Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 20 मई, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.14K   //    20 May 2019, 20:10 IST

Enter caption


WWE न्यूज़: ब्रॉक लैसनर बने 'मिस्टर मनी इन द बैंक', रिकॉर्ड कारनामा करने वाले बने तीसरे रैसलर

मनी इन द बैंक पीपीवी अब समाप्त हो चुका है। इस पीपीवी में हमें कई अच्छे मैच देखने को मिले और एक तरह से मनी इन द बैंक दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरा। मनी इन द बैंक पीपीवी में सैथ रॉलिंस ने एजे स्टाइल्स को हारकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन की और कोफ़ी किंग्सटन ने भी WWE चैंपियनशिप मैच में केविन ओवेंस को हराया।


Money in the Bank 2019: 9 सेकेंड में जीत हासिल करने के बाद रोमन रेंस का बड़ा बयान

WWE Money in the Bank के मुकाबले में इलायस को मात्र 9 सेकेंड में हराने के बाद भी रोमन रेंस खुश नहीं हैं। रोमन के मुताबिक वह एक कठिन मैच की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन इलायस ने उनके सामने बेहद आसानी के साथ हार मान ली। मुकाबला शुरु होने से पहले बैकस्टेज में ही इलायस ने रोमन पर अपने गिटार से हमला किया था।


All Elite Wrestling के पहले पे-पर-व्यू का बड़ा मैच हुआ कैंसल

ऑल एलीट रैसलिंग ने साल 2019 की शुरुआत से ही रैसलिंग फैंस के बीच काफी खलबली मचा हुई है। कुछ दिनों बाद 25 मई (भारत में 26 मई) को AEW का पहला पे-पर-व्यू 'डबल और नथिंग' शुरु होने वाला है। लेकिन पीपीवी से पहले ही ऑल एलीट रैसलिंग को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ा है। AEW ने पूर्व WWE सुपरस्टार पैक (WWE में नेविल) का एडम हैंगमैन पेज के साथ मुकाबला बुक किया था। मगर शो से 1 हफ्ते पहले ही इस मैच को कैंसल कर दिया गया है। दरअसल पैक WWE छोड़ने के बाद ड्रैगन गेट नाम की रैसलिंग कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं और वो फिलहाल कंपनी के वर्ल्ड चैंपियन हैं।


WWE Money In The Bank में बने रिकाॅर्ड्स और आकड़ों पर एक नजर

-ऐज और शेमस के बाद ब्रॉक लैसनर ऐसे तीसरे WWE सुपरस्टार बने, जिन्होंने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस, किंग ऑफ़ द रिंग और रॉयल रंबल जीता हो।

- रैंडी ऑर्टन 7वें WWE सुपरस्टार बनें, जिन्होंने 5 या उसके अधिक मनी इन द बैंक लैडर मैच में हिस्सा लिया हो।

-ड्रू मैकइंटायर 11वें ऐसे WWE सुपरस्टार बने, जिन्होंने 3 या इससे अधिक लैडर मैच में हिस्सा लिया, पर कभी भी यह मैच जीता न हो।

-ड्रू मैकइंटायर का यह तीसरा लैडर मैच है। इससे पहले उन्होंने 2010 में दो बार इस मैच में हिस्सा लिया था। इस साल उन्होंने 9 साल के लंबे अंतराल के बाद में मनी इन द बैंक लैडर मैच में हिस्सा लिया है। इस तरह उन्होंने RVD के सबसे लंबे समय बाद मनी इन द बैंक लैडर मैच में हिस्सा लेने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

-कोफी किंग्सटन और केविन ओवेंस ही ऐसे दो WWE सुपरस्टार हैं, जिन्होंने 2015 से 2019 तक लगातार इस पीपीवी के मेन कार्ड में जगह बनाई हो, हालांकि कोफी इकलौते ऐसे WWE सुपरस्टार हैं जिन्होंने 2014 से ही लगातार इस पीपीवी के मेन कार्ड में जगह बनाई है।


WWE न्यूज़: WWE सुपरस्टार अपहरण का शिकार होने से बाल-बाल बचीं

WWE में बैकस्टेज इंटरव्यू लेने वालीं कायला ब्रैक्सटन ने हाल ही में ट्विटर पर उनके साथ घटे एक बहुत भयानक किस्से के बारे में बात की। कायला ब्रैक्सटन ने बताया कि टैक्सी में जाते समय, एक शख्स ने उनका अपहरण करने की कोशिश की।

Advertisement

 WWE न्यूज: पूर्व चैंपियन ने ब्रॉक लैसनर और WWE पर कसा तंज

मनी इन द बैंक पीपीवी के बाद से ही दर्शकों की ओर से मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच इस शो के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था। इसे इस पीपीवी का सबसे अच्छा मैच कहा जाए तो इस बात से शायद ही कोई इंकार करेगा।


WWE न्यूज: ब्रॉक लैसनर की Money in The Bank में सरप्राइज एंट्री पर बड़ा खुलासा

WWE मनी इन द बैंक 2019 की समाप्ति एक अनोखे अंदाज में हुई थी। ब्रॉक लैसनर ने ना केवल वापसी की बल्कि पूरे WWE यूनिवर्स को हैरान करते हुए उन्होंने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट भी जीता है। अब कॉन्ट्रैक्ट द बीस्ट के हाथों में है। इसलिए सवाल उठने लाज़िमी हैं कि वो यूनिवर्सल टाइटल के लिए सैथ रॉलिंसको चैलेंज करेंगे या फिर WWE एक और चौंकाने वाला फैसला लेने वाली है। चौंकाने वाला फैसला यानी लैसनर कोफ़ी किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं।


WWE न्यूज: ब्रॉक लैसनर ने किया WWE के कैमरामैन को घायल

ब्रॉक लैसनर ने वापसी करने पर ना केवल अली को घायल किया बल्कि WWE के एक कैमरामैन भी ब्रॉक लैसनर की लापरवाही का शिकार हुए। यह हादसा लैसनर की एंट्री के दौरान हुआ था। WWE के मनी इन द बैंक पे-पर-व्यू में ब्रॉक लैसनर ने अपनी वापसी कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। पे-पर-व्यू के अंत में लैसनर ने मनी इन द बैंक लैडर मैच में दखल देकर मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता। लैसनर ने उस सीढ़ी( जिस पर अली बैठे थे) को गिराकर यह मैच जीता। लैसनर ने खुद ही सैमी ज़ेन की जगह यहां पर ले ली। सैमी जेन बैकस्टेज में घायल हो गए थे।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...