्छी हैं लेकिन बल्लेबाजी में जोन्स उनसे आगे नजर आती हैं।

बल्लेबाज- इस श्रेणी में सबसे पहला नाम शेफाली वर्मा का आता है। उन्होंने हर मैच में रन बनाते हुए विपक्षी टीमों के नाक में दम किया है। उनके बाद हीदर नाइट का नाम भी आता है। स्मृति मन्धाना का बल्ला नहीं चला लेकिन उन्हें शामिल करना चाहिए। जेमिमा रोड्रिग्स भी एक बेहतर ऑप्शन हैं। डेनियल वायट का नाम भी दावेदारों में शामिल है।

ऑल राउंडर- नताली सीवर का नाम इस श्रेणी के लिए टॉप पर आता है। उनका बल्ला और गेंद मैच निकालने में सक्षम है। भारत से दीप्ति शर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर का नाम इसमें शामिल कर सकते हैं।

गेंदबाज- सोफी एक्लेस्टोन और पूनम यादव ने प्रभावशाली खेल दिखाया है। साराह ग्लेन, राधा यादव, शिखा पांडे का नाम भी ड्रीम इलेवन के लायक है। राजेश्वरी गायकवाड़ भी एक बेहतर विकल्प नजर आती हैं।

कप्तान- नताली सीवर और दीप्ति शर्मा ऑल राउंडर हैं इसलिए उनका नाम सबसे पहले ले सकते हैं। मन्धाना को तूफानी बल्लेबाजी के लिए टीम में ले सकते हैं। डेनियल वायट को भारत के खिलाफ रिकॉर्ड के कारण कप्तान बना सकते हैं।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

एमी एलेन जोन्स, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, डेनियल वायट, हीदर नाइट, नताली सीवर, दीप्ति शर्मा, साराह ग्लेन, राधा यादव, शिखा पांडे, सोफी एक्लेस्टोन।

कप्तान- डेनियल वायट, उपकप्तान- दीप्ति शर्मा।

Fantasy Suggestion #2

एमी एलेन जोन्स, शेफाली वर्मा, स्मृति मन्धाना। डेनियल वायट, हरमनप्रीत कौर, नताली सीवर, दीप्ति शर्मा, साराह ग्लेन, राधा यादव, पूनम यादव, सोफी एक्लेस्टोन,

कप्तान- स्मृति मन्धाना, उपकप्तान- नताली सीवर।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...