Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशेज 2019, दूसरा टेस्ट: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

ANALYST
प्रीव्यू
Published 14 Aug 2019, 11:23 IST
14 Aug 2019, 11:23 IST

पहले टेस्ट में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिआई टीम
पहले टेस्ट में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिआई टीम

एजबेस्टन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट में मेज़बान इंग्लैंड को 251 रन से हराने के बाद आज ऑस्ट्रेलियाई टीम लॉर्ड्स के मैदान पर एशेज सीरीज़ का दूसरा टेस्ट खेलने को उतरेगी। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 347 टेस्ट खेले गए हैं, जिसमें इंग्लैंड ने 108 और ऑस्ट्रेलिया ने 145 मुकाबलों में जीत दर्ज की और 94 मुकाबले ड्रा रहे।

आज इस मुकाबले में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।


जो रुट
जो रुट

इंग्लैंड की टीम की बात करें, तो जेसन रॉय और रोरी बर्न्स सलामी बल्लेबाज़ के रूप में टीम का हिस्सा होंगे। मध्य क्रम में कप्तान जो रुट, जो डेनली और जॉस बटलर टीम में नज़र आएंगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में विकेट कीपर जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स नज़र आएंगे। मोइन अली की जगह दूसरे टेस्ट में जैक लीच स्पिन गेंदबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं। तेज़ गेंदबाज़ी का पूरा ज़िम्मा स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और जोफ्रा आर्चर के कन्धों पर होगा।


स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

दूसरी ओर अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें, तो डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट सलामी बल्लेबाज़ के रूप में टीम का हिस्सा होंगे। मध्य क्रम में उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड टीम में नज़र आएंगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में मैथ्यू वेड और विकेट कीपर कप्तान टिम पेन नज़र आएंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी नाथन लायन पर होगी, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का पूरा ज़िम्मा पीटर सिडल, पैट कमिंस और जेम्स पैटिनसन के कन्धों पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

इंग्लैंड: जेसन रॉय, रोरी बर्न्स, जो रुट (कप्तान), जो डेनली, जॉस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और जोफ्रा आर्चर।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान), नाथन लायन, पीटर सिडल, पैट कमिंस और जेम्स पैटिनसन।

Advertisement

मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स 

विकेटकीपर: दोनों टीमों के विकेटकीपर की बात की जाए, तो इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को इस टीम में जगह मिल सकती है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में इंग्लैंड के जेसन रॉय और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को चुना जा सकता है। इंग्लैंड के जो डेनली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ मध्य क्रम में अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

ऑल राउंडर: इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन ,पीटर सिडल और पैट कमिंस का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 21 Dec 2019, 00:08 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...