Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS, Dream11 Team Prediction: आज के मैच की प्लेइंग इलेवन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स - World Cup 2019

Ankit Pasbola
ANALYST
प्रीव्यू
1.63K   //    09 Jun 2019, 10:14 IST

गफीफ़

विश्व कप का 14 वां मैच गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच लंदन में खेला जाएगा। जहाँ भारत ने अपने पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया है, वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में वेस्टइंडीज को हराया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने गजब का जज्बा दिखाया। टीम के ऊपरी क्रम के ढह जाने के बाद मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ और एलेक्स केरी ने जुझारू पारी खेली। निचले क्रम में नाथन कूल्टर नाइल ने उपयोगी पारी खेली। अगर गेंदबाजी विभाग की बात करें तो मिचेल स्टार्क ने अपनी गति और सटीक लेंथ से कहर बरपाया। कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने यह सिद्ध किया कि क्यों वह क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल टीम है।

भारत ने अपने अभियान की जीत से शुरुआत की। भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों की कठिन परीक्षा ली। जसप्रीत बुमराह ने बता दिया कि वह भारतीय टीम के ब्रहास्त्र हैं। इसके अलावा उपकप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद शतक लगाया। हालांकि विराट कोहली का प्रदर्शन अपेक्षाकृत नहीं रहा। दूसरी ओर स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने भी अपनी उपयोगिता सिद्ध की है।


दोनों टीमो की संभावित एकादश:

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच(कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (कीपर), पैट कमिंस, नाथन कुल्टर नाइल, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा/नाथन लायन।

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल,एम एस धोनी, केदार जाधव,हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव/रविन्द्र जडेजा,युजवेंद्र चहल,जसप्रीत बुमराह।

फैंटेसी क्रिकेट टिप्स:

विकेटकीपर- एम एस धोनी अभी शानदार फॉर्म में हैं और विकेट के पीछे चपल कीपिंग करते हैं इसीलिए धोनी सबसे उपयुक्त विकल्प हैं।

बल्लेबाज-विराट कोहली सदाबहार बल्लबाज हैं। उनके अलावा डेविड वॉर्नर, शिखर धवन और केएल राहुल को टीम में चुना जा सकता है।

ऑलराउंडर-हार्दिक पांड्या और मार्कस स्टोइनिस उपयोगी ऑलराउंडर हैं। इनके चयन से फैंटेसी टीम को मजबूती मिलेगी।

Advertisement

गेंदबाज-जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं। उनके अलावा ओवल में पैट कमिंस और युजवेंद्र चहल भी सफल हो सकते हैं।

कप्तान - विराट कोहली, उपकप्तान - डेविड वॉर्नर।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...