Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 30 जनवरी 2018

Ankit
visit

ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा किए गए जानलेवा अटैक के बाद केन को हॉस्पिटल ले जाया गया

WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन कई बार साबित कर चुके हैं कि वो कंपनी के सबसे बड़े मॉन्स्टर हैं। जो भी सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ मैच में होता है, उसका ध्यान हार जीत की चिंता से ज्यादा इस ओर होता है कि स्ट्रोमैन के हाथों किस तरह से बचा जाए। रोमन रेंस, सैमी जेन, ब्रॉक लैसनर जैसे बड़े सुपरस्टार उनके हाथों तगड़ी मार खा चुके हैं।


Royal Rumble में ब्रॉन स्ट्रोमैन की जोरदार लात खाने के बाद ब्रॉक लैसनर ने उन्हें क्या कहा ?

रॉयल रम्बल पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर ने केन और स्ट्रोमैन के खिलाफ टाइटल का कामयाबी के साथ बचाव किया। लैसनर ने केन को पिन कर ये मैच अपने नाम किया। शुरु से लेकर आखिर तक मैच में ऐसी चीज़ें हुई, जिनकी वजह से इस मैच ने सभी का ध्यान अपनी खींचा। मैच के दौरान रिंग में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने लैसनर के जबड़े पर एक जोरदार घुटना मारा और उसके बाद खड़े होकर लैसनर ने स्ट्रोमैन को तगड़ा पंच ज़ड़ा।


WrestleMania 34 में द रॉक के साथ टीम बना सकती हैं रोंडा राउजी

UFC की बड़ी दिग्गज रोंडा राउजी ने WWE के साथ फुल टाइम कॉन्ट्रैक्ट आखिरकार साइन कर लिया है। रोंडा राउजी ने 30 विमेंस के ऐतिहासिक रॉयल रंबल मैच के बाद दस्तक दी और सभी को चौंका दिया। पहला विमेंस रॉयल रंबल मैच असुका ने जीता। अब MMA fighting के मुताबिक WWE कोशिश कर रहा है राउजी और द रॉक की जोड़ी रैसलमेनिया 34 में स्टेफनी और ट्रिपल एच के खिलाफ मैच लड़े। अगर ये मैच संभव हुआ तो काफी दिलचस्प होगा।


ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन असल जिंदगी में एक दूसरे से चिढ़ते हैं ?

रॉयल रम्बल पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर ने केन और स्ट्रोमैन के खिलाफ टाइटल का कामयाबी के साथ बचाव किया। शुरु से लेकर आखिर तक मैच में ऐसी चीज़ें हुई, जिनकी वजह से इस मैच ने सभी का ध्यान अपनी खींचा। मैच के दौरान रिंग में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने लैसनर के जबड़े पर एक जोरदार घुटना मारा और उसके बाद खड़े होकर लैसनर ने स्ट्रोमैन को तगड़ा पंच ज़ड़ा।


स्टेफनी मैकमैहन ने किया पहले विमेंस Elimination Chamber मैच का एलान

हाल ही में हुए रॉयल रंबल पे-पर-व्यू में WWE विमेंस डिवीजन ने इतिहास रचा था, जब पहला विमेंस रॉयल रंबल मैच पीपीवी के मेन इवेंट हुआ था। इस हफ्ते की रॉ में कमिश्नर स्टेफनी मैकमैहन ने इस बात का एलान किया कि एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में एलेक्सा ब्लिस अपने टाइटल को पहले विमेंस चैंबर मैच में डिफेंड करेंगी।


Hall Of Fame 2018 में किया गया पूर्व चैंपियंस को शामिल

WWE

हॉल ऑफ फेम सेरेमनी 2018 रैसलमेनिया के हफ्ते में होगी। इसके लिए इस तीन सुपरस्टार्स का नाम पहले भी सामने आ चुका है जबकि कुछ चैंपियन का नाम भी शामिल होने वाला है। PW Insdier की रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन को भी इस सम्मान से नवाजा जाएगा। मतलब अब गोल्डबर्ग, और डडली बॉयज के साथ मार्क हैनरी भी इस सम्मान के हकदार हो सकते हैं।


RAW में तीन बड़े सुपरस्टार्स ने मैंस Elimination Chamber मैच के लिए क्वालीफाई किया

जॉन सीना, ब्रॉन स्ट्रोमैन और इलायस सैमसन तीनों ने मैंस WWE एलिनिमेशन चैंबर के लिए क्वालिफाई कर लिया है। 6 सुपरस्टार्स इस मैच का हिस्सा होते है। इस मैच का जो भी विजेता होगा वो रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करेगा। वहीं रॉ में स्टेफनी मैकमैहन ने एक बार फिर एक एतिहासिक एलान करते हुए कहा कि इस बार विमेंस एंलिनिमेशन चैंबर मैच भी होगा। जहां मैंस एलिनिमेशन चैंबर में तीन सुपरस्टार क्वालिफाई कर चुके है वहीं विमेंंस में अभी इसका पता नहीं चल पाया है।


Wrestlemania में दो बड़ी चैंपियनशिप के लिए मैचों का हुआ एलान?

PW Insider की रिपोर्ट के हालिया रिपोर्ट के अनुसार रैसलमेनिया के लिए दो विमेंस मैच का प्लान तैयार किया जा रहा है। रैसलमेनिया में रोंडा राउजी का मुकाबला शार्लेट फ्लेयर के साथ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए। और असुका का मुकाबला एलेक्सा ब्लिस के साथ रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए होगा।


रैसलर्स के छक्के छुड़ाने वाले ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एलेक्सा ब्लिस को कार पलटना सिखाया

ब्रॉन स्ट्रोमैन का इस समय WWE में जलवा है। रोस्टर के सभी सुपरस्टार उनसे फाइट करने में डरते है। WWE भी उनका प्रयोग अच्छे से कर रहा है। अभी तक मेन इवेंट में उनका प्रयोग किया है और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपने आप को साबित किया है। WWE में उनकी जैसी ताकत शायद किसी के पास नहीं है।


Raw के ऑफ एयर होने के बाद सुपरस्टार जॉन सीना ने क्या किया?

यल रंबल के बाद पहली रॉ का एपिसोड काफी शानदार रहा। रेड ब्रांड का आगाज स्टेफनी मैकमैहन ने किया और असुका को विमेंस रॉयल रंबल जीतने पर बधाई थी। साथ एलान किया कि विमेंस चैंपियनशिप मैच एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में होने वाला है। वहीं असुका ने साफ शब्दों में कहा कि उनके लिए अभी विमेंस डिवीजन में कोई तैयार नहीं है। इसी के साथ साशा बैंक्स ने असुका को ओपन चैलेंज कर दिया। हालांकि स्टेफनी ने एलान किया है कि विमेंस के ऐतिहासिक एलिमिमेशन चैंबर मैच में एलेक्सा ब्लिस अपने टाइटल को डिफेंड करेंगी।


Royal Rumble मैच में निकी बैला ने अपनी बहन ब्री बैला को एलिमिनेट क्यों किया ?

विमेंस रॉयल रम्बल मैच से WWE ने इतिहास रचा और कंपनी में एक नए युग की शुरुआत हुई। रम्बल मैच में ढेर सारी WWE सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया, जिनमें लीटा, ट्रिश स्ट्रेटस, मोली होली, विकी गुरैरो, कैली कैली के नाम शामिल हैं। फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब रिंग में निकी बैला और ब्री बैला उतरीं। दोनों ने अलग-अलग नंबर पर एंट्री की। उनकी एंट्री देखकर पूरे एरीना के फैंस खुश हो गए।


5 बड़े रिकॉर्ड जो विमेंस Royal Rumble मैच के दौरान बने

रॉयल रंबल पे-पर-व्यू के मेन इवेंट में हुए पहले विमेंस रंबल मैच ने सबका दिल जीता और इसमें कई लैजेंड्स ने वापसी भी की। हालांकि यह पहला ही मैच था, लेकिन फिर भी कुछ रिकॉर्ड थे जो इस मैच के दौरान बने।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now