Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 मार्च 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.44K   //    17 Mar 2019, 21:55 IST

Enter caption

माही भाई ने मुझे कई बार टीम से बाहर होने से बचाया है: इशांत शर्मा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा महेंद्र सिंह धोनी के बहुत शुक्रगुजार हैं। उन्होंने बताया कि कई बार माही भाई ने मुझे टीम से बाहर होने से बचाया है। सीनियर होने के नाते करियर में उन्होंने मेरी बहुत मदद की है। घरेलू मैचों में दिल्ली की ओर से खेलने वाले इशांत शर्मा इस बार इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे।

क्रिकेट न्यूज़: वनडे टीम से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्विन की बड़ी प्रतिक्रिया

अश्विन ने कहा कि मैं एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए बिल्कुल मुफीद हूं। सफेद गेंद से होने वाले 50 ओवरों वाले क्रिकेट के प्रारूप में मेरा रेकॉर्ड उतना बुरा नहीं है, जितना बुरा बाकियों को लग रहा है। यह सिर्फ एक धारणा बना ली गई है कि आधुनिक क्रिकेट के युग में कलाई के स्पिनर ज्यादा बेहतर होते हैं। यही वजह है कि मैं टीम से बाहर हूं। यह मुझे बाहर करने की ठोस वजह नहीं हो सकती है। क्रिकेट धारणाओं पर नहीं चलता है। प्रदर्शन पर चलता है और मेरा प्रदर्शन हर तरह से बेहतर है।

विश्व कप 2019: एबी डीविलियर्स ने टॉप चार टीमों का अनुमान लगाया, दक्षिण अफ्रीका को ही नहीं दी जगह

डीविलियर्स ने कहा कि विश्व कप जीतने के लिए मुझे भारत और इंग्लैंड सबसे मजबूत दावेदार लग रहे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया पांच बार विश्व कप जीत चुका है और पाकिस्तान दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुका है। मेरे मुताबिक, यही वो चार टीमें हैं, जो विश्वकप की ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार हैं। एबी के अनुमानित टीमों में दक्षिण अफ्रीका नहीं है। इस पर उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका निश्चित रूप से अच्छा खेल रही है लेकिन मैं ईमानदारी से कहूंगा तो वो प्रबल दावेदार नहीं है। हालांकि, जिस तरह से मेरे देश की क्रिकेट टीम 50 ओवर के फॉर्मेट में खेल रही है, वो उत्साहजनक है। 

विश्व कप 2019: अनिल कुंबले ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी, केएल राहुल को नहीं मिली जगह

महान लेग स्पिनर और भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी पसंद की भारतीय टीम का खुलासा किया है। अपेक्षित नामों के अलावा, 48 वर्षीय इस खिलाड़ी की टीम में युवा ऋषभ पंत और खलील अहमद को भी आश्चर्यजनक रूप से शामिल किया गया है।

क्रिकेट न्यूज़: पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए बीसीसीआई देगा 20 करोड़ रुपये

Advertisement

बीते दिनों पुलवामा में हुए आतंकी हमले में भारत के 42 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी घटना से भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया आहत थी। भारतीय सेना पर यह अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। इस दौरान पूरा देश शहीद सैनिकों के परिवारवालों के साथ खड़ा रहा। कई बड़ी हस्तियों ने अपनी तरफ से मदद की पूरी कोशिश की थी। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी शहीद हुए जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए आर्मी वेलफेयर फंड में 20 करोड़ रुपये दान देना का बड़ा फैसला किया है। यही नहीं, बीसीसीआई के अधिकार भारतीय सैन्य बलों ( थलसेना, वायु सेना और नौसेना) के सीनियर अफसरों को 23 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन मैच में बुलाने की योजना बना रहे हैं।

मेरी जिंदगी पर फिल्म बनाने लायक कुछ नहीं है: सुनील गावस्कर

गावस्कर ने कहा कि मैं अपने ऊपर बायोपिक बनवाने का पक्षधर बिल्कुल भी नहीं हूं। मेरे जीवन में एक्साइटिंग कुछ नहीं है, जिसे पर्दे पर दिखाया जा सके। दर्शक के तौर पर मैं इसे देखना भी नहीं चाहूंगा। पर्दे पर दिखाने के लिए जब मुझे ही अपनी जिंदगी के रोचक क्षण समझ में नहीं आ रहे तो उसे दर्शक क्यों देखना चाहेंगे। कई बार मेरे ऊपर फिल्म बनाने को लेकर मुझसे बात की गई पर मैंने ही इंट्रेस्ट नहीं दिखाया। इस वक्त मेरी बात फिल्म निर्देशक कबीर खान से हो रही है क्योंकि वो 1983 विश्वकप पर फिल्म बना रहे हैं। हमारी 1983 विश्वकप और टीम के सफर को लेकर बात हुई। मुझे लगता है कि हमारी आगे भी बात होती रहेगी लेकिन उसका सब्जेक्ट मेरी बायोपिक नहीं बल्कि इंडिया टीम होगी।

क्रिकेट रिकॉर्ड: टी20 क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने किरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज टीम के आतिशी बल्लेबाज किरोन पोलार्ड ने टी20 क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बना दिया है। वह टी20 क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। यह कारनामा पोलार्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावरी जल्मी टीम से खेलते हुए किया। उन्होंने एक चौके और चार छक्कों की मदद से 21 गेंदों पर धमाकेदार तरीके से 37 रन बनाए। इस तरह पेशावर जल्मी की टीम सेमीफाइनल मुकाबले में 20 ओवर में पांच विकेट पर 214 रनों का विशाल स्कोर बना सकी। जवाब में इस्लामाबाद यूनाइटेड निर्धारित ओवर में 166 रन ही बना पाई।

क्रिकेट न्यूज़: यूएसए ने खेला पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय, यूएई ने सीरीज में 1-0 से हराया

संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) की क्रिकेट टीम फ़िलहाल यूएई की दौरे पर है और यहाँ पर उन्होंने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय खेला। हालाँकि उनका पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और दूसरे मैच में यूएई ने उन्हें 24 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्ज़ा कर लिया।

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

क्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए पांचवें वनडे में श्रीलंका को डकवर्थ-लुईस की मदद से 41 रनों से हराकर सीरीज में 5-0 से वाइटवॉश कर दिया। श्रीलंका की टीम पहले खेलते हुए 225 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर जब 28 ओवर में 135/2 था, तभी मैदान की खराब रोशनी के कारण मैच रोकना पड़ा और इसके बाद मैच शुरू नहीं हो पाया। एडेन मार्कराम को 67 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और क्विंटन डी कॉक को पांच मैचों में 353 रन बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की दो अलग टीमों का ऐलान किया गया है। पहले मुकाबले में फाफ डू प्लेसी टीम की कप्तानी करेंगे, तो आखिरी दो मुकाबलों में जेपी डुमिनी टीम की कमान संभालेंगे। इसके अलावा टीम में एडेन मार्करम, एनरिक नोर्टजे और सिनेथेम्बा केशिले के रूप में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

AFG vs IRE, एकमात्र टेस्ट: आयरलैंड ने दूसरी पारी में बनाए 288 रन, अफगानिस्तान को जीत के लिए 118 रनों की और जरूरत

देहरादून में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ जीत के लिए 118 रनों की और जरूरत है, जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं। 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 1 विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए हैं। तीसरे दिन स्टंप्स के समय इहसानुल्लाह जनत 16 और रहमत शाह 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...