WWE Money in the Bank: 3 चीजें जो होनी चाहिए और 3 जो नहीं होनी चाहिए

मनी इन द बैंक 2020
मनी इन द बैंक 2020

डब्लू डब्लू ई (WWE) मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2020 अपने आप में इतिहास का हिस्सा बनने वाला है क्योंकि शो WWE हेडक्वार्टर्स में आयोजित हो रहा है। मनी इन द बैंक लैडर मैचों के अलावा 4 WWE टाइटल्स भी दांव पर लगे होंगे।

जैफ हार्डी (Jeff hardy) और सिजेरो (Cesaro) के मैच से शो की शुरुआत होगी और ये मैच किक-ऑफ शो का हिस्सा रहेगा। ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो इस आगामी इवेंट में जरूर होनी चाहिए और कुछ ऐसी भी हैं जो बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 गलत फैसले जो विंस मैकमैहन को मनी इन द बैंक में नहीं लेने चाहिए

WWE मनी इन द बैंक कैश-इन- नहीं होना चाहिए

ये बात अब जगजाहिर है कि लैडर मैच एकसाथ प्रदर्शित किए जाएंगे और WWE सुपरस्टार्स को ब्रीफकेस जीतने के लिए ग्राउंड फ्लोर से शुरुआत कर टॉप फ्लोर तक जाना होगा।

हम ये भी जानते हैं कि शो को पहले ही रिकॉर्ड किया जा चुका है और सुपरस्टार्स परफॉरमेंस सेंटर में मौजूद नहीं होंगे। लैडर मैचों के बिल्ड-अप को देखते हुए इन्हें मेन इवेंट होना चाहिए। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इन मुकाबलों से दिलचस्प मैच पूरे शो में मौजूद नहीं है और इसी कारण इन्हें आखिर में रखा जाना चाहिए।

ड्रू मैकइंटायर की जीत- जरूर होनी चाहिए

ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) को फिलहाल गजब का मोमेंटम प्राप्त है और लंबे समय के बाद उन्हें पहली बार WWE चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त हुआ है। यहाँ तक कि ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने भी उनके काम की तारीफ की थी।

मैकइंटायर को सैथ रॉलिंस के खिलाफ टाइटल डिफेंड करना है। हम सभी जानते हैं कि रॉलिंस को इस जीत की कोई खास जरूरत नहीं है लेकिन मैकइंटायर का पहले टाइटल डिफेंस से करियर संवर सकता है।

ये भी पढ़ें: मनी इन द बैंक से जुड़े 5 दिलचस्प फैक्टस

दोबारा किसी सुपरस्टार की कॉन्ट्रैक्ट जीत- नहीं होना चाहिए

मनी इन द बैंक
मनी इन द बैंक

इस साल WWE मनी इन द बैंक लैडर मैचों में डेनियल ब्रायन, किंग कॉर्बिन और कार्मेला ऐसे नाम हैं जो पहले भी कॉन्ट्रेक्ट जीत चुके हैं। इन सुपरस्टार्स को दोबारा कॉन्ट्रैक्ट जीतते हुए शायद हु कोई फैन देखना चाहता हो।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो इस साल इनसे ज्यादा इन मैचों में जीत के हकदार हैं। विमेंस मैच में लेसी इवांस या शायना बैज़लर(Shayna Baszler), वहीं मेंस लैडर मैच में एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) या एजे स्टाइल्स (AJ Styles) को जीत मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: मनी इन द बैंक में हो सकती हैं कई चौंकाने वाली चीजें

हैकर के बारे में ज्यादा जानकारी- जरूर होना चाहिए

स्मैकडाउन हैकर
स्मैकडाउन हैकर

ओटिस, मैंडी रोज़, डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) और सोन्या डेविल की स्टोरीलाइन की शुरुआत से ही एक हैकर बड़े रहस्य का कारण बना हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वो अली हैं जो पिछले कुछ समय से रिंग में नजर नहीं आए हैं।

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि वो सीएम पंक हैं। WWE को आगामी इवेंट में इस मिस्ट्री हैकर के बारे में कुछ और जानकारी जरूर देनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: मनी इन द बैंक से पहले सभी मुकाबलों के नतीजों की भविष्यवाणी

यूनिवर्सल चैंपियनशिप फ्यूड का अंत- नहीं होना चाहिए

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

मनी इन द बैंक पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को ब्रे वायट (Bray Wyatt) के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना है। WWE फैंस इन 2 साथियों के बीच चैंपियनशिप फ्यूड का काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे।

खास बात ये है कि दोनों को ही अच्छी खासी लोकप्रियता प्राप्त है और फैंस भी इस फ्यूड को लंबा चलता देखना चाहते हैं। इसलिए WWE को केवल 1 मैच के साथ इस ड्रीम फ्यूड को समाप्त नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स ने अपना आपा खोया

बेली की जीत- जरूर होनी चाहिए

बेली
बेली

WWE यूनिवर्स मौजूदा स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली और साशा बैंक्स (Sasha Banks) के बीच दुश्मनी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है। लेकिन बेली को अभी मनी इन द बैंक 2020 में टमिना के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना है।

आपको याद दिला दें कि टमिना को रेसलमेनिया 36 के बाद से ताकतवर दिखाने का प्रयास किया गया है लेकिन अभी उनके चैंपियन बनने का समय नहीं आया है। इसलिए बेली द्वारा स्मैकडाउन टाइटल को रिटेन करना ही फिलहाल सबसे सही फैसला साबित होगा।

ये भी पढ़ें: 5 नई टीम जो WWE को इस साल बनानी चाहिए

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now