Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मैच 1, चेन्नई सुपर किंग्स VS रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स  

ANALYST
फ़ीचर
2.51K   //    22 Mar 2019, 21:05 IST

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी 

विश्व की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 23 मार्च से शुरू हो रहा है। यह आईपीएल का 12वां संस्करण होगा, जिसका शुरुआती मुकाबला साल 2018 की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा। आईपीएल टी20 क्रिकेट के प्रसिद्ध टूर्नामेंट में से एक है, जहाँ सभी देशों के महान खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी-अपनी फ्रैंचाइज़ी को खिताब जिताने में पूरी ताकत लगाते हैं।

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग एलेवेन और मुकाबले के लिए फेंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

पिच रिपोर्ट:

हर बार की तरह इस बार भी चेन्नई में एक धीमा विकेट बनाया गया है, जिसके चलते दोनों ही टीमें कम से कम 3 स्पिनर खिला सकती हैं। पिछले 10 सालों में चेन्नई के इस मैदान पर औसतम स्कोर 169 का रहा है, और पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने लगभग 55 प्रतिशत मुकाबले जीते हैं ।

महेंद्र सिंह धोनी

अगर चेन्नई की टीम की बात की जाए, तो बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ शेन वाटसन और बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज़ मुरली विजय सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। मध्य क्रम में दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज़ सुरेश रैना, बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज़ अम्बाती रायुडू और टीम के कप्तान और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी नज़र आएँगे। लोअर मिडिल आर्डर में केदार जाधव के साथ ड्वेन ब्रावो नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रविंद्र जडेजा और हरभजन सिंह संभालेंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के कन्धों पर होगा।

विराट कोहली

दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स की टीम में पार्टिव पटेल और कप्तान विराट कोहली सलामी बल्लेबाज़ी जोड़ी के रूप में उतरेंगे। मध्य क्रम में एबी डिविलियर्स, शिमरोन हिटमायर, गुरकीरत सिंह मान खेलते हुए नज़र आएँगे। लोअर मिडिल आर्डर में वाशिंगटन सुंदर और कॉलिन डी ग्रैंडहोम नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल और पवन नेगी संभालेंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा टिम साउथी और उमेश यादव के कन्धों पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:  

चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वाटसन , मुरली विजय , सुरेश रैना, अम्बाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर 

Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान) , एबी डिविलियर्स, शिमरोन हिटमायर, गुरकीरत सिंह मान , वाशिंगटन सुंदर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम , युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, उमेश यादव और टिम साउथी

मुकाबले के लिए फेंटेसी क्रिकेट टिप्स  

विकेट कीपर: दोनों टीमों के विकेट कीपर की बात की जाए, तो महेंद्र सिंह धोनी वर्तमान में पार्थिव पटेल से बेहतर फॉर्म में है, जिसके चलते उन्हें फेंटेसी लीग की टीम में जगह मिलनी पक्की है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में चेन्नई के शेन वाटसन और विराट कोहली को चुना जा सकता है। चेन्नई के सुरेश रैना और बैंगलोर के एबी डिविलियर्स मध्य क्रम बल्लेबाज़ के रूप में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं ।

आल राउंडर: चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कॉलिन डी ग्रैंडहोम मुकाबले के लिए फेंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युजवेंद्र चहल और चेन्नई सुपर किंग्स के शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।

कप्तान और उप कप्तान: हालही में समाप्त हुई पाकिस्तान सुपर लीग में शेन वाटसन ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके चलते उन्हें कप्तान के रूप में चुना जा सकता है। उपकप्तान की बात करें, तो युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...