Create

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 17 दिसंबर 2017

मयंक मेहता

कई सारे WWE इवेंट्स में नजर नहीं आएंगे इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रोमन रेंस

Wrestling Observer Radio के डेव मैल्टजर की रिपोर्ट के अनुसार, WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रोमन रेंस इस हफ्ते के लाइव इवेंट्स में परफॉर्म करते हुए नजर नहीं आएंगे। मैल्टजर द्वारा बताया गया है कि रोमन रेंस की गैरमौजूदगी के कारण WWE द्वारा लाइव इवेंट्स के मेन इवेंट मैचों में बदलाव किया गया है। आपको बता दें कि रोमन रेंस को अभी तक अगले हफ्ते की रॉ के लिए भी एडवर्टाइज़ नहीं किया गया है।


"मैं अगर अंडरटेकर की सलाह को मान लेता, तो शायद आज मुझे और भी सफलता मिल जाती"

मिस्टर कैनेडी ने हाल ही में स्टीव ऑस्टिन शो में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने WWE के साथ 2005 से लेकर 2009 तक के अपने सफर के बारे में बात की। उस बातचीत के दौरान एंडरसन ने अंडरटेकर के साथ हुए फिउड के बारे में बात की। रैसलमेनिया 23 में मिस्टर कैनेडी को अपने WWE करियर का सबसे बड़ा पुश मिला, जब उन्होंने मनी इन द बैंक लैडर मैच को जीता था। हालांकि वो उसका कभी भी इस्तेमाल नहीं कर पाए, क्योंकि 7 मई को हुए स्मैकडाउन के एपिसोड में ऐज ने उन्हें ब्रीफकेस के लिए चैलेंज किया, जिसे कैनेडी हार गए थे।


एजे स्टाइल्स के खिलाफ होने वाले चैंपियनशिप मैच से पहले जिंदर महल ने की खास तैयारी

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी के शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटों का समय बाकी है और WWE ने साल के आखिरी पीपीवी को बिल्ड करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हालांकि इस पीपीवी में वैसे तो बहुत से मैच होने हैं, लेकिन फैंस की एक नजर एजे स्टाइल्स और जिंदर महल के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच पर होने वाली है।

बिग शो ने केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच चल रही दुश्मनी की कड़ी आलोचना की

WWE सुपरस्टार बिग शो ने हाल ही में Sports Illustrated को इंटरव्यू दिया। बातचीत के दौरान द बिग शो ने रॉ में केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच चल रही दुश्मनी को लेकर अपनी राय रखी। शो ने बताया कि भले ही केन और स्ट्रोमैन अच्छे मैच दे रहे हैं, लेकिन फैंस उनके बीच की कहानी और दुश्मनी से कनेक्ट नहीं हो पाए हैं।

मिक्सड मैच चैलेंज टूर्नामेंट के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन को अपना पार्टनर बनाना चाहती हैं नाया जैक्स

WWE ने हाल ही में मिक्सड मैच चैलेंज टूर्नामेंट का एलान किया है। ये टूर्नामेंट 16 जनवरी से हर हफ्ते मंगलवार को लाइव आएगा और इसके प्रसारण फेसबुक पर किया जाएगा। काफी समय से इस बात की कयास लगाए जा रहे थे कि WWE फेसबुक के साथ एक वीकली शोे प्रोडक्ट लाने की तैयारी कर रही है और आखिरकार उन अफवाहों को कंफर्म कर दिया गया है।

गोल्डबर्ग को WWE हॉल ऑफ फेम 2018 में शामिल किया जा सकता है

केजसाइड सीट्स की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर यूजर ब्रैड शैफर्ड ने जानकारी दी है कि गोल्डबर्ग को 2018 के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जा सकता है और उन्हें हॉल ऑफ फेम सेरेमनी को हैडलाइन करने का मौका मिलेगा। गोल्डबर्ग ने पिछले साल करीब 12 सालों के वनवास के बाद WWE रिंग में कदम रखा था। तब लोगों को लग रहा था कि उन्हें जल्द ही हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाएगा। लेकिन 2017 के रैसलमेनिया में उन्होंने बतौर चैंपियन मैच लड़ा, इसलिए उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल नहीं किया जा सकता था।

"मुझे वापसी करने के बाद ट्रिपल एच जो भी कहेंगे मैं वो ही करूंगा"

हाल ही में Sports Illustrated को दिए इंटरव्यू में पूर्व WWE चैंपियन बिग शो ने इस बात का खुलासा किया कि वापसी के बाद वो रैसलिंग रिंग की जगह शायद कमेंट्री करते हुए नजर आए। बिग शो इस समय WWE के साथ हैल्थ इशू के कारण काफी कम काम कर रहे हैं। 45 साल के बिग शो ने साल 2017 में बिग कैस और मॉन्स्टर अमंंग मैन ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ हुई फिउड में देखा गया। हालांकि जीत के मामले में बिग शो की किस्मत काफी खराब रही और वो दूसरे सुपरस्टार्स को ऊपर ही रखते हुए नजर आए।

कॉनर मैक्ग्रेगर ने WWE के साथ जुड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया

15 दिसंबर 2017 को कॉनर मैक्ग्रेगर ने TMZ को दिए इंटरव्यू में कहा कि वो MMA में रियल फाइट को देख रहे हैं और उन्होंने इस बीच प्रोफेशनल रैसलिंग में मूव करने के पूछे जाने पर WWE में जाने की बात को टाल दिया। कॉनर मैक्ग्रेगर हाल ही में बड़े विवादों में तब फंसे, जब वो बैलेटर 187 में अपने साथा चार्ली वार्ड की टीकेओ जीत को सेलिब्रेट करने के लिए वो केज के अंदर पहुंच गए थे। इसके बाद मैक्ग्रेगर रेफरी जॉन गोडार्ड से भी बहस में पड़ गए थे, क्योंकि जब वो केग के अंदर गए थे रेफरी ने उस वक्त तक मैच को कॉल आउट नहीं किया था।

शार्लेट के सबसे लंबे समय तक चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंची एलेक्सा ब्लिस

आज WWE का विमेंस रोस्टर/डीविजन में बहुत सारी अच्छी रैसलर्स हैं, जोकि कई मौकों पर अपनी काबिलियत का लोहा मनवा चुकी हैं। मौजूदा रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस जल्द ही शार्लेट के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकती हैं। रॉ विमेंस चैंपियन के तौर पर सबसे लंबे समय तक टाइटल अपने पास रखने का रिकॉर्ड शार्लेट के पास है। शार्लेट जब पहली बार विमेंस चैंपियन बनीं थीं तो वो 113 दिनों तक रॉ की चैंपियन रही थीं।

पूर्व WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स हारे ROH टाइटल, डाल्टन कैसल बने नए चैंपियन

रिंग ऑफ ऑनर ने 15 दिसंबर को अपना फाइनल बैटल आयोजित किया और प्रोफेशनल रैसलिंग की वो रात मेन इवेंट में वाकई शानदार रही। वहीं मैनहैटन सेंटर में प्रो रैसलर्स के लिए एंट्रेस बहुत ही बड़ा और बेहतरीन बनाया गया था। लेकिन जब WWE के पूर्व स्टार कोडी रोड्स और ब्रांडी रोड्स ने रिंग में साथ एंट्री की। ब्रांडी ने सबसे पहले रिंग को किस किया और फिर रिंग में एंट्री की। वहीं फिर 'ग्रेंडसन ऑफ ए प्लंबर' रोड्स ने अपने सफेद हुड को उतारा और अपने लुक के बारे में कुछ सरप्राइज किया।

Edited by Staff Editor

Comments

comments icon
Fetching more content...