Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 अगस्त 2019 

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.79K   //    09 Aug 2019, 21:56 IST

शुबमन गिल

WI'A'vsIND'A', तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट: शुभमन गिल के दोहरे शतक और हनुमा विहारी के शतक से भारत की स्थिति मजबूत

त्रिनिदाद में खेले जा रहे तीसरे अनधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने 365/4 के स्कोर के साथ अपनी दूसरी पारी घोषित की और मेजबान वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 373 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। भारत की ओर से शुभमन गिल ने नाबाद दोहरा शतक लगाया जबकि कप्तान हनुमा विहारी ने भी नाबाद शतकीय पारी खेली।

WI vs IND : बारिश के कारण पहला वनडे रद्द होने पर विराट कोहली ने दिया अहम बयान

बारिश के कारण मैच रद्द होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। वह बारिश के कारण मैच के प्रभावित होने पर नाखुश थे और उन्होंने कहा कि बारिश के कारण मैच का प्रभावित होना सबसे बुरी चीज है। विराट कोहली ने कहा, ‘यह शायद क्रिकेट का सबसे खराब हिस्सा है, एक बार बंद करना और फिर शुरू करना यह अच्छा नहीं है। या तो बारिश ही पूरी हो जाए या फिर मैच पूरा खत्म होना चाहिए।’

Hindi Cricket News : सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच विवाद की खबरों को लेकर दिया बड़ा बयान

दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स स्टार पर अपने कॉलम में लिखा है, ‘विराट कोहली और रोहित शर्मा चाहें छत पर चढ़कर चिल्ला-चिल्ला कर कितना भी कहें, लेकिन ये कहानी यहीं खत्म नहीं होगी। जब भी रोहित शर्मा सस्ते में आउट होंगे, कुछ लोग ऐसे होंगे, जो कहेंगे कि क्या वो जानबूझकर आउट हो गए। जो भी लोग ऐसी बातें फैला रहे हैं वो भारतीय क्रिकेट के शुभचिंतक नहीं हैं।’

WI vs IND : रविंद्र जडेजा ने रोहित शर्मा के सामने उतारी विराट कोहली की नकल, देखें वीडियो

इस वीडियो में सर रविंद्र जडेजा जहां हेड्स अप चैलेंज खेलते हुए नजर आ रहे हैं, तो वहीं उपकप्तान रोहित शर्मा भी उस चैलेंज का सटीक जवाब दे रहे हैं। दरअसल बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों का हेड्स-अप चैलेंज का वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें रोहित शर्मा के हाथ में कुछ कार्ड्स नजर आ रहे हैं, जिसे वह सर जडेजा को दिखा रहे हैं।

ग्लोबल टी20 कनाडा, 2019: युवराज सिंह लगातार दूसरे मैच में हुए रिटायर्ड हर्ट, वेंकूवर नाइट्स ने फाइनल में बनाई जगह

Advertisement

कनाडा में चल रही ग्लोबल कनाडा टी20 लीग के दूसरे सीजन के प्लेऑफ चल रहे हैं। पहले क्वालीफायर में जहां वेंकूवर नाइट्स ने ब्रॉम्पटन वोल्वस को हराकर फाइनल में जगह बनाई, तो एलिमिनेटर मुकाबले में टोरंटो नेशनल्स को विनिपेग हॉक्स ने हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई। हालांकि युवराज सिंह के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आई है, युवी लगातार दूसरे मुकाबले में रिटार्यड हर्ट हुए हैं।

ग्लोबल टी-20: युवराज की कप्तानी वाली टीम ने बकाया वेतन ना मिलने पर खेलने से किया इन्कार

कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी-20 लीग में एक विवाद ने उस वक्त बड़ा रूप ले लिए जब खिलाड़ियों ने मैच खेलने से मना कर दिया। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने निर्धारित समय पर बस में बैठने से इनकार कर दिया। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार बकाया वेतन ना मिलने के विरोध में ऐसा किया गया था।

Hindi Cricket News: दोनों पारियों में शतक जड़कर स्टीव स्मिथ ने अपनी मजबूत मानसिकता को दर्शाया- ग्लेन मैक्ग्रा

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा कि स्टीव स्मिथ के एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दो शतकों से उनकी मजबूत मानसिकता का पता चलता है। क्योंकि वह इससे पहले बेहद बुरे दौर से गुजरे थे। आपको अपने बल्ले से जवाब देना होता है। दक्षिण अफ्रीका में जो कुछ हुआ, उसे 16 या 17 महीने बीत चुके हैं। अब उसे भूल जाना होगा। दर्शकों ने भी स्मिथ की कड़ी परीक्षा ली थी। उन्होंने उन पर फब्तियां कसीं और सैंडपेपर दिखाकर उनका विरोध किया। हालांकि, उस दौर से वापसी करके इस तरह से प्रदर्शन करना उनकी मजबूत मानसिकता को दर्शाता है। 

Hindi Cricket News: पाकिस्तान के केंद्रीय अनुबंध से बाहर हुए शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दो वरिष्ठ खिलाड़ियों को इस साल अपने केंद्रीय अनुबंध 2019-2020 में जगह नहीं दी है। इनमें शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज का नाम है। हालांकि, अनुबंध में इन दोनों खिलाड़ियों को शामिल ना किया गया हो पर ये चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस बार बोर्ड ने अपने केंद्रीय अनुबंध में खिलाड़ियों की संख्या कम कर दी है।

Hindi Cricket News: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजया डी सिल्वा, ओशदा फर्नांडो, लसिथ एम्बुलदेनिया, लक्षण संदाकन, सुरंगा लकमल, लाहिरु कुमारा, विश्वा फर्नांडो और असिता फर्नांडो।

Hindi Cricket News :आईसीसी ने जारी किया महिला टी-20 विश्वकप क्वालीफायर का शेड्यूल

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्वालीफायर-2019 के मुकाबले शुरू होने वाले हैं। ये मैच स्कॉटलैंड में 31 अगस्त से सात सितंबर तक खेले जाएंगे। इसमें पिछली बार की चैंपियन बांग्लादेश की टीम का मुकाबला पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) से होगा। वहीं, उपविजेता आयरलैंड की टीम नामीबिया से लड़ेगी। यह टूर्नामेंट लीग कम नाकआउट आधार पर खेला जाएगा। इसके जरिए 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी-20 विश्वकप की दो क्वालीफायर टीमों का फैसला किया जाएगा। 

Hindi Cricket News: ब्रेंडन मैकलम बन सकते हैं कोलकाता नाइटराइडर्स के सहायक कोच

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम ने हाल ही में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया है। अब वह कोच के रूप में अपनी दूसरी पारी का आगाज करने जा रहे हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपी खबर के मुताबिक मैकलम कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच के रूप में नजर आ सकते हैं। इसके अलावा उन्हें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच की भूमिका में भी देखा जा सकता है।

Hindi Cricket News: गैरी कर्स्टन मजांसी सुपर लीग में डरबन हीट के मुख्य कोच बने

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन अब मजांसी सुपर लीग में डरबन हीट के मुख्य कोच बने हैं। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाली मजांसी सुपर लीग का दूसरा संस्करण इस साल नवंबर और दिसंबर में खेला जाएगा।

Hindi Cricket News : विज्जी ट्रॉफी के लिए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का मुंबई टीम में चयन

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का विज्जी ट्रॉफी के लिए मुंबई की 15 सदस्यीय टीम में चयन हो गया है। यह टूर्नामेंट आंध्र प्रदेश में 22 अगस्त से शुरू होने वाला है। दरअसल, दुनिया के महान बल्लेबाज के बेटे अर्जुन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। उन्हें 50 ओवर के टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम में शामिल किया गया है। 

Hindi Cricket News: अब बीसीसीआई भी आएगा नाडा के दायरे में, खेल सचिव ने की पुष्टि

सालों तक मना करने के बाद आखिरकार भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी राष्ट्रीय डोपिंग निरोधी एजेंसी (नाडा) के दायरे में आने का फैसला कर लिया है। खेल सचिव राधेश्याम जुलानिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी से शुक्रवार को मुलाकात के बाद राधेश्याम जुलानिया ने कहा कि बोर्ड ने लिखित में दिया है कि वह नाडा की डोपिंग निरोध नीति का पालन करेगा।

Hindi Cricket News: यूएई ने नीदरलैंड्स को टी20 सीरीज में 4-0 से हराया

यूएई ने 3 से 8 जुलाई खेले गए चार मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान नीदरलैंड्स को 4-0 से हराया। 3 अगस्त को पहले मैच में यूएई ने 13 रन, 5 अगस्त को दूसरे मैच में यूएई ने 5 विकेट, 6 अगस्त को तीसरे मैच में यूएई ने 14 रन और 8 अगस्त को चौथे मैच में यूएई ने 7 विकेट से जीत दर्ज़ की। यूएई के अशफ़ाक़ अहमद ने सीरीज में सबसे ज्यादा 210 रन बनाये, वहीं रोहन मुस्तफा ने सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...