Create
Notifications

IND vs PAK, Dream11 Team Prediction: मैच की प्लेइंग इलेवन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स - World Cup 2019

विराट कोहली और मोहम्मद आमिर
विराट कोहली और मोहम्मद आमिर
Ankit Pasbola

विश्व कप का 22वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेला जायेगा। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपने दो मुकाबले जीते हैं, जबकि तीसरा मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका है। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने अब तक सिर्फ एक मैच जीता है और अपना पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया से गंवाया है।

भारतीय टीम इस बार ख़िताब की प्रबल दावेदार है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं, हालाँकि टीम को शिखर धवन के रूप में बड़ा झटका लगा है। इसके आलावा कप्तान कोहली भी रंग में दिखे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ अगले मैच में धोनी की भूमिका भी अहम रहने वाली है। कठिन परिस्तिथियों में धोनी का अनुभव टीम के काम आने वाला है। निश्चित ही भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान की कठिन परीक्षा लेंगे।

सरफराज अहमद की अगुवाई में टीम ने अपना पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया से 41 रनों से गंवाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने दम दिखाया है। टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज बाबर आजम बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं, जो टीम के लिए चिंता का विषय है। मध्यक्रम में बल्लेबाजी टीम का कमजोर पक्ष रहा है। इसके आलावा पाकिस्तान को अपनी फील्डिंग में काफी सुधार की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े: अभिनदंन वाली वीडियो पर भारतीय फैंस ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

दोनों टीमों की संभावित एकादश :

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक/विजय शंकर, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार,मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान: फखर ज़मान, इमाम उल हक, बाबर आज़म, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, सरफराज अहमद, शादाब खान, हसन अली, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज।

फैंटेसी क्रिकेट के लिए सुझाव :

फैंटेसी टीम
फैंटेसी टीम

विकेटकीपर- एम एस धोनी अभी शानदार फॉर्म में हैं और विकेट के पीछे शानदार कीपिंग करते हैं इसीलिए धोनी सबसे उपयुक्त विकल्प हैं।

बल्लेबाज-विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पिछले मैच में रन बनाए हैं। उनके अलावा केएल राहुल और इमाम उल हक को टीम में चुना जा सकता है।

ऑलराउंडर-हार्दिक पांड्या और मोहम्मद हफीज दोनों ही आक्रामक ऑलराउंडर हैं। इनके चयन से फैंटेसी टीम को मजबूती मिलेगी।

गेंदबाज-युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार से भारतीय टीम को काफी अपेक्षायें हैं। उनके अलावा मैनचेस्टर में वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर भी सफल हो सकते हैं।

कप्तान - विराट कोहली, उपकप्तान - रोहित शर्मा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...