WWE Raw, 11 मई 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

ऐज
ऐज

धमाकेदार डब्लू डब्लू ई (WWE) मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी के बाद पहला रॉ (Raw) एपिसोड कई मायनों में अच्छा साबित हुआ। शो का सबसे चौंकाने वाला सैगमेंट वो रहा जब बैकी लिंच (Becky Lynch) ने प्रेग्नेंट होने के कारण रॉ (Raw) विमेंस टाइटल को त्याग इसे असुका को थमा दिया है।

लेकिन अच्छी चीजों के साथ-साथ कुछ बेकार चीजें भी इस हफ्ते रॉ में देखने को मिली हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते रॉ की सबसे अच्छी और बुरी चीजें आपके सामने रख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: रॉ में प्रेग्नेंसी की पुष्टि के बाद बैकी लिंच ने छोड़ा रॉ विमेंस टाइटल

अच्छा- रॉ (Raw) में बॉबी लैश्ले और MVP की टीम

बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) काफी लंबे समय से एक अच्छी स्टोरीलाइन का इंतज़ार कर रहे थे और आखिरकार अब WWE ने उन्हें MVP का पार्टनर बनाकर फैंस को खुश होने का एक मौका दिया है। खास बात ये रही कि लैश्ले और MVP के सैगमेंट के दौरान रॉ की व्यूअरशिप में काफी अच्छी रही।

अगर सभी चीजें ठीक रहीं तो संभव ही फैंस को आने वाले समय में अब लैसनर और लैश्ले के बीच मैच देखने को मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें: मनी इन द बैंक के बाद ड्रू मैकइंटायर के लिए 5 बड़े विरोधी

बुरा- एंड्राडे की मौजूदा परिस्थिति

पिछले हफ्ते तक ज़ेलिना वेगा का फैक्शन रॉ रोस्टर की सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक था लेकिन इस हफ्ते ऐसा प्रतीत हुआ कि जल्द ही इस टीम का अंत होने वाला है। एक तरफ एंड्राडे का ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के साथ मैच समझ से परे रहा क्योंकि एंड्राडे को मिड-कार्ड डिवीजन पर ध्यान देना चाहिए था। दूसरी ओर एंजल गार्ज़ा और ऑस्टिन थ्योरी के बीच अभी से दुश्मनी जैसे आसार क्यों नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: एलिस्टर ब्लैक के बारे में 5 चीजें जो आप नहीं जानते

अच्छा- असुका बनीं रॉ विमेंस चैंपियन

असुका
असुका

इस हफ्ते रॉ की सबसे चौंकाने वाली चीजों में से एक ये रही कि बैकी ने रॉ विमेंस टाइटल छोड़ने के बाद असुका को दे दिया था। असुका वही सुपरस्टार हैं जिन्होंने हाल ही में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रेक्ट जीता हैं।

असुका हील कैरेक्टर में अभी तक सफल ही साबित होती आई हैं और वो चैंपियन बनने की पूरी हकदार हैं। इसलिए अब WWE द्वारा उन्हें बड़ा सिंगल्स पुश मिलना चाहिए जिसका वो लंबे समय से इंतज़ार कर रही थीं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीकों से रोंडा राउजी को WWE में वापस लाया जा सकता है

बुरा- बास्केटबॉल मैच

बास्केटबॉल मैच
बास्केटबॉल मैच

WWE को वाइकिंग रेडर्स इस तरह बुक करना चाहिए कि जो भी उनके सामने आए उसे मुंह की ही खानी पड़े। इसके बजाय उन्हें कॉमेडी कैरेक्टर सौंप दिया गया है और इस हफ्ते रॉ का बास्केटबॉल मैच उसी का एक उदाहरण रहा।

वाइकिंग रेडर्स और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की स्टोरीलाइन को अभी तक फैंस द्वारा ज्यादा पसंद नहीं किया गया है, फिर भी उन्हें इसी तरह का कैरेक्टर सौंपा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स ने अपना आपा खोया

अच्छा- ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच फ्यूड दोबारा शुरू

ऐज और रैंडी ऑर्टन
ऐज और रैंडी ऑर्टन

इस हफ्ते रॉ में ऐज (Edge) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के एक बार फिर आमने-सामने आने की पुष्टि हो चुकी है। ऐसा माना जा रहा है कि इनके बीच दूसरा मुकाबला भी ऐसा होगा जो इतिहास के सबसे यादगार मुकाबलों में शामिल होने वाला है।

ऐज और रैंडी के रॉ में वापस आने से रेटिंग्स में भी सुधार देखने को मिला, जो दर्शाता है कि इन्हें लैजेंड सुपरस्टार्स की सूची में शामिल क्यों किया जाता है।

ये भी पढ़ें: WWE के रियल लाइफ कपल जो रेसलिंग करियर में एक-दूसरे के दुश्मन रहे

अच्छा/बुरा-किंग कॉर्बिन का रॉ में आना

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

जब भी व्यूअरशिप में कमी देखी जाती है तो WWE या तो ब्रांड स्पिलट या फिर रॉ और स्मैकडाउन सुपरस्टार्स में फेरबदल देखा जाता है। इसलिए रेटिंग्स के हिसाब से ये एक अच्छा फैसला लिया गया है।

लेकिन कॉर्बिन के रॉ में आते ही मैकइंटायर के साथ फ्यूड में शामिल होना एक बचकाना फैसला है। हालांकि हम सभी जानते हैं कि कॉर्बिन चैंपियन नहीं बनेंगे लेकिन ये एक ऐसी दुश्मनी है जिसे कोई भी फैन नहीं देखना चाहता था।

ये भी पढ़ें: 5 नई टीम जो WWE को इस साल बनानी चाहिए

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now