Create

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 20 फरवरी 2018

Ankit

WWE Raw में सैथ रॉलिंस ने रचा इतिहास

WWE ने इस हफ्ते की रॉ के लिए एलिमिनेशन चैंबर मैच में शामिल होने वाले सभी 7 सुपरस्टार्स के बीच गौंटलेट मैच का एलान किया था। हालांकि इस मैच से पहले किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि यह मुकाबला 101 मिनट तक चलेगा। इसके अलावा इस मैच की शुरूआत करने वाले सैथ रॉलिंस ने भी 1 घंटे तक रिंग में टिकते हुए वो कारनामा किया, जो रॉ के पिछले 25 सालों के इतिहास में कोई दूसरा सुपरस्टार नहीं कर पाया।


Raw में तगड़ी जीत के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ब्रॉक लैसनर को दी खतरनाक धमकी

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी से पहले आखिरी रॉ एरिजोना में हुई। WWE ने इस रॉ के लिए 2 बड़े मैचों का एलान पहले ही कर दिया था। एलिमिनेशन चैंबर मैच लड़ने वाले मैंस और विमेंस सुपरस्टार्स के बीच मैच हुए। सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस, जॉन सीना, इलायस, फिन बैलर, द मिज़ और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच गौंटलेट मैच का एलान किया गया था।


पूर्व WWE सुपरस्टार जेम्स एल्सवर्थ ने खुद की अनोखी चैंपियनशिप बनाई

पूर्व WWE सुपरस्टार जेम्स एल्सवर्थ ने नया कारनामा किया है। अब जेम्स एल्सवर्थ ने खुद की चैंपियनशिप बेल्ट बनाई है जिसको वो डिफेंड करेंगे। ब्रॉन स्ट्रोमैन के हाथों साल 2016 में बुरी तरह मार खाने के बाद जेम्स एल्सवर्थ को काफी नाम मिला। जिसके बाद वो एजे स्टाइल्स और डीन एम्ब्रोज की स्टोरीलाइन में भी आए। वहीं कार्मेला के साथ जेम्स की कोफी पसंद किया गया। जेम्स ने साल 2016 से 15 नवंबर 2017 तक काम किया।


Raw में हुए गौंटलेट मैच में मिली करारी हार के बाद जॉन सीना ने दिया भावुक बयान

गौंटलेट मैच में तीसरे नंबर पर रिंग में एंट्री करने वाले जॉन सीना ने पूर्व WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस को कड़ी टक्कर तो दी, लेकिन वो उन्हें हराने में कामयाब नहीं हो पाए। अंत में रॉलिंस ने सीना को पहले कर्ब स्टॉम्प मूव लगाया, उसके बाद उन्हें पिन कर इस मैच से एलिमिनेट किया।


ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा धमकी दिए जाने के बाद पॉल हेमन का जबरदस्त पलटवार

इस हफ्ते हुई रॉ में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने गौंटलेट मैच को जीतकर एलिमिनेशऩ चैंबर मैच के लिए अपने इरादे साफ कर दिए। स्ट्रोमैन ने द मिज को मात देते हुए इस शानदार मैच को अपने नाम किया। मैच के बाद स्ट्रोमैन ने एलिमिनेशन चैंबर मैच के अपने दुश्मनों को लेकर बीस्ट ब्रॉक लैसनर तक को धमकी दे डाली थी।


Raw में ऑफ एयर होने के बाद क्या हुआ?

रॉ में इस बार एलिमिनेशन चैंबर का ब्लिड अप सभी फैंस को देखने को मिला। इस हफ्ते रेड ब्रांड का सबसे बड़ा मुकाबला गौंटलेट मैच था। इस मुकाबले में एलिमिनेशन चैंबर मैच के सभी सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया। हालांकि इस मैच को ब्रॉन स्ट्रोमैन ने खतरनाक तरीके से अपने नाम किया लेकिन कई रिकॉर्ड भी इस मैच में बने।


क्रिकेट के एतिहासिक स्टेडियम MCG पर 1 लाख दर्शक क्षमता वाला इवेंट कराना चाहती है WWE

The Sportster

की रिपोर्ट के मुताबिक, WWE इस साल एक ऐसा इवेंट करवाने की तैयारी में है, जिसे एरीना में करीब 1 लाख दर्शक देख सकें। इस शो को लेकर WWE ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न के एतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम 'मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड' से इस बारे में बात कर रही है। संभावना जताई गई है कि ये शो इस साल देखने को मिल सकता है।


WWE Elimination Chamber मैच के नियमों की हुई घोषणा

एलिमिनेशन चैंबर में जब से सात सुपरस्टार्स के हिस्सा लेना का एलान किया है उसके बाद से इस मुकाबले के नियमों को लेकर चर्चा तेज हो गई है। इस चैंबर मैच में हमेशा से 6 सुपरस्टार्स होते थे लेकिन इस बार सात सुपरस्टार को मौका दिया गया है। वहीं ये भी अनुमान लगाया जा रहा था कि किन दो सुपरस्टार्स को एक पोड में डाला जाएगा। लेकिन अब नियामों की घोषणा हो गई है।


Elimination Chamber विमेंस मैच का रिजल्ट सामने आया?

WWE

सुपरस्टार्स एलेक्सा ब्लिस और साशा बैंक्स को पहले विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा हैं। CageSide Seats के मुताबिक सट्टा बजार के अनुमान से एलेक्सा बिल्स अपने विमेंस टाइटल को डिफेंड कर लेंगी लेकिन साशा बैंक्स के जीत की ज्यादा संभावनाएं हैं।


Elimination Chamber पे-पर-व्यू के लिए सट्टाबाजार के भाव आए सामने

WWE एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी को होने में कुछ ही दिन रह गए हैं। ये रैसलमेनिया 34 से पहले WWE रॉ का आखिरी पीपीवी इवेंट होगा। इस मैच में जीतने वाले सुपरस्टार रैसलमेनिया की तरफ अपना कदम बढ़ा देंगे। एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में हुए मैचों के नतीजों से रैसलमेनिया के टाइटल मैचों का पता चल जाएगा।


WWE का हिस्सा बनने के बाद महाबली शेरा ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की

हमने आपको पिछले हफ्ते ही जानकारी दी थी कि अमनप्रीत सिंह उर्फ महाबली शेरा WWE का हिस्सा बन गए हैं और उन्होंने WWE परफॉर्मेंस सैंटर में रिपोर्ट किया है। महाबली शेरा ने WWE का हिस्सा बनने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालकर अपनी प्रतिक्रिया दी।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...