Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 16 मई 2018

PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST
Advertisement

SmackDown में अगले हफ्ते होंगे Money in the Bank के लिए 2 बड़े क्वालीफाइंग मैच

मनी इन द बैंक का काउंटडाउन शुरु हो गया है।  मैंस के इस जबरदस्त मैच के लिए सात सुपरस्टार्स ने क्वालीफाइ कर लिया है लेकिन एक स्थान अभी भी खाली है। जिसके लिए स्मैकडाउन में अगले हफ्ते के लिए बड़ा मैच एलान कर दिया है।  जबकि विमेंस डिवीज मे भी एक मैच होना है।

Raw में जिंदर महल की बुरी तरह पिटाई करने के बाद रोमन रेंस ने क्या कहा ?

पिछले हफ्ते की रॉ में जिंदर महल की वजह से रोमन रेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा नहीं बन पाए। इस बार रोमन रेंस रॉ में काफी खतरनाक रूप लेकर आए थे। WWE रॉ में द मॉडर्न डे महाराजा को बुरी तरह से पीटने के बाद रोमन रेंस ने ट्विटर के जरिए हुंकार भरी। रोमन रेंस ने ट्विटर पर लिखा, "पिछले हफ्ते तुम्हारी वजह से मुझे नुकसान उठाना पड़ा। इस हफ्ते मैंने तुम्हें नॉकआउट कर दिया। स्मार्ट बनो और वहीं रहो।
Advertisement

Money in the Bank लैडर मैच में हिस्सा लेने वाले नए 2 रैसलरों के नाम सामने आए

सबसे पहले ब्लू ब्रांड में द न्यू डे और द बार (शेमस और सिजेरो  ) का मैच देखने को मिला। इस मैच में शर्त रखी गई थी कि जीतने वाली टीम का सिर्फ एक मेंबर मनी इन द बैंक का हिस्सा होगा।  न्यू डे की तरफ से बिग ई और जेवियर वुड्स ने इस घमासान में हिस्सा लिया।  मुकाबला काफी जबरदस्त था लेकिन अंत में जेवियर वुड्स ने पिछले हफ्ते की हार का बदला लेते हुए  सिजेरो पर जीत दर्ज की।  द न्यू ने इस मुकाबले को जीत लिया है लेकिन तीनों में किस एक सुपरस्टार को MITB के लिए मौका मिलना है ये तय नहीं हुआ है।

रोमन रेंस द्वारा जिंदर महल की बुरी तरह धुनाई करने के बाद WWE को हुआ जबरदस्त फायदा

सुपरस्टार शेकअप के बाद पहली बार रॉ के लिए अच्छी खबर आई है। सुपरस्टार शेकअप के बाद लगातार रॉ की व्यूवरशिप में गिरावट आ रही थी। लेकिन इस हफ्ते रॉ की व्यूवरशिप ने अपनी लाइन पकड़ ली है। इस हफ्ते कुछ बढ़ोत्तरी इसमें देखने को मिली। 14 मई को हुए रॉ के एपिसोड की व्यूवरशिप 2.741 मिलियन रही। पिछले हफ्ते के मुकाबले इस बार 52,000 व्यूवर्स की बढ़ोत्तरी यहां देखने को मिली। पिछले हफ्ते की व्यूवरशिप कुछ खास नहीं थी।

ब्रॉन स्ट्रोमैन को Greatest Royal Rumble जीतने पर मिली ट्रॉफी मैच के दौरान टूटी

WWE रॉ के 4 मैन टैग टीम मैच के दौरान स्ट्रोमैन को मिली ट्रॉफी टूट गई। स्ट्रोमैन द्वारा ट्रॉफी जीतने के बाद जब भी कोई मैच हुआ है तो WWE उस ट्रॉफी को रिंग साइड पर सजाकर रख देती है। लेकिन हालिया रॉ एपिसोड के दौरान ट्रॉफी की किस्मत बुरी साबित हुई।मैच के आखिरी पलों के दौरान ड्रू मैकइंटायर रिंग के बाहर चले गए और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भागते हुए शोल्डर टैकल कर ड्रू को गिरा दिया। गिरने के बाद पलटते हुए ड्रू का पैर ट्रॉफी से जा लगा और ट्रॉफी गिरकर टूट गई।


Money in the Bank के लिए SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के मैच का एलान हुआ


मनी इन द बैंक के लिए मैच कार्ड तैयार किया जा रहा है। क्वालीफाइंग मैच के साथ साथ अब चैंपियनशिप मैच इसमें डाले जा रहे है।  पहले रॉ के मैचों को शामिल किया गया अब पेज द्वारा स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियनशिप को भी MITB में शामिल कर दिया गया है।कार्मेला और असुका के बीच मनी इन द बैंक में अब चैंपियनशिप मैच होगा।

पूर्व WWE NXT चैंपियन एंड्राडे सिएन अल्मास ने स्मैकडाउन में किया शानदार डैब्यू


रैसलमेनिया 34 के बाद हुए सुपरस्टार शेकअप में पूर्व NXT चैंपियन एंड्राडे सिएन अल्मास को स्मैकडाउन लाइव में ड्राफ्ट कर दिया गया था। उसके बाद अल्मास और उनकी मैनेजर जैलिना वेगा ने डैब्यू को लेकर कुछ वीडियो जारी किए गए थे। लंबे समय के बाद अल्मास और वेगा ने स्मैकडाउन में डैब्यू कर ही लिया।

WWE से निकाले गए पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन रिच स्वॉन Impact Wrestling में करेंगे डैब्यू


साल 2018 में WWE से निकाले गए रिच स्वॉन अब इम्पैक्ट रैसलिंग जॉइन करने वाले हैं। WWE की प्रतिद्ंवदी कंपनी ने ट्विटर के जरिए एलान किया कि रिच स्वॉन जून महीने में इम्पैक्ट रैसलिंग में डैब्यू करने जा रहे हैं। स्वॉन 1 और 2 जून को होने वाली टेपिंग्स (शो की रिकॉर्डिंग) के दौरान डैब्यू करेंगे।

रोमन रेंस को लगातार पुश देने और जिंदर महल के साथ मुकाबला कराने की वजह सामने आई


लैसनर इस समय WWE समीकरण से बाहर है। लेकिन WWE अभी भी रोमन रेंस को पुश दे रहा है। और आगे भी देता रहेगा। डेव मैल्टजर के अनुसार जिंदर महल को इसलिए उनकी जगह शामिल किया गया है ताकि रोमन रेंस को फैंस चीयर कर सकेंं। हालांकि WWE अभी सिर्फ इसकी उम्मीद ही कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार,"ये लोग कई दिनों से स्टोरी सामने ला रहे है और इस पर किसी को भरोसा नहीं हो रहा क्योंकि कई महीनों से ये चल रहा है लेकिन फिर भी रोमन रेंस की स्टोरी को हमेशा आगे बढ़ाया जा रहा है। डेनियल ब्रायन बिना चैंपियन बने भी काफी प्रभावित हुए थे। शायद वो इसी तर्ज पर चल रहे है। इसलिए शायद रोमन रेंस को चैंपियन नहीं बनाया जा रहा है। लेकिन फैंस इसे अभी भी बिल्कुल पसंद नहीं कर रहे है। कई लोग इस बारे में विचार करने में लगे हुए है। कोई भी इस बारे में कोई आइडिया नहीं दे पा रहा है। इस वजह से जैसा चल रहा है WWE चला रहा है। ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रोमन रेंस की चीजें चल नहीं रही है, अब ऐसे ही आगे अभी चलेगी"।

इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल छोड़कर ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देंगे सैथ रॉलिंस?


लगातार ये सवाल उठता रहा है कि ब्रॉक लैसनर को चुनौती कौन देगा? क्या रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के अलावा अन्य कोई सुपरस्टार भी है, जो ये कर सकता हैं? WWE अब सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच कराने की सोच रहा है। क्या सैथ रॉलिंस मुकाबला लैसनर का कर पाएंगे? कई अफवाहें और सोशल मीडिया पर ये बात आ रही है कि सैथ रॉलिंस जल्द ही इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपिनयशिप ड्राप कर देंगे और उसके बाद वो यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करेंगे।

Published 16 May 2018, 19:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit