Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 13 फरवरी 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 00:46 IST

एम एस धोनी और सुरेश रैना
एम एस धोनी और सुरेश रैना

सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी को सर्वकालिक श्रेष्ठ कप्तान बताया

भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना नेमहेंद्र सिंह धोनी को सर्वकालीन श्रेष्ठ भारतीय कप्तान बताया है। रैना ने एक कार्यक्रम के दौरान धोनी की कप्तानी को सबसे ऊपर रखते हुए ऑल टाइम बेस्ट कहा। हालांकि धोनी फ़िलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और रैना के साथ भी कुछ ऐसा ही है। दोनों आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं।

शिखर धवन ने केएल राहुल की जमकर तारीफ की

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल की हालिया फॉर्म को देखते हुए शिखर धवन ने कहा है कि वे बारहवें खिलाड़ी के रूप में खेलते हुए भी शतक जड़ने की क्षमता रखते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में पांचवें नम्बर पर खेलते हुए केएल राहुल ने शतक जड़ा था। इस पारी के बाद धवन ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

चेतन चौहान ने कहा, आतंकी जब तक हैं भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट नहीं खेला जा सकता

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में जिस तरह स्थिति है, उसमें कोई द्विपक्षीय सीरीज खेलना संभव नहीं है। उन्होंने युवराज सिंह के उस बयान के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमें युवी ने कहा था कि दोनों देशों के दर्शकों को साथ लाने के लिए भारत-पाकिस्तान को सीरीज खेलनी चाहिए।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की टीम के बीच होगा पहला मुकाबला

सड़क सुरक्षा जागरुकता के उद्देश्य से मार्च में पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत कई मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज का पहला मुकाबला 7 मार्च को सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा के बीच होगा। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

Advertisement

दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले टी20 मुकाबले के दौरान ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। डेल स्टेन के अब 45 मैचों में 62 विकेट हो गए हैं और उन्होंने इमरान ताहिर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 35 मैचों में 61 विकेट लिए थे। तीसरे नंबर पर पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल हैं, जिन्होंने अपने टी20 करियर में 46 विकेट चटकाए थे।

पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका ने कड़े मुकाबले में इंग्लैंड को 1 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने ईस्ट लन्दन में खेले गए पहले टी20 में इंग्लैंड को कड़े मुकाबले में एक रन से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लिश टीम बीस ओवर में 9 विकेट पर 176 रन बना पाई तथा एक रन से मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज लुंगी एनगिडी को तीन विकेट लेने के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

अंडर 19 वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल को मिली मैन ऑफ़ द सीरीज की ट्रॉफी टूटी

अंडर 19 विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन कर मैन ऑफ़ द सीरीज की ट्रॉफी जीतने वालेभारतीय खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल की ट्रॉफी टूटकर दो भागों में बिखरने की खबर है। जायसवाल को हालांकि इससे चिंतित होते हुए नहीं देखा गया। उनके कोच ने भी कहा कि ट्रॉफी से इस खिलाड़ी को कोई फर्क नहीं पड़ता, इसे रन बनाने से मतलब रहता है।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, 9वां राउंड: दूसरे दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में 9वें राउंड के दूसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। दूसरे दिन गुजरात के लिए कप्तान पार्थिव पटेल और अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं जयदेव उनादकट ने सौराष्ट्र के लिए 6 विकेट चटकाए।

साल 2000 में हुए मैच फिक्सिंग स्कैंडल के आरोपी सटोरिए संजीव चावला को लंदन से दिल्ली लाया गया

साल 2000 में हुए मशहूर हेंसी क्रोनिए मैच फिक्सिंग स्कैंडल के अहम आरोपी सट्टेबाज संजीव चावला को लंदन से दिल्ली लाया गया है। 50 साल के संजीव चावला को दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। चावला के ऊपर आरोप है कि उसने साल 2000 में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे पर मैच फिक्स किया था। 

Published 13 Feb 2020, 21:40 IST
Advertisement
Fetching more content...