Create
Notifications

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 13 अप्रैल 2019

Enter caption
निशांत द्रविड़
visit

आईपीएल 2019, 28वां मैच: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सीजन की पहली जीत हासिल की, किंग्स XI पंजाब को आठ विकेट से हराया

मोहाली में खेले गए आईपीएल 2019 के 28वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स XI पंजाब को आठ विकेट से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज़ की। किंग्स XI पंजाब ने क्रिस गेल की 99 रनों की नाबाद पारी की मदद से 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाये, जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आखिरी ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। एबी डीविलियर्स (38 गेंद 59*) को धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

आईपीएल 2019, 27वां मैच: राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हराया, जोस बटलर की धुआंधार पारी

मुंबई में खेले गए आईपीएल 2019 के 27वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हराकर सात मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज़ की। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाये, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। जोस बटलर (43 गेंद 89) को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस की करारी शिकस्त के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

आईपीएल 2019: महेंद्र सिंह धोनी के मैदान में उतरने को लेकर जोस बटलर ने कही बड़ी बात

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को भी धोनी का यह अंदाज बिल्कुल पसंद नहीं आया। उन्होंने कहा कि धोनी जैसे खिलाड़ी से इस तरह की उम्मीद करना खराब लगता है। इस तरह के कदम उठाने को मैं ठीक नहीं मानता हूं।

महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर 1-2 मैच का बैन लगना चाहिए था: वीरेंदर सहवाग

"यह गुस्सा भारतीय टीम के लिए खेलते हुए आता, तो मैं खुश होता। हमने कभी उन्हें इस तरह भारत के लिए खेलते हुए गुस्सा करते नहीं देखा। मेरे हिसाब से वो सीएसके के लिए ज्यादा भावुक हो गए थे और उन्हें मैदान में नहीं जाना चाहिए था। बल्लेबाजी करने वाले दोनों बल्लेबाज अंपायर से बात कर रहे थे। वो सस्ते में छूट गए और उनके ऊपर 1-2 मैच का बैन लगना चाहिए था। उनको देखते हुए और भी कप्तान मैदान में जाकर अंपायर से सवाल कर सकते हैं। एक संदेश देने के लिए उनके पर बैन लगाया जाना चाहिए था।"

वीरेंदर सहवाग ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी

दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए - जैक्स कैलिस

जैक्स कैलिस ने कहा कि मैं कार्तिक को विश्व कप की टीम में अनुभव के आधार पर चुनूंगा। विश्व कप में टीम को अनुभव की जरूरत होगी क्योंकि यह इंग्लैंड में बहुत काम आने वाला है। दिनेश जानते हैं कि विपरीत परिस्थितियों में कैसे खेलना है।

आईपीएल 2019: मनोज तिवारी बन सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर हर्षल पटेल और बल्लेबाज मनजोत कालरा चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इस जगह को भरने के लिए दिल्ली टीम मैनेजमेंट ने इमरजेंसी ट्रायल का आयोजन कराया था, जिसमें मनोज तिवारी ने भी भाग लिया था।

किरोन पोलार्ड ने विश्वकप टीम में चुने जाने की जताई उम्मीद

अकेले दम पर टी-20 मैचों का रुख पलटने वाले किरोन पोलार्ड को अब अपने हालिया प्रदर्शन के बाद विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में चयन की उम्मीद जगी है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल में चयनकर्ताओं ने मेरा प्रदर्शन जरूर देखा होगा। उम्मीद है कि मुझे विश्व कप टीम में शामिल किया जाएगा।

भारत और पाकिस्तान का मैच किसी युद्ध से कम नहीं - वीरेंदर सहवाग

"यह भी एक बिंदु है जिस पर चर्चा की जाती है। हमें देश के कल्याण के लिए अच्छा करना चाहिए। जब भारत और पाकिस्तान एक मैच खेलते हैं, तो यह किसी युद्ध से कम नहीं है। हमें युद्ध जीतना चाहिए, न कि हारना चाहिए।"

आईपीएल 2019: देर रात तक होने वाले मैच खिलाड़ियों की सेहत के लिए ठीक नहीं- कुलदीप यादव

कुलदीप ने कहा कि देर रात तक आईपीएल के मैच खत्म होना बहुत थकाऊ हो जाता है। आपको अगले मैच के लिए खुद को अच्छी तरह से तरोताजा करना होता है। आपको तीन दिन में दो मैच खेलने होते हैं। फिर दूसरी जगह का दौरा भी करना होता है। इससे शरीर बहुत थक जाता है।

2011 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा नहीं खेली थी: गैरी कर्स्टन

कई साल बाद विश्व कप में भारत के प्रदर्शन को लेकर गैरी कर्स्टन ने अपनी जुबान खोली है। उन्होंने कहा कि भारत ने विश्वकप में बहुत शानदार क्रिकेट नहीं खेली थी। टीम का प्रदर्शन औसत था। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए क्वार्टर फाइनल में उसने अच्छा क्रिकेट खेला था।

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद शाहरुख खान ने सौरव गांगुली के लिए लिखा विशेष संदेश

आयरलैंड त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

जेसन होल्डर (कप्तान ), जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गैब्रियल, केमार रोच, सुनील अम्ब्रिस, रेमंड रीफर, फैबियन एलन, एश्ली नर्स, रॉस्टन चेस, शेन डाउरीच और जोनाथन कार्टर।

वर्ल्ड कप 2019: क्रिकेट वेस्टइंडीज ने फ्लॉयड रीफर को बनाया अंतरिम कोच

विश्व कप शुरू होने के लगभग डेढ़ महीने पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बड़ा दांव खेला है। उन्होंने विवादों में घिरे रिचर्ड पायबस को कोच के पद से हटाकर फ्लॉयड रीफर को अंतरिम कोच बना दिया है, वहीं कर्टनी ब्राउन को भी चयन प्रमुख पद से हटाकर रॉबर्ट हैंस को अंतरिम चयन प्रमुख बनाया गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now