COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 7 अगस्त, 2018

ANALYST
40   //    07 Aug 2018, 19:21 IST

अगले हफ्ते Raw में होगा टैग टीम चैंपियनशिप मैच


समरस्लैम में अभी दो हफ्ते रहे गए है उससे पहले रॉ ने बड़ा फैसला लेते हुए हैरानी वाली एलान किया है। जी, हां समरस्लैम से पहले रॉ टैग टीम चैंपियंस बी टीम (बौ डैलास और कर्टिस एक्सल) अपने खिताब को ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफेंड करेंगे।  समरस्लैम के मैच कार्ड में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को अभी नहीं डाला गया है, जिससे कयास लगाया जा रहा है कि अगले हफ्ते ये टाइटल बदल भी सकता है। द बी टीम ने ब्रे वायट और मैट हार्डी को एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में हुए रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच हरा दिया था।  जिसके बाद रॉ में हुए रीमैच को बी-टीम ने डिफेंड किया। मैच हारने के बाद ब्रे वायट और मैट हार्डी दोनों हील बन गए और डैलास-एक्सल पर अटैक करने लगे।  इस हमले से लग रहा था कि समरस्लैम में डिलीटर ऑफ वर्ल्ड को मैच मिल जाएगा लेकिन कहानी में अब ट्विस्ट आ गया है।



जॉन सीना का नया लुक सामने आया


बहुत टाइम हो गया फैंस ने जॉन सीना को WWE रिंग में नहीं देखा। रैसलमेनिया के बाद से वो किसी बड़े इवेंट का हिस्सा भी नहीं बने। अभी भी वो इस स्पोर्ट्स इंटरटनेमेंट के ब्रांड एंबेसेडर बने हुए हैं। अभी भी प्रोजेक्ट एक्स पर भी काम कर रहे हैं। उनका वो हॉलीवुड ड्रीम हैं। जैकी चेन के साथ वो एक्शन में नजर आएंगे।



WWE SummerSlam में डीन एम्ब्रोज़ की वापसी लगभग तय हुई


प्रो रैसलिंग इंसाइडर के माइक जॉनसन की मानें तो डीन एम्ब्रोज़ की WWE समरस्लैम 2018 में वापसी होगी। माइक जॉनसन ने एक ब्लॉग के जरिए बताया कि उनके कई सारे सूत्रों ने जानकारी दी है कि डीन एम्ब्रोज़ समरस्लैम इवेंट में नजर आएंगे। पिछले साल दिसंबर में ट्राइसेप्स में लगी चोट की वजह से डीन एम्ब्रोज़ बाहर चल रहे हैं।



चोटिल सुपरस्टार ने Raw में की जबरदस्त वापसी


पिछले एक महीने में बेली और साशा का रॉयट स्क्वायड से चौथा मुकाबला आज की रॉ में हुआ। लिव मोर्गन और सराह लोगन के साथ इनका मुकाबला हो रहा था। लेकिन आज रूबी रॉयट ने भी इंजरी के बाद शानदार वापसी की। जिसकी बदौलत लिव मोर्गन और सराह लोगन ने जीत हासिल की।



क्रिस जैरिको ने खुद की तुलना ब्रॉक लैसनर से की


प्रो रैसलिंग से जुड़े काफी सारे जानकार और रैसलर ब्रॉक लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट में मिली छूट की वजह से चिढ़ते हैं। इस बारे में क्रिस जैरिको ने अपनी राय दी। जैरिको ने कहा, "काफी लोगों को लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट से जलन है लेकिन मुझे बिल्कुल भी नहीं है। मुझे ब्रॉक लैसनर बहुत पसंद हैं। मैं भी चाहूंगा कि मुझे ऐसी डील मिले, लेकिन ऐसा नहीं होने वाला हालांकि NJPW में मुझे ऐसी डील मिली है। इस तरह की डील के लिए आप किसी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते क्योंकि वो लोग आपको पैसा कमाकर दे रहे हैं।"



ब्रॉन स्ट्रोमैन ने SummerSlam में होने वाले मैच को लेकर दिया बड़ा बयान


बैकस्टेज में इसके बाद स्ट्रोमैन काफी गुस्से में थे। जब उनसे समरस्लैम में मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि,"मैंने पिछले दो तीन साल में कंपनी के सभी सुपरस्टार्स को पीछे कर दिया है। कोई मेरे हाथ से नहीं बचा हैं। और मैं आगे भी वहीं करूंगा। समरस्लैम में मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मुझे ही जीतना है। आगे जो भी मेरे रास्ते में आएगा मैं उसका बुरा हाल करूंगा।"



SummerSlam में कुछ ऐसा करने वाला हूं, जिसका इंतजार फैंस को पिछले 1 साल से है: रोमन रेंस


कोरी ग्रेव्स ने रोमन से सवाल किया कि आप अपने आलोचकों को क्या जवाब देना चाहेंगे जोकि कहते हैं, रोमन रेंस को पहले भी लैसनर के खिलाफ मैच लड़ना का मौका मिला है और उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। रोमन रेंस ने इसका जवाब देते हुए कहा, "इस बात को कहने में कोई शर्म नहीं है कि मुझे लैसनर के हाथों हार मिली है। काफी सारे लोगों को लैसनर से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन मैंने भी लैसनर को अच्छा मज़ा चखाया है। हम दोनों के बीच एक लंबा इतिहास रहा है। आप हर दिन जीत हासिल नहीं कर सकते। सवाल सबसे बड़ा यही है कि आप हार के बाद कैसे उबरते हैं।"



पिछले हफ्ते हुए अटैक के बाद हेमन ने तोड़ी चुप्पी, लैसनर पर दिया बड़ा बयान


इस हफ्ते पॉल हेमन का इंटरव्यू रैने यंग ने किया। हेमन की आंखें नम थी क्योंकि लैसनर के बर्ताव से वो खुश नहीं थे और उन्होंने काफी दुख पहुंचा।  हेमन ने बताया कि उन्होंने पिछले हफ्ते से लैसनर ने बात नहीं की है और लैसनर ऐसा करेंगे इसकी कल्पना नहीं थी। जब उनसे पूछा गया कि क्या वो लैसनर के अलावा किसी और के एडवोकेट बनेंगे तो उन्होंने चुप्पी साधी।



1 सितंबर को नए मूव का डैब्यू करवाएंगे जॉन सीना


हमने आपको जून महीने के आखिर में जानकारी दी थी कि 16 बार के पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना एक नए मूव पर काम कर रहे हैं। उस दौरान सीना ने नया मूव लाने और उस पर काम करने को लेकर एक ट्वीट किया था। सीना ने ट्वीट के जरिए लिखा था,"जैकी चेन सैंटर में हर दिन, दिन में 2 बार ट्रेनिंग कर रहा हूं। प्रोजेक्ट एक्स को लेकर बहुत उत्साहित हूं, लेकिन WWE को मिस कर रहा हूं। ट्रेनिंग के जरिए 5 Move of Doom में सुधार कर छठें मूव की तैयारी कर रहा हूं।"



SummerSlam से पहले रोमन रेंस के लिए बोली कर्ट एंगल ने बड़ी बात


पिछले हफ्ते ब्रॉक लैसनर रिंग में आना नहीं चाहते थे लेकिन अंत में सिर्फ 10 मिनट के लिए दस्तक दी। कॉर्बिन को डर कर भाग गए लेकिन कर्ट को खामियाजा भुगतना पड़ा। उससे पहले रेंस को ऑफिसर द्वारा रेंस को कॉर्बिन ने गिरफ्तार करवाया और बिल्डिंग से बाहर भेजा। इस हफ्ते के ओपनिंग सैगमेंट में कर्ट के साथ कॉन्स्टेबल कॉर्बिन भी आए। कर्ट ने तो अपनी भड़ास निकाल दी लेकिन रेंस ने वहा दस्तक देकर कॉर्बिन को लताड़ा जबकि कर्ट का साथ दिया। फिर क्या था कर्ट ने समरस्लैम में रेंस का साथ देते हुए भरोसा जताया और लैसनर के खिलाफ अपनी सारा गुस्सा निकाल दिया। कर्ट एंगल यहां तक बोल बैठे कि उन्हें रेंस पर भरोसा है कि वो लैसनर को समरस्लैम में हरा देंगे। जिसके बाद कर्ट ने कॉर्बिन बनाम रेंस का मैच तय किया और रेंस ने इस मैच को जीत लिया।

ANALYST
Fetching more content...