Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 अक्टूबर 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
17 Oct 2019, 22:41 IST

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

Hindi Cricket News: सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने को लेकर शोएब अख्तर और राशिद लतीफ का बड़ा बयान

जब से यह खबर सामने आई है कि सौरव गांगुली बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे, तब से दुनिया भर के लाखों क्रिकेट प्रशंसकों ने गांगुली को बधाई दी है। यह खबर सीमा पार पाकिस्तान में भी बड़ी चर्चा का विषय बनी हुई है। पाकिस्तान के दो पूर्व क्रिकेटरों शोएब अख्तर और राशिद लतीफ ने इसे एक बेहतरीन कदम बताया है।

Hindi Cricket News: शोएब अख्तर ने सौरव गांगुली को लेकर दिया अहम बयान, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से की तुलना

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से कहा है, ‘इमरान खान और सौरव गांगुली के बीच में सबसे ज्यादा सामान्य बात यह है कि दोनों ही नई प्रतिभा में ज्यादा विश्वास करते हैं और दूसरा यह है कि उनके पास वह नजरें थीं, जो भारत के लिए खिलाई जाने वाली प्रतिभा की पहचान कर सकें। कुछ ऐसी ही समानता इमरान खान में भी हैं, उन्होंने भी पाकिस्तान को मैच जिताने वाली प्रतिभाओं को हमेशा चुना।’

Hindi Cricket News: पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में चार्ज 23 अक्टूबर को लेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर उन्होंने कहा कि इसका निर्णय भारत सरकार को करना है। उन्होंने कहा कि यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ही ले सकते हैं।

Hindi Cricket News: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच देखने आएंगे एम एस धोनी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 अक्टूबर से रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद रहेंगे। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) ने उन्हें मैच देखने के लिए आमंत्रित किया था, जिसे धोनी ने स्वीकार कर लिया है। धोनी की वजह से स्टेडियम में भी दर्शकों की तादाद बढ़ सकती है।

IND vs SA: तीसरे टेस्ट के लिए रांची पहुंची दक्षिण अफ़्रीकी टीम को होटल में समस्याओं का सामना करना पड़ा

Advertisement

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए रांची पहुंची दक्षिण अफ़्रीकी टीम को होटल में समस्या का सामना करना पड़ा है। झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ में दक्षिण अफ़्रीकी टीम गुरुवार को प्रैक्टिस करती हुई नजर आई। टीम होटल में पूल और अन्य कुछ सुविधाएं नहीं होने की वजह से मेहमान टीम को जेएससीए के पूल का उपयोग करना पड़ा।

IND vs SA: तीसरे टेस्ट को लेकर फाफ डू प्लेसी ने दिया अहम बयान

भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच को लेकर दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैच में स्विंग और स्पिन मुख्य भूमिका अदा करेगी। उन्होंने कहा कि जितना हो सके उतनी तैयारी कर जहाँ तक संभव हो उसे मुश्किल बनाओ। मैंने विकेट देखी है, यह सूखी और हार्ड है तथा स्पिन करेगी इसलिए मुझे लगता है कि स्विंग और स्पिन का अहम किरदार होगा। हमें पहली पारी में बड़े रन बोर्ड पर लगाने होंगे।

IND vs SA: कलाई में चोट की वजह से एडेन मार्करम तीसरे टेस्ट से बाहर हुए

भारत के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को झटका लगा है। उनके ओपनर बल्लेबाज एडेन मार्करम कलाई में फ्रेक्चर की वजह से टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। केशव महाराज के बाद मार्करम के बाहर होने से दक्षिण अफ्रीका की टीम की मुश्किलें बढ़ेगी। मुकाबले 19 अक्टूबर से शुरू होगा।

Hindi Cricket News: रोहित शर्मा को लेकर ब्रायन लारा ने दिया बड़ा बयान

ब्रायन लारा ने कहा कि रोहित शर्मा तीनों ही प्रारुपों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। हालांकि सीमित ओवरों के खेल में उन्हें काफी ज्यादा कामयाबी हासिल हुई है लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी लगातार मौके मिलने चाहिए। वो अपने आप को इस फॉर्मेट में भी साबित करना चाहते हैं। उनके जैसे खिलाड़ी को टेस्ट टीम से बाहर रखना काफी कठिन है। जिस तरह की प्रतिभा उनके पास है उसे देखते हुए मुझे यकीन है कि वो टेस्ट क्रिकेट में भी जरुर सफल होंगे।

Hindi Cricket News: किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने के बाद अनिल कुंबले ने कही बड़ी बात

पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने कहा है कि मैंने अपने पहले के कोचिंग कार्यकाल से खिलाड़ियों का सपोर्ट करते हुए मदद करना सीखा है। किंग्स इलेवन पंजाब के डायरेक्टर और क्रिकेट ऑपरेशंस बनने के बाद उन्होंने यह बयान दिया है। आईपीएल के अगले सत्र के लिए किंग्स की टीम से जुड़ने वाले कुंबले ने विराट कोहली के साथ रिश्ते ठीक नहीं होने के बाद कोच पद छोड़ दिया था।

Hindi Cricket News: तीन साल बाद फिर से वेस्टइंडीज के कोच बने फिल सिमंस

टी20 विश्व कप 2016 जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस को तीन साल बाद एक बार फिर से वेस्टइंडीज टीम के मुख्य की जिम्मेदारी मिल गयी है। सिमंस को कुछ विवादों के चलते वेस्टइंडीज़ के कोच पद से बर्खास्त कर दिया गया था। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को एक बयान द्वारा यह बताया कि सिमंस अगले चार वर्षों के लिए मुख्य कोच होंगे। सिमंस के ही कार्यकाल में वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप जीता था, हालांकि बाद में उन्हें भुगतानकर्ताओं के साथ तनाव के चलते मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

Hindi Cricket News: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान

शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम, महमदुल्लाह, अफीफ हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफात सनी, लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोसाद्दक हुसैन, और शफीउल इस्लाम।

Hindi Cricket News: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, लसिथ मलिंगा की वापसी

लसिथ मलिंगा (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, दनुष्का गुनातिलका, अविष्का फर्नांडो, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, शेहान जयसूर्या, भानुका राजपक्षा, ओशदा फर्नांडो, वनिन्दु हसरंगा, लक्षन संदाकन, नुवान प्रदीप, लाहिरु कुमारा, इसुरु उदाना और कसुन रजिथा। 

आईपीएल 2020: महिला सपोर्ट स्टाफ रखने वाली पहली टीम बनेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला सपोर्ट स्टाफ रखने वाली पहली आईपीएल टीम बनने जा रही है। नवनिता गौतम बतौर मसाज थैरेपिस्ट आरसीबी की टीम से जुड़ने वाली हैं। इसके साथ ही आरसीबी आईपीएल इतिहास में महिला सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति करने वाली पहली टीम बन जाएगी। नवनिता गौतम मुख्य फिजियोथैरेपिस्ट इवान स्पीचली और स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच शंकर बसु के साथ काम करेंगी।

विजय हजारे ट्रॉफी: घरेलू पिचों को लेकर फूटा वसीम जाफर का गुस्सा, दी बड़ी प्रतिक्रिया

वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘वडोदरा में लिस्ट ए मैचों में खेलने के लिए बिल्कुल अनफिट पिचें।' उन्होंने इस ट्वीट में बीसीसीआई को टैग भी किया है। रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक वसीम जाफर ने कहा है कि मोतीबाग मैदान में पिच खतरनाक स्थिति में पहुंचने के करीब है।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: 24वें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारे ट्रॉफी 24वें दिन कुल अठारह टीमों के बीच छह मैच खेले गए। पांडिचेरी का शानदार प्रदर्शन जारी है, महाराष्ट्र और दिल्ली ने भी अपने मैच जीते लेकिन शिखर धवन कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए। स्टुअर्ट बिन्नी ने एक बार फिर बढ़िया खेल दिखाया और अर्धशतक जड़ा।

Hindi Cricket News: शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान में बड़े हिट लगाने वाले बल्लेबाजों की कमी को लेकर दिया बड़ा बयान

अफरीदी ने एक वीडियो में कहा, "पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ पावर हिटिंग की कमी महसूस हुई। हम केवल दो छक्के मारने में कामयाब रहे और जब बात हिटिंग की आती है तो हम होनहार प्रतिभाओं की तरफ नही देख रहे हैं। पावर हिटर्स ने हमेशा से ही पाकिस्तान क्रिकेट में अहम भूमिका निभाई है। उदाहरण के लिए अब्दुल रज्जाक एक अच्छे हिटर थे।"

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...