Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ISL vs PES Dream11 Team Prediction,  PSL 2020 में आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग इलेवन अपडेट - Feb 29th, 2020

  • पेशावर के पास मजबूत गेंदबाजी और इस्लामाबाद के पास तूफानी बल्लेबाजी है
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 29 Feb 2020, 11:17 IST

लाहौर कलंदर्स के खिलाफ बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद पेशावर जाल्मी मोमेंटम बरकरार रखने के लिए शनिवार शाम को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इसलामाबाद को इसी सप्ताह क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ एक नजदीकी पराजय का सामना करना पड़ा था। यह टीम भी उस हार को भूलते हुए नए मैच में जोश के साथ खेल जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखते हुए मैदान पर उतरेगी।

इस मैच में इस्लामाबाद की बेहतरीन और आक्रामक बल्लेबाजी और पेशावर की तूफानी गेंदबाजी के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस आर्टिकल में दोनों टीमों से सम्बंधित ड्रीम इलेवन प्रेडिक्शन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताया गया है, आप भी अपनी टीम चुनने के लिए इसका सहारा ले सकते हैं।

इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी की टीम

इस्लामाबाद यूनाइटेड

शादाब खान (कप्तान), फहीम अशरफ, आसिफ अली, ल्युक रोंकी, हुसैन तलत, अहमद बट, मूसा खान, रिजवान हुसैन, डेल स्टेन, कॉलिन इंग्राम, कॉलिन मुनरो, रुमान रईस, फिल सॉल्ट, जफर गोहर, आकिफ जावेद, अहमद सफी अब्दुल्लाह, सैफ बदर, डेविड मलान।

पेशावर जाल्मी

इमाम उल हक, लियाम लिविंगस्टोन, उमर अमिन, हैदर अली, आदिल अमिन, शोएब मलिक, किरोन पोलार्ड, लियाम डॉसन, डैरेन सैमी (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, मोहम्मद मोहसिन, लुईस ग्रेगरी, टॉम बेंटन, कामरान अकमल, हसन अली, वहाब रियाज, राहत अली, आमिर अली, मोहम्मद आमिर खान।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

इस्लामाबाद यूनाइटेड

हालांकि इस्लामाबाद यूनाइटेड को क्वेटा को हार का सामना करना पड़ा है लेकिन वे शुक्रवार को मैदान पर उतरने वाली टीम पर ही भरोसा इस मैच में कर सकते हैं। डेल स्टेन की वापसी की पूरी सम्भावना है। कागज में इस टीम की बल्लेबाजी श्रेष्ठ नजर आती है। सभी खिलाड़ी अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करेंगे तो किसी भी गेंदबाजी के सामने बड़े रन बना सकते हैं। हालांकि पेशावर का गेंदबाजी आक्रमण सुदृढ़ है इसलिए इस्लामाबाद भी अपने सभी दिग्गज बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी।

संभावित एकादश: ल्युक रोंकी, तलत/मलान, इन्ग्राम, शादाब, आसिफ, फहीम, रईस/स्टेन, अब्दुल्ला, मूसा, बट।

पेशावर जाल्मी

पेशावर के लिए कामरान अकमल ने ख़ासा प्रभावित करते हुए शतकजड़ा है। लाहौर के खिलाफ खेलने वाली टीम एक बार फिर से मैदान पर नजर आ सकती है। लियाम लिविंगस्टोन और टॉम बेंटन से इस टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। डैरेन सैमी और वहाब रियाज में मैच पलटने की भरपूर क्षमता है। वे एक अहम जीत दर्ज करना चाहेंगे।

संभावित एकादश: बेंटन, अकमल, हैदर, लिविंगस्टोन, ग्रेगरी, सैमी, वहाब, हसन, राहत, आमिर, और मोहसिन।

मैच डिटेल

इस्लामाबाद यूनाइटेड vs पेशावर जाल्मी, पीएसएल मैच 13

Advertisement

29 फरवरी, 2020, शाम 7 बजकर 30 मिनट (भारतीय समय)

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

पिच रिपोर्ट

रावलपिंडी में हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि यहाँ पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार और गेंदबाजों के लिए मुश्किल रहती है। टॉस जीतकर पहले खेलने वाली टीम को बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाने की जरूरत रहेगी। बारिश मैच में खलल डाल सकती है। लक्ष्य का पीछा करते हुए रन बनाना आसान रहेगा।

इस्लामाबाद यूनाइटेड vs पेशावर जाल्मी DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- इस श्रेणी के लिए कामरान अकमल से बेहतर विकल्प कोई नहीं है, वे एक आदर्श चयन कहे जा सकते हैं। उन्होंने एक शतक भी टूर्नामेंट में जड़ा है इसलिए पहली पसंद वही रहेंगे।

बल्लेबाज- डेविड मलान ने टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी की थी लेकिन अब कहीं खो गए हैं। उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। लिविंगस्टोन और हैदर अली को भी शामिल करना चाहिए। कॉलिन मुनरो को भी एक बेहतरीन विकल्प के रूप में देखा जा सकता है।

ऑल राउंडर- शादाब खान ने अब तक बल्लेबाजी में अच्छा किया है। गेंदबाजी में भी वे उम्दा हैं इसलिए इस श्रेणी के लिए उन्हें चुना जा सकता है। लुईस ग्रेगरी और फहीम अशरफ भी प्रमुख दावेदार हैं। दोनों में विकेट लेने की क्षमता है इसलिए फैंटेसी टीम के लायक उनको भी माना जा सकता है।

गेंदबाज- वहाब रियाज का नाम मुख्य गेंदबाजों में आता है इसलिए उन्हें ड्रीम इलेवन टीम का हिस्सा होना चाहिए। उनके अलावा हसन अली और राहत अली का नाम भी आना चाहिए। तीनों गेंदबाज धाकड़ गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। रुमान रईस और अमाद बट भी अच्छे विकल्प कहे जा सकते हैं।

कप्तान- डेविड मलान के बल्ले से एक बड़ा स्कोर निकलना बाकी है इसलिए उन्हें कप्तान बनाया जा सकता है। टॉम बेंटन के साथ भी कुछ ऐसा ही है। लिविंगस्टोन और मुनरो को भी इस वर्ग के लिए उपयुक्त माना जा सकता है।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

टॉम बेंटन, ल्युक रोंकी, डेविड मलान, कॉलिन इन्ग्राम, हैदर अली, लुईस ग्रेगरी, शादाब खान, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, हसन अली, अमाद बट।

कप्तान- डेविड मलान, उपकप्तान- टॉम बेंटन।

Fantasy Suggestion #2

कामरान अकमल, ल्युक रोंकी, डेविड मलान, कॉलिन मुनरो, लियाम लिविंगस्टोन, लुईस ग्रेगरी, शादाब खान, राहत अली, वहाब रियाज, अमाद बट, रुमान रईस।

कप्तान- कॉलिन मुनरो, उपकप्तान- लियाम लिविंगस्टोन।

Published 29 Feb 2020, 11:17 IST
Advertisement
Fetching more content...