Create
Notifications

SA vs AUS Dream11 Team Prediction (3rd ODI), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट - Mar 7th, 2020

निरंजन

तीन वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को दो बार हराने के बाद अंतिम मैच में दक्षिण अफ़्रीकी टीम पोचेफ्स्ट्रूम में मैदान पर उतरेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम पर साख बचाने का दबाव होगा और वे इस मैच को जरुर जीतना चाहेंगे। लुंगी एनगीडी और जानेमन मलान ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारुओं को पटखनी देने में अहम योगदान दिया है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम क्लीन स्वीप के इरादे से खेलेगी लेकिन ऑस्ट्रेलिया को भी हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। इस आर्टिकल में मैच से सम्बंधित ड्रीम इलेवन प्रेडिक्शन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताया गया है।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम

दक्षिण अफ्रीका

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), डेविड मिलर, जानेमन मलान, टेम्बा बवुमा, हेनरिक क्लासेन, काइल वेरेने, एंडीले फेलुकवायो, जेजे स्मट्स, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगीडी, एनरिक नॉर्टजे, ब्यूरन हेंड्रिक्स और लुथो सिपाम्ला।

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, डार्सी शॉर्ट, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, एडम ज़ाम्पा, केन रिचर्डसन एवं जोश हेज़लवुड।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ़्रीकी टीम में जेजे स्मट्स की जगह रैसी वैन डर डुसेन को शामिल किया जा सकता है। टॉप क्रम शानदार नजर आ रहा है। जानेमन मलान ने पिछले मैच में शतक जड़ा था। कप्तान क्विंटन डी कॉक के साथ वे ओपन करेंगे और उनके बाद हेनरिक क्लासेन तथा काइल वेर्रेयने खेलेंगे। डेविड मिलर फिनिशर की भूमिका में होंगे, तो एंडिल फेहलुकवायो भी टीम में संतुलन प्रदान करते हैं। तबरेज शम्सी और केशव महाराज ने स्पिन विभाग संभाला है।

संभावित एकादश: डी कॉक मलान, स्मट्स/वैन डर डुसेन, वेर्रेयने, क्लासेन, मिलर, फेहलुकवायो, महाराज, एनगीडी, नॉर्टजे, शम्सी।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले दोनों मैचों में चार गेंदबाज खिलाए हैं। मिचेल स्टार्क टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए वापस ऑस्ट्रलिया जाएंगे, ऐसे में उनके खेलने के आसार नजर नहीं आ रहे। वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने अब तक फॉर्म नहीं दिखाई है लेकिन दोनों काफी सक्षम खिलाड़ी हैं। पिछले मैच में फिफ्टी जड़ने वाले डार्सी शॉर्ट को एक बार फिर टीम में जगह मिल सकती है। गेंदबाजी में एडम जाम्पा उनके लिए मुख्य स्पिनर हैं। देखा जाए तो कंगारू टीम में बदलाव निश्चित है।

संभावित एकादश: फिंच, वॉर्नर, स्मिथ, लैबुशेन, शॉर्ट, कैरी, एगर, रिचर्डसन, कमिंस, जाम्पा, रिचर्डसन।

मैच डिटेल

दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलिया, तीसरा वनडे

7 मार्च, 2020, दोपहर 1 बजकर 30 मिनट (भारतीय समय)

सेनवेस पार्क, पोचेफ्स्ट्रूम

पिच रिपोर्ट

पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रहेगी और दोनों टीमों की तरफ से बड़ा स्कोर बन सकता है। स्पिन गेंदबाजों के लिए भी कुछ मदद इस पिच में देखी जा सकती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाना दोनों टीमों का लक्ष्य रहना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलिया, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- इस श्रेणी में क्विंटन डी कॉक का नाम सबसे पहले लिया जाना चाहिए। वे शानदार फॉर्म में हैं। एलेक्स कैरी भी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन डी कॉक उनसे आगे हैं।

बल्लेबाज- स्टीव स्मिथ को फैंटेसी टीम में होना चाहिए। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने भी एक अर्धशतक सीरीज में जड़ा है। जानेमन मलान भी पिछले मैच में एक शतक जड़ चुके हैं। उन्हें भी ड्रीम इलेवन टीम में शामिल करना चाहिए। डेविड वॉर्नर भी एक उचित विकल्प हैं।

ऑल राउंडर- डार्सी शॉर्ट ने पिछले मैच में एक अर्धशतक जड़ा है और वे एक आदर्श चयन हो सकते हैं। एंडिल फेहलुकवायो का नाम भी लिया जाना चाहिए। इनके अलावा जेजे स्मट्स भी एक उचित विकल्प साबित हो सकते हैं।

गेंदबाज- पिछले मैच में छह विकेट लेने वाले लुंगी एनगीडी एक आदर्श चयन हैं। एडम जाम्पा और तबरेज शम्सी का नाम भी इस श्रेणी के लिए उचित है। इनके अलावा पैट कमिंस का नाम भी ड्रीम इलेवन के लायक है। केन रिचर्डसन एक और नाम इसमें जोड़ सकते हैं।

कप्तान- स्टीव स्मिथ और डी कॉक आदर्श चयन माने जा सकते हैं। डी कॉक अच्छी फॉर्म में भी हैं। इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और लेग स्पिनर एडम जाम्पा के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

क्विंटन डी कॉक, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, हेनरिक क्लासेन, जानेमन मलान, एंडिल फेहलुकवायो, डार्सी शॉर्ट, लुंगी एनगीडी, केन रिचर्डसन, एडम, जाम्पा, तबरेज शम्सी।

कप्तान- स्टीव स्मिथ, उपकप्तान- क्विंटन डी कॉक।

Fantasy Suggestion #2

क्विंटन डी कॉक, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच, हेनरिक क्लासेन, जानेमन मलान, जेजे स्मट्स, डार्सी शॉर्ट, लुंगी एनगीडी, पैट कमिंस, एडम जाम्पा, तबरेज शम्सी।

कप्तान- क्विंटन डी कॉक, उपकप्तान- आरोन फिंच।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...