Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 31 अक्टूबर 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
31 Oct 2019, 22:04 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

IND vs BAN: रोहित शर्मा ने दिल्ली के प्रदूषण में मैच खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली के वायु प्रदूषण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें यहां के प्रदूषण में भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मैच खेलने में कोई दिक्कत नहीं है। रोहित ने कहा कि हम पहले भी इस तरह की परिस्थितियों में टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट और विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तान बनाये जाने को लेकर रोहित शर्मा ने दी अहम प्रतिक्रिया

रोहित ने कहा, " अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैं पहली बार गुलाबी गेंद से खेलने को लेकर उत्साहित हूं। मैं दूसरों के बारे में नहीं कह सकता, लेकिन मैंने गुलाबी गेंद से दिलीप ट्रॉफी में एक मैच खेला था और मेरे लिए वो अनुभव ठीक था। मौका आ गया है और हम अच्छा प्रदर्शन करके मैच जीतने की कोशिश करेंगे।

Hindi Cricket News: पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर के आरोपों पर अनुष्का शर्मा ने दिया जवाब

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर के आरोपों पर बॉलीवुड अभिनेत्री और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने करारा जवाब दिया है। फारुख इंजीनियर ने आरोप लगाया था कि वर्ल्ड कप के एक मैच के दौरान भारतीय चयनकर्ता अनुष्का शर्मा के लिए चाय ला रहे थे। अब अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की है।


IND vs BAN: कोलकाता में होने वाले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में इस्तेमाल होगी एसजी पिंक गेंद

भारत और बांग्लादेश के बीच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेला जाना है। भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमों का यह पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होने वाला है। इस टेस्ट मैच में एसजी पिंक गेंद का इस्तेमाल होगा।

Advertisement

Hindi Cricket News: महमुदुल्लाह ने शाकिब अल हसन के बैन और भारत दौरे को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा पूरी टीम को शाकिब के लिए बुरा लग रह है। वो टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने गलत किया है, लेकिन कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया। हमारा समर्थन उनके साथ हैं। हमें पूरी ताकत के साथ देश के लिए खेलना होगा। मेरे हिसाब से शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी। देश के लिए खेलने से ज्यादा गर्व की बात और कोई नहीं है। टीम की कमान मेरे हाथ में हैं, तो इस दौरे पर पूरी कोशिश करूंगा। आंकड़े झूठ नहीं बोलते हैं। यह मुश्किल होने वाला है, लेकिन नमुमकिन नहीं है। हमें एक टीम के तौर पर प्रदर्शन करना होगा और हर मौके का फायदा उठाना होगा।

Hindi Cricket News: ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का लिया फैसला, श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है, टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। इसी वजह से वो श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीसरे टी20 से भी बाहर हो गए हैं, उनकी जगह टीम में डार्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है। ग्लेन मैक्सवेल ने यह फैसला उनके मानसिक स्वास्थ में हो रही मुश्किलों के कारण लिया है। इस बात की जानकारी टीम के साइक्लॉजिस्ट डॉक्टर माइकल लॉयड ने दी है।

Hindi Cricket News: साउथ अफ्रीका बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, तीन अधिकारियों को किया निलंबित

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के लगातार गिरते प्रदर्शन के बाद अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बड़ा फैसला लेते हुए तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। जिन तीन अधिकारियों को निलंबित किया गया है, उनमें बड़े नाम शामिल हैं।

Hindi Cricket News: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम के साथ बतौर गेंदबाजी सलाहकार जुड़े डैरेन गॉफ

इंग्लैंड टीम ने पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए गेंदबाजी सलाहकार के तौर पर टीम में शामिल कर लिया है। गॉफ 5 नवंबर को टीम के साथ जुड़ेंगे और तेज गेंदबाजों के साथ काम करेंगे। वो टीम के साथ 18 नवंबर तक रहेंगे।

Hindi Cricket News: टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपने भविष्य को लेकर फैसला करेंगे इयोन मोर्गन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपने फ्यूचर को लेकर कोई फैसला कर सकते हैं। मोर्गन अभी 33 साल के हैं और अपने करियर में चोटों से परेशान रहे हैं।

देवधर ट्रॉफी 2019: इंडिया बी ने पहले मुकाबले में इंडिया ए को 108 रनों से हराया

रांची में खेले गए देवधर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में इंडिया बी ने इंडिया ए को 108 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया बी की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए, जवाब में इंडिया ए की टीम 47.2 ओवर में 194 रन ही बना पाई।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: स्कॉटलैंड ने यूएई और ओमान ने हांगकांग को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में 30 अक्टूबर को दो और क्वालीफाइंग मुकाबले खेले गए और विजेता टीमों ने अपने ऑस्ट्रेलिया का टिकट कन्फर्म किया। तीसरे क्वालीफाइंग मुकाबले में स्कॉटलैंड ने यूएई को 90 रन और चौथे क्वालीफाइंग मुकाबले में ओमान ने हांगकांग को 12 रनों से हराकर अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। यह दोनों मुकाबले दुबई में खेले गए।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...