Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

LAH vs KAR Dream11 Team Prediction,  PSL 2020 में आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग इलेवन अपडेट - Mar 17th, 2020

  • बाबर आजम की टीम कराची किंग्स का का पलड़ा भारी नजर आ रहा है
  • सेमीफाइनल में लाहौर कलंदर्स कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 17 Mar 2020, 10:10 IST

पाकिस्तान सुपर लीग में मंगलवार को दूसरा मैच लाहौर कलंदर्स और कराची किंग्स के बीच खेला जाएगा। मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है क्योंकि दोनों संतुलित टीमें हैं। लाहौर के लिए रविवार को क्रिस लिन ने बेहतरीन शतक जड़ते हुए सेमीफाइनल का रास्ता साफ़ कर दिया। कराची किंग्स की टीम पिछले मैच में हार के बाद यहाँ पहुंची है। क्वेटा ग्लैडिएर्टस के खिलाफ उनकी टीम के कुछ मुख्य खिलाड़ी बाहर थे, उन्हें रेस्ट दिया गया था।

बाबर आजम और मोहम्मद आमिर कराची के लिए मुख्य खिलाड़ी हैं और इस मैच में भी उनकी अहम भूमिका होगी। दोनों ही टीमों की तरफ से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश करने की होड़ होगी। इस आर्टिकल में मैच से सम्बंधित फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताया गया है। आप भी अपनी टीम चुनते समय इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लाहौर कलंदर्स और कराची किंग्स की टीम

लाहौर कलंदर्स

सोहैल अख्तर (कप्तान), शाहीन अफरीदी, जाहिद अली, सलमान बट बेन डंक (विकेटकीपर), मोहम्मद फैजान, मोहम्मद हफीज, दिलबर हुसैन, क्रिस लिन, समित पटेल, सीक्कुगे प्रसन्ना, फरजान रजा, हारिस रौफ, उस्मान शिनवारी, डेन विलास (विकेटकीपर), डेविड विएसे, फखर जमान।

कराची किंग्स

इमाद वसीम (इमाद वसीम), शरजील खान, बाबर आजम, एलेक्स हेल्स, केमरन डेलपोर्ट, आवेश जिया, इफ्तिखार अहमद, आमिर यामिन, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद रिजवान, चैडविक वॉल्टन, मोहम्मद आमिर, उमेद आसिफ, उमेर खान, अरशद इक़बाल, अली खान, उसामा मीर, मिचेल मैकेलैनेघन।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

लाहौर कलंदर्स

क्रिस लिन इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे इसलिए लाहौर में सीकुगे प्रसन्ना को जगह मिल सकती है। सोहैल अख्तर के साथ फखर जमान ओपन कर सकते हैं। बंद डंक और मोहम्मद हफीज मध्यक्रम में संतुलन प्रदान करते हैं। समित पटेल और डेविड विएसे ऑल राउंडर के रूप में टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं। सेमीफाइनल मैच होने की वजह से लाहौर की टीम मजबूत अंतिम एकादश मैदान पर उतारना चाहेगी।

संभावित एकादश: जमान, अख्तर (कप्तान), हफीज, डंक, बट/प्रसन्ना, पटेल, विएसे, फरजान, शाहीन, रौफ, दिलबर।

कराची किंग्स

मोहम्मद आमिर और क्रिस जॉर्डन की वापसी के साथ कराची किंग्स की तरफ से एक मजबूत टीम मैदान पर देखने को मिल सकती है। कैमरन डेलपोर्ट और चैडविक वॉल्टन पर मध्यक्रम में शानदार खेल दिखाने का दबाव रहेगा। इमाद वसीम के वापस आने से टीम में अतिरिक्त जान डालता है। बाबर आजम और शरजील खान पर मजबूत शुरुआत देने का दबाव बना रहेगा।

संभावित एकादश: बाबर, शरजील, इफ्तिकार, डेलपोर्ट, वॉल्टन, वसीम (कप्तान), जॉर्डन, आमिर, मीर, अरसद।

मैच डिटेल

लाहौर कलंदर्स vs कराची किंग्स, दूसरा सेमीफाइनल

Advertisement

17 मार्च, 2020, 7 बजकर 30 मिनट

गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर

पिच रिपोर्ट

लाहौर की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल ही रही है। इस मैच में भी ऐसा देखने को मिल सकता है। हालांकि मैच के बीच में स्पिनर भी अपना कमाल दिखा सकते हैं लेकिन बल्लेबाजों के लिए यहाँ आसानी रहेगी। 180 से 190 का स्कोर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है। पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय सही होगा।

लाहौर कलंदर्स VS कराची किंग्स, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- बेन डंक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन में अब तक 266 रन बनाए हैं। उन्हें बतौर विकेटकीपर एक आदर्श चयन मान सकते हैं। चैडविक वॉल्टन भी बेहतरीन खिलाड़ी हैं इसलिए फॉर्म को देखते हुए डंक का चयन सही है।

बल्लेबाज- इस सीजन के लीडिंग रन स्कोरर बाबर आजम को इसमें शामिल करना जरूरी है। इस सीजन उनके बल्ले से तीन सौ से ज्यादा रन आ चुके हैं। फखर जमान और सोहैल खान लाहौर के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। उनके अलावा शरजील खान भी एक उपयुक्त विकल्प है।

ऑल राउंडर- इमाद वसीम का प्रदर्शन नाम से अनुरूप नहीं रहा लेकिन उन्हें टीम में शामिल करना चाहिए क्योंकि यहाँ अनुभव काम आ सकता है। मोहम्मद हफीज और समित पटेल भी प्रबल दावेदारों में शामिल हैं। उनके अलावा डेविड विएसे का नाम भी चुना जा सकता है।

गेंदबाज- मोहम्मद आमिर और क्रिस जॉर्डन मुख्य गेंदबाज हैं और दोनों को फैंटेसी टीम में लेना चाहिए। शाहीन शाह अफरीदी लाहौर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उनका नाम भी शामिल करना जरूरी है। दिलबर हुसैन, हारिस रौफ का नाम भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

कप्तान- बाबर आजम और फखर जमान को कप्तान के लिए आदर्श चयन मान सकते हैं। पिच में स्पिन के लिए ज्यादा मदद होने की स्थिति में इमाद वसीम भी प्रभावशाली प्रदर्शन कर सकते हैं इसलिए उनका नाम भी शामिल किया जा सकता है।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

बेन डंक, बाबर आज, फखर जमान, सोहैल अख्तर, इमाद वसीम, कैमरन डेलपोर्ट, मोहम्मद हफीज, समित पटेल, शाहीन शाह अफरीदी, क्रिस जॉर्डन, उमैद आसिफ।

कप्तान- इमाद वसीम, उपकप्तान- बाबर आजम।

Fantasy Suggestion #2

बेन डंक, चैडविक वॉल्टन, बाबर आजम, सोहैल अख्तर, इफ्तिकार अहमद, इमाद वसीम, समित पटेल, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर, क्रिस जॉर्डन, हारिस रौफ।

कप्तान- फखर जमान, उपकप्तान- इमाद वसीम।

Published 17 Mar 2020, 10:10 IST
Advertisement
Fetching more content...