Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SL vs WI Dream11 Team Prediction (1st T20), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट- Mar 4th, 2020

  • श्रीलंका से ज्यादा वेस्टइंडीज की टीम मजबूत नजर आ रही है
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 04 Mar 2020, 11:46 IST

वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद श्रीलंकाई टीम का मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ पहले टी20 मैच में बुधवार को होगा। श्रीलंकाई टीम काफी आत्म-विश्वास से लबरेज नजर आ रही है। इस प्रारूप में विंडीज की टीम के अवसर भी ज्यादा नजर आते हैं। टी20 क्रिकेट के विशेषज्ञ खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल टीम में होंगे। इससे वेस्टइंडीज के गेंदबाजी और बल्लेबाजी विभाग में मजबूती आएगी। श्रीलंका के लिए मैच आसान नहीं कहा जा सकता है।इस आर्टिकल में मैच से सम्बंधित फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और ड्रीम इलेवन प्रेडिक्शन के बारे में जानकरी दी गई है। आप भी अपनी टीम चुनने के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम

श्रीलंका

लसिथ मलिंगा (कप्तान), निरोशन डिकवेला (उप कप्तान और विकेटकीपर), अविष्का फर्नांंडो, कुसल परेरा, दनुष्का गुनातिलका, कुसल मेंडिस, शेहान जयसूर्या, दसुन शनाका, वनिंदू हसरंगा, अकिला धनंजय, लक्षन संदाकन, इसुरु उदाना, कसुन रजिथा, लाहिरू कुमारा और लाहिरू मदुशंक।

वेस्टइंडीज

किरोन पोलार्ड (कप्तान), शिमरोन हेटमायर ब्रेंडन किंग, रॉवमैन पॉवेल, लेंडल सिमंस, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, रसेल, शाई होप, निकोलस पूरन, शेल्डन कॉट्रेल, ऑशाने थॉमस, हेडन वॉल्श, केसरिक विलियम्स।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

श्रीलंका

श्रीलंकाई टीम में एंजेलो मैथ्यूज और लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी में काफी अनुभव दिखता है। उनके साथ कुछ युवा खिलाड़ियों से टीम में एक मिश्रण नजर आता है। कुसल मेंडिस और अविष्का फर्नान्डो पारी की शुरुआत कर सकते हैं। दसुन शनाका को छठे नम्बर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है। पहला ही मैच होने के कारण श्रीलंकाई टीम की हर संभव कोशिश रहेगी कि मैच में जीतने वाली अंतिम एकादश मैदान पर उतारी जाए।

संभावित एकादश: अविष्का, मेंडिस, कुसल परेरा, डिकवेला, मैथ्यूज, शनाका, थिसारा परेरा, उडाना, हसारंगा, मलिंगा, संदाकन।

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम में शिमरोन हेटमायर, ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल के आने से काफी मजबूती आई है। शाई होप पहले ही काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं और उनके साथ लेंडल सिमंस ओपनर के तौर पर आ सकते हैं। किरोन पोलार्ड भी एक शानदार ऑल राउंडर हैं और फॉर्म भी अच्छी चल रही है। देखा जाए तो विंडीज की टीम श्रीलंका से ज्यादा मजबूत नजर आती है क्योंकि टी20 क्रिकेट में उनके सभी खिलाड़ी धाकड़ हैं।

संभावित एकादश: सिमंस, होप, हेटमायर, पोलार्ड, पूरन, ब्रावो, रसेल, फैबियन, वॉल्श, कॉट्रेल, विलियम्स।

मैच डिटेल

श्रीलंका vs वेस्टइंडीज, पहला टी20

4 मार्च, 2020, शाम 7 बजे (भारतीय समय)

Advertisement

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले

पिच रिपोर्ट

इस पिच पर पिछले मैच में छह सौ से ज्यादा रन बने थे इसलिए कहा जा सकता है कि टी20 मैच के दौरान भी रनों की बरसात हो सकती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय सही होगा। बारिश जैसी कोई सम्भावना नहीं होगी। एक बड़े स्कोर वाला मैच होने के आसार हैं।

श्रीलंका vs वेस्टइंडीज, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- शाई होप ने वनडे सीरीज के दौरान काफी रन बनाए हैं इसलिए पहली पसंद उन्हें ही माना जा सकता है। कुसल परेरा तेज रन बनाने के लिए जाने जाते हैं इसलिए उनके नाम पर विचार करना भी ठीक होगा।

बल्लेबाज- लेंडल सिमंस ने आयरलैंड के खिलाफ प्रभाव दिखाया था। उन्हें शामिल करना चाहिए। उनके अलावा शिमरोन हेटमायर, कुसल मेंडिस को भी नजर अंदाज नहीं कर सकते। अविष्का फर्नान्डो भी एक अच्छा नाम है जिसे ड्रीम इलेवन में शामिल कर सकते हैं। पोलार्ड भी एक विकल्प हैं।

ऑल राउंडर- इस स्थान के लिए ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल का नाम सबसे पहले आना चाहिए। वनिंदु हसारंगा ने वनडे क्रिकेट में अच्छी फॉर्म दर्शाई है इसलिए उन्हें भी एक विकल्प माना जाना चाहिए। थिसारा परेरा के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

गेंदबाज- शेल्डन कॉट्रेल को ड्रीम इलेवन में शामिल करना जरूरी है। उनके अलावा लसिथ मलिंगा, इसुरु उडाना और केसरिक विलियम्स हैं। हेडन वॉल्श जूनियर के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

कप्तान- लेंडल सिमंस पहली पसंद हैं। उनके बाद रसेल, कुसल परेरा आदि खिलाड़ियों के नामों पर विचार किया जा सकता है।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

कुसल परेरा, शाई होप, लेंडल सिमंस, किरोन पोलार्ड, अविष्का फर्नान्डो, आंद्रे रसेल, थिसारा परेरा, वनिंदु हसारंगा, लसिथ मलिंगा, शेल्डन कॉट्रेल, केसरिक विलियम्स।

कप्तान- लेंडल सिमंस, उपकप्तान- कुसल परेरा।

Fantasy Suggestion #2

कुसल परेरा, शिमरोन हेटमायर, लेंडल सिमंस, किरोन पोलार्ड, कुसल मेंडिस, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, वनिंदु हसारंगा, लसिथ मलिंगा, शेल्डन कॉट्रेल, इसुरु उडाना।

कप्तान- कुसल परेरा, उपकप्तान- आंद्रे रसेल।

Published 04 Mar 2020, 11:46 IST
Advertisement
Fetching more content...