Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs WI: तीसरे टी20 मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

ANALYST
प्रीव्यू
53.82K   //    06 Aug 2019, 09:29 IST

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज़ में 2-0 से अजय बढ़त बनाने के बाद अब भारतीय टीम तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले के लिए मंगलवार को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम पर उतरेगी। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 7 और वेस्टइंडीज़ ने 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

नवदीप सैनी
नवदीप सैनी

भारतीय टीम की बात करें, तो रोहित शर्मा ओर शिखर धवन सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलेंगे। मध्य क्रम में कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में विकेट कीपर ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर टीम में नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रविंद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या संभालेंगे, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा नवदीप सैनी,भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद के कन्धों पर होगा।


किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

दूसरी ओर अगर वेस्टइंडीज़ की टीम की बात करें, तो सुनील नरेन और एविन लुईस सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलेंगे। मध्य क्रम में रोवमैन पावेल, शिमरोन हेटमायर और विकेट कीपर निकोलस पूरन टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में किरोन पोलार्ड और कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट टीम में नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी खरी पिअरे संभालेंगे, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा शेल्डन कॉट्रेल,ओशेन थॉमस और कीमो पॉल के कन्धों पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन , विराट कोहली (कप्तान),मनीष पांडे, ऋषभ पंत ,वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या,नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद।

वेस्टइंडीज़: सुनील नरेन, एविन लेविस, रोवमैन पावेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड, कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), खरी पिअरेशेल्डन कॉट्रेल,ओशेन थॉमस और कीमो पॉल।

Advertisement

मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स 

 विकेटकीपर: दोनों टीमों के विकेटकीपर की बात की जाए, तो भारत के ऋषभ पंत को इस टीम में जगह मिल सकती है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में भारत के रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज़ के सुनील नरेन को चुना जा सकता है। भारत के विराट कोहली और मनीष पांडे मध्य क्रम में अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

ऑल राउंडर: वेस्टइंडीज़ के किरोन पोलार्ड और कार्लोस ब्रेथवेट को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: भारत के नवदीप सैनी, खलील अहमद और वेस्टइंडीज़ के कीमो पॉल और शेल्डन कॉट्रेल का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...