Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 13 अक्टूबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

शेन मैकमैहन की चोट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया

People Magazine की रिपोर्ट के अनुसार स्मैकडाउन लाइव के कमिश्नर शेन मैकमैहन इस रविवार हैल इन ए सैल केज के ऊपर से कूंदने के बाद वो ज्यादा बुरी तरह से चोटिल नहीं हुए हैं, जितना की दिखाया जा रहा है। शेन मैकमैहन ने केज के ऊपर से केविन ओवंस के ऊपर जंप मारी थी, लेकिन अंतिम समय में सैमी जेन ने ओवंस को वहां से खींच लिया और शेन सीधे अनाउंसर्स टेबल पर गिरे।

जल्द ही टीवी पर नजर आ सकते हैं सीएम पंक

Advertisement
प्रो रैसलिंग की दुनिया उन लोगों के लिए भी काफी मनमोहक करने वाली जगह है, जोकि इस बिजनेस में बिल्कुल भी रूची नहीं रखते। टेलिविजन शो जैसे GLOW और द रैसलर जैसी मूवी ने कई बाहरी बंदों को भी इस बिजनेस में आने का मौका दिया है।PWInsider की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक का एक शो के लिए टेस्ट किया गया है, लेकिन शायद वो शो दिन में नजर न आए।

WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप पर बड़ी अपडेट सामने आई

रैसलिंग ऑर्ब्जवर डेव मेल्टर ने मंडे नाइट रॉ पर हुए क्रूजरवेट चैंपियनशिप  के हालातों पर अपडेट दिया है। जैसा की बताया जा रहा है कि नेविल ने मंडे नाइट को छोड़ दिया था, जब उन्हें लंबरजैक मैच में एंजो के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में मौका नहीं दिया गया था। नेविल ने प्रो-रैसलिंग में साल 2004 में कदम रखा था, जिसके बाद WWE ने उन्हें साल 2012 में साइन किया। नेविल ने दो बार NXT की टैग टीम चैंपियनशिप जीता, NXT चैंपियन बने और दो बार WWE क्रूजरवेट टाइटल पर कब्जा किया।

दिल्ली में आकर WWE चैंपियनशिप को केविन ओवंस के खिलाफ डिफेंड करेंगे जिंदर महल

फैंस को बता दें कि जिंदर महल ने खुद इस बात का एलान किया है कि वो WWE चैंपियनशिप को केविन ओवंस के खिलाफ डिफेंड करेंगे। दरअसल जिंदर महल दिसंबर में होने वाले लाइव इवेंट को प्रमोट करने के लिए 3 दिन के भारत आए हुए हैं और इस बीच WWE ने उनके भारत आने के बाद उनका फेसबुक लाइव कराया, जिसमें उन्होंने बातचीत के दौरान अपने मैच का खुलासा किया।

मैं WWE में रोमन रेंस या ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ना चाहता हूं: जिंदर महल

WWE चैंपियन जिंदर महल इन दिनों भारत में हैं। वो दिसंबर महीने में भारत में होने वाले WWE के लाइव इवेंट्स को प्रमोट करने के लिए आए हुए हैं। जिंदर WWE के आधिकारिक फेसबुक पेज पर लाइव थे। इस दौरान उन्होंने कई सारे सवाल के जवाब दिए। मॉडर्न डे महाराजा जिंदर महल ने इस दौरान बताया कि वो WWE में रोमन रेंस या फिर ब्रॉक लैसनर के साथ फाइट करना चाहते हैं।

WWE सुपरस्टार ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन के लिए बनाए जा रहे प्लान का खुलासा हुआ

पिछले हफ्ते, बहुत दिनों के इंतज़ार के बाद ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन ने स्मैकडाउन लाइव पर अपनी बहुप्रतीक्षित वापसी की। वे इस ब्लू ब्रांड की टैग टीम डिवीज़न में ब्लूडगन ब्रदर्स के तौर पर पहुंचे। वायट फैमिली के इन दोनों सदस्यों की वापसी की अफवाहें पिछले कई हफ़्तों से फ़ैल रही थी।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर के फ्यूचर से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई

रैसलिंग न्यूज ऑर्ब्जवर ने WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर के फ्यूचर पर बड़ी जानकारी सामने रखी। रैसलमेनिया 34 के कुछ वक्त बाद लैसनर का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला है लेकिन इस करारा को रिन्यूअल क्लोज के चलते आगे बढ़ाया जा सकता है। ब्रॉक लैसनर एक ऐसे एथलीट है जिन्होंने हर जगह अपना नाम बनाया है। लैसनर ने प्रोफेशन रैसलिंग के साथ साथ मिक्स मार्शल आर्ट्स में काम किया है और चैंपियनशिप को अपने कब्जे में किया , ब्रॉक WWE, UFC और NJPW में काम कर चुके हैं।

पूर्व डीवाज़ चैंपियन पेज ने NXT सुपरस्टार कायरी सेन की तारीफ की

पूर्व डीवाज़ चैंपियन पेज अपने सर्वश्रेष्ठ समय के दौरान विमेंस डिवीज़न की स्टार थीं, उन्होंने थोड़े ही समय में NXT में अपनी खास पहचान बनाई और अपने पहले मेन रोस्टर मैच में खिताब जीत लिया। हालांकि पूर्व चैंपियन को दुर्भाग्यवश चोट के कारण बाहर रहना पड़ा है और जल्द ही उनकी रिंग में वापसी की उम्मीद है। पेज ने हाल ही में 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट की विजेता कायरी सेन से मुलाकात की और उनकी सराहना भी की।

TLC पे-पर-व्यू का मतलब और मैचों को जीतने के नियमों की जानकारी

रॉ का एक्सक्लूसिव पीपीवी TLC 22 अक्टूबर (भारत में 23 अक्टूबर) को लाइव आएगा। हालांकि फैंस में इस चीज को लेकर काफी दुविधा रहती है कि आखिर इस पे-पर-व्यू का मतलब होता क्या है और इसका नाम टीएलसी किस वजह से पड़ा है ? फैंस को बता दें कि TLC का मतलब होता है टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स और इस पीपीवी में होने वाले मैचों में शामिल शर्त के अनुसार यह हथियार लीगल होते हैं। टीएलसी पीपीवी की शुरूआत साल 2009 में हुई थी और इसके पीछे की वजह फैंस ही थे, जिन्होंने अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए स्ट्रीट फाइट की जगह इसको चुना था।

क्या WWE चैंपियन जिंदर महल चोटिल हैं ?

भारतीय मूल के WWE चैंपियन जिंदर महल का शानदार सफर जारी है। बैकलैश पीपीवी में खिताब जीतने वाले जिंदर कई बार अपने टाइटल का बचाव कर चुके हैं। रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लैटर ने जिंदर महल से जुड़ी एक चिंताजनक बात साझा की है। Wrestling Observer Newsletter के मुताबिक, शायद जिंदर महल चोटिल हैं और वो चोट से जूझने के बाद भी WWE के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

बैकी लिंच ने WWE जॉइन करने से पहले की गई जॉब्स के बारे में बात की

WWE द्वारा यूट्यूब के आधिकारिक चैनल पर बैकी लिंच से जुड़ी हुई एक वीडियो पोस्ट की, जिसमें बैकी लिंच बता रही हैं कि वो WWE में आने से पहले क्या-क्या काम करती थीं और उनकी पहली जॉब कौन सी थी। दरअसल WWE यूट्यूब पेज पर My First Job टाइटल से वीडियो डालती रहती है, जिसमें सुपरस्टार्स अपनी पहली जॉब के बारे में बात करते हैं।

WWE के पूर्व सुपरस्टार एल स्नो ने शील्ड के रीयूनियन पर दी अपनी प्रतिक्रिया

पूर्व सुपरस्टार एस स्नो ने हाल ही में शील्ड के रीयूनियन पर अपनी प्रतिक्रिया रखी है। एल स्नो ने Sports Illustrated’s advice column को अपने मन की बात लिखी जिसमें उन्होंने बताया कि शील्ड के रीयूनियन के पीछे कई सारे कारण हो सकते हैं।

WWE सुपरस्टार असुका के विरोधी को लेकर WWE ने किया था प्लान में बड़ा बदलाव

WWE में आखिरी पलों में प्लान को बदला जाता है, ये फैंस ने कई बार देखा है। वहीं NXT की रिकॉर्ड चैंपियन रहे चुकी असुका के TLC विरोधी के लिए भी कुछ ऐसा हुआ। असुका के विरोधी को तय करने के लिए कंपनी ने आखिरी पलों में मैच प्लान को बदल दिया। Published 13 Oct 2017, 19:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit