Create

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 6 मार्च 2018

Ankit

Raw में रोंडा, कर्ट एंगल ने मिलकर स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच की पिटाई की

WWE

रॉ के इस हफ्ते की शुरुआत काफी एंटरटेनिंग रही। कर्ट एंगल ने रिंग में आकर पिछले हफ्ते ट्रिपल एच द्वारा उनपर किए गए अटैक को लेकर जवाब मांगा। इस दौरान स्टैफनी भी रिंग में आ गईं और उन्होंने पिछली रॉ में ट्रिपल एच द्वारा की गई हरकत पर माफी मांगी। तभी रिंग में रोंडा राउजी़ आ गईं।


WWE Raw के मेन इवेंट में जमकर हुई गाली-गलौज, रोमन रेंस और पॉल हेमन आए आमने सामने

WWE

रॉ के मेन इवेंट में पॉल हेमन पिछले हफ्ते रोमन रेंस द्वारा लगाए आरोपों का जवाब देने के लिए आए थे। पॉल हेमन ने लैसनर को डिफेंड किया और रोमन रेंस के बारे में बोला। इस दौरान दोनों ने कई मौकों पर ऐसे शब्दों का प्रयोग किया, जिसका WWE प्रोग्रामिंग में बहुत कम इस्तेमाल होता है। करीब 10-12 मिनट के सैगमेंट में दोनों ने कई बार अपशब्दों का प्रयोग किया।


Raw में अगले हफ्ते होगा रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का बड़ा सैगमेंट

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ का लास्ट सैगमेंट काफी दिलचस्प था क्योंकि पॉल हेमन ने अपने क्लाइंट ब्रॉक लैसनर का प्रोमो किया लेकिन तभी रोमन रेंस ने दखल दिया। हेमन ने अपने प्रोमो में कहा कि रोमन रेंस रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर को नहीं हरा पाएंगे। इसके अलवा हेमन ने बताया कि ब्रॉक लैसनर अगले हफ्ते रॉ पर आने वाले है।


ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगा WWE का सबसे बड़ा इवेंट

पिछले साल दिसंबर ने अफवाहें आ रही थी कि WWE ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट ग्राउंड पर अपना इवेंट करवाना चाहती है। इसी खबर पर इस रॉ हफ्ते मुहर लग गई है। इस हफ्ते रॉ पर माइकल कोल ने पहले बताया कि साउदी अरब में सबसे बड़ा रॉयल रंबल मैच होगा जबकि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में इवेंट होने वाला है।


सुपरस्टार जॉन सीना ने Raw पर पहली बार WWE के दिग्गज रैसलर के खिलाफ मैच लड़ा

WWE

रॉ में इस बार फ्री एजेंट जॉन सीना ने अपना प्रोमो किया। सीना के प्रोमो को हमेशा की तरह WWE यूनिवर्स द्वारा अच्छा सपोर्ट मिला। सीना अपना रैसलमेनिया का प्लान बता रहे थे कि उन्हें 48 साल के गोल्डस्ट ने इंटररेप्ट किया और मैच लड़ा। डस्टिन रुनल्स जो WWE में गोल्डस्ट के नाम से जाने जाते है वो हॉल ऑफ फेमर डस्टी रुड्स के बेटे है।


Survivor Series 2018 के लिए रोंडा राउजी को किया एडवर्टाइज

रोंडा राउजी UFC की बड़ी फाइटर रही है, इसके अलावा बैंटामवेट चैंपियनशिप को भी अपने कब्जे में कर चुकी हैं। हाल ही में रोंडा राउजी WWE के साथ जुड़ी हैं। रॉ के एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी के दौरान रोंडा राउजी ने WWE का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इस कॉन्ट्रैक्ट साइन के वक्त रोंडा ने ट्रिपल एच को टेबल पर उठा कर फेंक दिया था। जबकि स्टेफनी मैकमैहन ने रोंडा राउजी को तमाचा जड़ दिया था।


WWE ने 50 रैसलरों वाले Royal Rumble मैच की घोषणा की

WWE ने साऊदी अरब के खेल विभाग के साथ पार्टनरशिप कर एक बड़े इवेंट का एलान किया है। 27 अप्रैल को साऊदी अरब के जेद्दाह शहर के किंग अबदुल्ला स्पोर्ट्स सिटी में Greatest Royal Rumble इवेंट का आयोजन किया जाएगा। पहली बार ऐसा होगा कि जब किसी रॉयल रम्बल मैच में 50 रैसलर हिस्सा लेंगे।


Raw में ऑफ एयर होने के बाद क्या हुआ?

इस हफ्ते की रॉ का एपिसोड एक्शन, ड्रामा और रोमांचक के साथ ऑन एयर हुआ। रोमन रेंस और पॉल हेमन की जुबानी जंग देखने को मिली। तो सुपरस्टार जॉन सीना ने भी अपने प्लान को लेकर रेड ब्रांड में चर्चा की। WWE के दानव ब्रॉन स्ट्रोमैन और इलायस का बिल्ड अप भी फैंस को देखने को मिला। इसके अलवा फिन बैलर और सैथ रॉलिंस ने टीम बनाकर मिजटूराज के खिलाफ मैच लड़ा।


अल्बर्टो डैल रियो को वापिस WWE में लाना चाहते हैं विंस मैकमैहन

पूर्व WWE चैंपियन अल्बर्टो डैल रियो को कंपनी से गए हुए 1 साल से भी ज्यादा हो गया है। डैल रियो को साल 2016 में 1 महीने के लिए सस्पेंड किया गया था, सस्पेंड रहने की बजाय उन्होंने कंपनी छोड़कर जाना सही समझा। PWInsider की रिपोर्ट की मानें तो WWE में अभी भी डैल रियो का हिमायती है।


WWE ने मैडिसन स्क्वायर गार्डन के लिए लैसनर vs स्ट्रोमैन vs केन के मैच का एलान किया

WWE के लिए मैडिसन स्क्वायर गार्डन का वही दर्जा है जोकि क्रिकेट के लिए लॉर्ड्स स्टेडियम का है। इस एतिहासिक एरीना में WWE के कई फेमस इवेंट्स का आयोजन किया गया है। यहां हर साल WWE शो का आयोजन किया जाता है। आने वाले 16 मार्च को भी रोड टू रैसलमेनिया के तहत लाइव इवेंट का आयोजन किया जा रहा है।


WrestleMania 34 के लिए दो बड़े ब्लॉकबस्टर मैचों का हुआ एलान

प्रैल में WWE का सबसे बड़ा पीपीवी होगा। रॉ और स्मैकडाउन इसके लिए पूरी तरह तैयारी में लग गए हैं। बिल्डअप दोनों ब्रांड में जारी है। रॉ से दो बड़े मैचों का एलान भी आज हो गया। रॉ ब्रांड के टॉप सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला अब पूरी तरह फैंस के सामने आ गया हैं।


Money in the Bank पे-पर-व्यू को लेकर WWE ने किया सबसे बड़ा एलान

WWE का पांचवां बड़ा पीपीवी मनी इन द बैंक होता हैं। पिछले महीने तक इसकी जानकारी सभी के सामने नहींं आई थी। क्योंकि पहले दोनों ब्रांड का समझौता नहीं हुआ था। कौन सा पीपीवी किस ब्रांड में होगा इस बात का जब पुख्ता हो गया तो फिर इस बात को भी सामने रख दिया गया कि मनी इन द बैंक शिकागो में होगा। यहां मैन और विमेंस लैडर मैच होगा।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment