Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें - 27 अक्टूबर, 2018

Enter caption
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Oct 2018, 23:05 IST
न्यूज़
Advertisement

तीसरे वन-डे में वेस्टइंडीज ने भारत को 43 रनों से हराया, कोहली का शतक हुआ बेकार

पुणे में भारत के खिलाफ तीसरे वन-डे में वेस्टइंडीज ने 43 रनों से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 9 विकेट पर 283 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 47.4 ओवर में 240 रन बनाकर आउट हो गई और उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। भारत के लिए विराट कोहली का शतक बेकार गया। एश्ले नर्स को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

India vs West Indies: तीसरे वन-डे में भारत की हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

पुणे में भारत के खिलाफ तीसरे वन-डे में वेस्टइंडीज ने 43 रनों से जीत दर्ज की। भारत के लिए विराट कोहली ने अकेले मुकाबला करते हुए 38वां वन-डे शतक जड़। कोहली लगातार तीन शतक जड़कर इस उपलब्धि पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए है। विराट कोहली के शतक और भारत की पराजय के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं आई।

देवधर ट्रॉफी 2018: भारत 'सी' ने भारत 'बी' को फाइनल में हराकर खिताब जीता, रहाणे ने जमाया शतक

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर देवधर ट्रॉफी के फाइनल में भारत सी ने भारत बी को 29 रन से हराकर ख़िताब जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत सी ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 352 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 144 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत बी की टीम 46।1 ओवर में 323 रन बनाकर आउट हो गई। उनके लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 148 रन बनाए।

क्रिकेट न्यूज: एमएसके प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी को टी20 टीम से बाहर करने का कारण बताया

हाल ही में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ और पहली बार भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। हालांकि भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता ने साफ किया कि दूसरे विकेटकीपर्स को मौका देने के लिए धोनी को नहीं चुना गया।

क्रिकेट न्यूज: न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत ए की तीन अलग टीमों का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 4 दिवसीय मैच खेलेंगे। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के साथ न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज के लिए भारत ए की टीम का भी ऐलान किया है। भारत ए की टीम को तीन 4 दिवसीय मुकाबले खेलने हैं, तो उसके बाद तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज भी खेलनी है।

Advertisement

दूसरे टी20 में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की

पाकिस्तान ने दुबई में खेले गए दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रलिया 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना पाई। इमाद वसीम को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

क्रिकेट न्यूज: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, आरोन फिंच को बनाया गया कप्तान

4 नवंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो गया है। इंग्लैंड दौरे पर टीम की कप्तानी करने वाले टिम पेन को टीम में जगह नहीं मिली है और उनकी जगह आरोन फिंच को टीम का कप्तान बनाया गया है। जोश हेजलवुड और एलेक्स कैरी को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

क्रिकेट न्यूज: वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो वनडे के लिए केदार जाधव को भारतीय टीम में शामिल किया गया 

केदार जाधव को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले आखिरी दो वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। हाल ही में आखिरी तीन एकदिवसीय मुकबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था, जिसमें जाधव को जगह नहीं मिली थी और उनके नहीं चुने जाने से हर किसी को काफी हैरानी हुई थी।

Published 27 Oct 2018, 23:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit