Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 6 दिसंबर, 2017

विजय शर्मा
visit

द शील्ड के साथ ड्रीम टैग टीम मैच लड़ना चाहते हैं द उसोज़ द उसोज़ ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए कहा, "द शील्ड का सामना सर्वाइवर सीरीज़ में द उसोज़ के साथ होने जा रहा था लेकिन डीन और सैथ द बार के हाथों टाइटल हार गए। शील्ड ने काफी लोगों की उम्मीदों पर पानी फेरा है। फैंस उस मैच को देखना चाहते थे और तुम लोग छिप गए। एक बात याद रखना, तुम लोग ज्यादा समय तक नहीं छिप पाओगे। हम लोग तुम्हारा इंतजार कर रहे हैं।"


सिर में लगी चोट के कारण WWE ने रॉब वैन डैम को डिसक्वालीफाई किया

डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, रॉब वैन डैम ने कोर्ट में कहा कि वो तलाक के बाद अपनी पत्नी को ज्यादा रकम नहीं दे पाएंगे, क्योंकि बतौर रैसलर उनकी इनकम का कोई जरिया नहीं है। दस्तावेजों के मुताबिक, रॉब वैन डैम को 12 नवंबर 2016 में कंकशन (सिर में चोट) हुआ था, जिसकी वजह से उन्हें शारीरिक तौर पर काफी नुकसान पहुंचा है और वो WWE द्वारा भी डिसक्वालीफाई कर दिए गए हैं। इन दस्तावेजों में वैन डैम की मेडिकल रिपोर्ट और WWE कंकशन मैनेजमेंट प्रोटोकोल की एक कॉपी रखी गई है।


ट्रिपल एच ने रोमन रेंस की जमकर तारीफ की

द गेम ट्रिपल एच ने इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा, "रोमन रेंस हमेशा रिंग में जाते हैं। लोग उन्हें चीयर करते हैं, उन्हें बू करते हैं ये लोगों पर निर्भर है कि वो रोमन रेंस को देखकर किस तरह का रिएक्शन देना चाहते हैं। रोमन रेंस बहुत मेहनती है और वो अपने काम में बहुत कुशल हैं, ऐसे में वो हमेशा अच्छा करते हैं। जॉन सीना के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। रोमन अपने काम में बहुत ही कुशल हैं और मेरे हिसाब से रोमन रेंस WWE में मौजूदा समय के सबसे अच्छे रैसलरों में से एक हैं।"


SmackDown लाइव पर WWE टाइटल मैच में रैफरी बनेंगे डैनियल ब्रायन

WWE ने हाल ही में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर बयान जारी किया है कि स्मैकडाउन लाइव के जनरल मैनेजर डैनियल ब्रायन को शिकागो में 26 दिसंबर 2017 को होने जा रहे टाइटल मैच में रैफरी की जिम्मेदारी दी गई है। WWE के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन डैनियल ब्रायन के बारे में कई अफवाह सुनने को मिली हैं कि वो रिटायरमेंट से वापसी ले सकते हैं और रिंग में भी 2018 में वापसी कर सकते हैं।


ऑफ एयर होने के बाद SmackDown में क्या हुआ ?

इस बार के स्मैकडाउन लाइव पर WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स के साथ-साथ जिंदर महल भी नजर नहीं आए। शो के ऑफ एयर होने के बाद एजे स्टाइल्स का सामना डार्क मैच में जिंदर महल के साथ था, ये एक चैंपियनशिप मैच था। इस मैच में मॉडर्न डे महराजा जिंदर महल को द फिनोमिनल वन के खिलाफ हार का स्वाद चखना पड़ा।


Raw की व्यूवरशिप में भारी उछाल आने के बाद भी WWE के लिए बुरी खबर सामने आई

मंडे नाइट रॉ के लिए इस हफ्ते बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं। रॉ की इस हफ्ते की व्यूवरशिप 2.813 रही। पिछले हप्ते के मुकाबले इस हफ्ते काफी बढ़ोत्तरी सामने आई हैं। पिछले हफ्ते 2.759 व्यूवरशिप थी। हालांकि एक निराश करने वाली बात ये भी है कि तीसरे घंटे में व्यूवरशिप में भारी कमी आई हैं। तीसरे घंटे में एंब्रोज,सैथ रॉलिंस का मुकाबला द बार के साथ था। ये मेन इवेंट मैच था। 700000 व्यूवर की कमी तीसरे घंटे में आई हैं। और ये बुरी खबर हैं।


रोमन रेंस ने जॉन सीना और द रॉक से तुलना को लेकर दिया बड़ा बयान

रोमन ने कहा कि,"मैं अपने आप को किसी दूसरे की तरह नहीं देखता हूं। ना ही किसी की तरह बनना चाहता हूं। मैं सिर्फ रोमन रेंस बनना चाहता हूं। ये बात अच्छी है कि आपकी तुलना द रॉक और जॉन सीना से होती है लेकिन मैं रोमन रेंस हूं। और मैं किसी के जैसा बनना नहीं चाहता हूं। अपने जैसा ही मैं हमेशा रहूंगा"।


इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस का अगला मुकाबला WWE लैजेंड से होगा

रोमन रेंस इस समय WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं। शुक्रवार को अबुधाबी में WWE का लाइव इवेंट होगा। और GulfNews.com ने इस बात की पुष्टि की है कि यहां पर रोमन रेंस अपना टाइटल ट्रिपल एच के खिलाफ डिफेंड करेंगे। इस मैच को लेकर फैंस भी काफी उत्साहित है। खुद रोमन रेंस और ट्रिपल एच भी इस मैच को लेकर बयान दे चुके है।


Clash of Champions में मैच ना जीतने पर कंपनी के दो बड़े सुपरस्टार्स को निकाल देंगे शेन मैकमैहन?

शेन ने डेनियल से शो का अंत शानदार होने की बात कही। इस बात पर डेनियल ने कहा कि तो मतलब केविन औ सैमी की सजा पूरी हो गई। शेन मैकमैहन ने इस बात पर मुंह फुला कर कह दिया की अभी नहीं। शेन ने कहा कि क्लैश ऑफ चैंपियंस में अगर ये दोनों हारते है तो इन्हें स्मैकडाउन से ही नहीं बल्कि WWE से फायर कर दिया जाएगा। और इस मैच में शेन मैकमैहन खुद स्पेशल गेस्ट रैफरी की भूमिका में नजर आएंगे। इसके बाद डेनियल ब्रायन को कुछ समझ नहीं आया।


Clash of Champions पीपीवी के लिए तीन बड़े मैचों का हुआ एलान WWE

का अगला पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस होगा। स्मैकडाउन इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। आज हुए स्मैकडाउन के शो में इस पीपीवी के लिए काफी बिल्डअप देखने को मिले। हालांकि कई मैचों का एलान पहले ही हो चुका था। लेकिन आज कुछ बड़े मैचों का एलान हुआ। पिछले हफ्ते WWE ने एलान किया था कि न्यू डे, चैड गेबल और शेल्टन बेंजामिन, द उसोज के बीच टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रैट मैच होगा। लेकिन अब इसमें एडन इंग्लिश और रूसेव की जोड़ी को रख दिया गया हैं। यानि अब ये मैच फैटल 4 वे टैग टीम मैच होगा।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now