Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE राउंडअप: द फीन्ड बने यूनिवर्सल चैंपियन,लैसनर और रोमन का कमाल,एक मुक्के के आगे ढेर हुए स्ट्रोमैन

SENIOR ANALYST
न्यूज़
01 Nov 2019, 20:10 IST

Enter caption



Crown jewel में टायसन फ्यूरी के एक मुक्के के आगे ढेर हुए 6 फुट 8 इंच के ब्रॉन स्ट्रोमैन

बॉक्सिंग किंग टायसन फ्यूरी और ब्रॉन स्ट्रोमैन के मुकाबले में फैंस को रोमांच की कमी नहीं मिली। एक बॉक्सर होने के नाते टायसन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया जबकि स्ट्रोमैन ने कड़ी टक्कर दी। अपनी एंट्री के वक्त टायसन फ्यूरी सऊदी अरब के 'शेख' बनकर स्टेज पर आए थे जिसको वहां के फैंस ने काफी पसंद किया।


Crown Jewel में रोमन रेंस के जबरदस्त स्पीयर ने दिलाई टीम होगन को जीत, पूर्व चैंपियन हुआ ढेर

क्राउन ज्वेल में जिस रोमांच और एक्शन की कमी फैंस को लग रही थी उसको पूरा टीम होगन बनाम टीम रिक के मुकाबले में कर दिया। 10 सुपरस्टार्स के बीच हुए टैग टीम मैच में फैंस को WWE का हर एक मूव देखने को मिला जबकि जबरदस्त एक्शन की बिल्कुल भी कमी नहीं रही।


Crown Jewel के ऐतिहासिक मैच में हुआ बड़ा बदलाव, अलग अंदाज में दिखे सुपरस्टार्स

क्राउन ज्वेल का ऐतिहासिक पीपीवी शानदार रहा है। डब्लू डब्लू ई (WWE) ने शो के लिए कई सारे अच्छे मैच बुक किये थे जिसमें एक विमेंस डिवीज़न का मुकाबला भी शामिल था। WWE ने कुछ दिनों पहले बड़ी घोषणा करते हुए बताया था कि सऊदी अरब में पहली बार विमेंस सुपरस्टार्स का मैच होगा। 


Crown Jewel में मैच के दौरान आग लगने के बावजूद भी द फीन्ड ने जीता यूनिवर्सल टाइटल

जीत हो तो ऐसी, मैच हो तो ऐसा... जी हां अगर आप रेसलिंग के फैन है और अपने क्राउन ज्वेल में हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए सैथ रॉलिंस और फीन्ड का मैच नहीं देखा तो क्या देखा। फीन्ड अब नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं लेकिन रॉलिंस ने टाइटल को बचाने के लिए जबरदस्त मेहनत की।


WWE Crown Jewel में हुए सभी चैंपियनशिप मुकाबलों के नतीजों पर एक नजर

क्राउन ज्वेल 2019 अब खत्म हो चुका है और फैंस को इस शानदार शो में सिर्फ 3 चैंपियनशिप मैच देखने को मिले। हालांकि मैच कार्ड काफी बड़ा था लेकिन चैंपियनशिप मुकाबलों के लिए ज्यादा जगह नहीं दी गई। WWE चैंपियनशिप से लेकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप और यूएस चैंपियनशिप डिफेंड हुई।


WWE Survivor Series 2019: कंपनी ने किया बहुत बड़ा एलान

WWE के चार सबसे बड़े पे-पर-व्यू में शुमार सर्वाइवर सीरीज़ इस महीने होने वाली है। कंपनी द्वारा इस इवेंट के लिए एक बड़ी घोषणा की गई है। पहली बार सर्वाइवर सीरीज़ में रॉ और स्मैकडाउन के अलावा NXT भी हिस्सा लेगी।


Crown Jewel में हुए ऐतिहासिक मैच के बाद दो बड़े सुपरस्टार्स के छलके आंंसू

इस बार सऊदी अरब में वो हुआ जो कभी नहीं हुआ था। क्राउन ज्वेल का ऐतिहासिक पीपीवी शानदार रहा है। डब्लू डब्लू ई (WWE) ने शो के लिए कई सारे अच्छे मैच बुक किये थे जिसमें एक विमेंस डिवीज़न का मुकाबला भी शामिल था। सऊदी अरब में पहली बार विमेंस सुपरस्टार्स का मैच हुआ। नटालिया और लेसी इवांस के बीच ये शानदार मुकाबला हुआ। इस मैच के बाद जो हुआ वो शायद ही कभी नहीं हुआ हो। और होना भी चाहिए था क्योंकि ये पल ही ऐतिहासिक था।


ब्रॉन स्ट्रोमैन को नॉक आउट पंच द्वारा हराने के बाद टायसन फ्यूरी ने अपने WWE फ्यूचर को लेकर दिया बड़ा बयान

क्राउन ज्वेल का समापन हो गया है। इस पीपीवी को लेकर काफी बातें हो रही थी और फैंस इसका इंतजार कर रहे थे। टायसन फ्यूरी औऱ ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच को लेकर फैंस काफी उत्साहित थे। एक बॉक्सर होने के नाते टायसन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और स्ट्रोमैन को कड़ी टक्कर दी। अपनी एंट्री के वक्त टायसन फ्यूरी सऊदी अरब के 'शेख' बनकर स्टेज पर आए थे जिसको वहां के फैंस ने काफी पसंद किया।


द फीन्ड के यूनिवर्सल चैंपियन बनने की असली वजह सामने आई

क्राउन ज्वेल में द फीन्ड ब्रे वायट ने पूरी दुनिया को चौंका दिया। सैथ रॉलिंस को हराकर वो नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए है। चौंकने वाली बात ये नहीं है कि सैथ रॉलिंस हार गए है। लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि स्मैकडाउन सुपरस्टार द फीन्ड यूनिवर्सल चैंपियन जीत गए है। इस वजह से किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा है। सैथ रॉलिंस रॉ सुपरस्टार है। डब्लू डब्लू ई (WWE) का ये निर्णय किसी को समझ नहीं आ रहा है।

Advertisement

WWE न्यूज: यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद द फीन्ड की पहली प्रतिक्रिया सामने आई

क्राउन ज्वेल 2019 अब समाप्त हो चुका है। सउदी अरब में हुए इस इवेंट में हमें टायसन फ्यूरी और केन वैलासकेज का डेब्यू देखने को मिला, साथ ही टायसन फ्यूरी ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर सबको चौंका दिया। इस शो का मेन इवेंट सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा जहां द फीन्ड ने सैथ राॅलिंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। आपको बता दें यह एक फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच था और उम्मीद के मुताबिक इस मैच में रिंग के बाहर ज्यादा एक्शन देखने को मिला।


Crown Jewel में हुई अजीबोगरीब घटना, रिंग में एंट्री के वक्त पूर्व चैंपियन पर फेंकी गई बोतल

डब्लू डब्लू ई (WWE) का क्राउन ज्वेल पीपीवी अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है और आखिर 2 विमेंस सुपरस्टार्स पहली बार सऊदी अरब के इवेंट में रिंग में लड़ते हुए दिखाई दी। उस मैच के दौरान सारी चीज़ें बढ़िया रही लेकिन एक चीज़ ने फैंस के ध्यान जरूर खींचा होगा। जब नटालिया रिंग की ओर जा रही थी, तब किसी ने उनपर बोतल फेंकी। 


सऊदी अरब में सुपरस्टार्स की फ्लाइट में देरी होेने के कारण मुश्किल में पड़ा WWE

सऊदी अरब के रियाद शहर में क्राउन ज्वेल पीपीवी आयोजित किया गया था। इस शो में हमें कई सारे अच्छे मैच देखने को मिले थे। अब डब्लू डब्लू ई (WWE) का अगला टीवी एपिसोड स्मैकडाउन रहेगा जो कल प्रसारित होगा। कुछ खबरों के द्वारा बताया जा रहा है कि WWE के लिए मुश्किलें काफी ज्यादा बढ़ गयी है।


भारतीय फैंस के लिए बड़ी खबर, करीब 4 साल बाद भारत दौरे पर आएंगी सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर

भारतीय डब्लू डब्लू ई (WWE) फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। अब आप इस महीने बड़े सुपरस्टार्स से मिलने के लिए तैयार हो जाइए। वो कोई और नहीं बल्कि शार्लेट फ्लेयर हैं। चार साल बाद वो भारत में कदम रखेंगी। ये खुशखबरी डब्लू डब्लू ई (WWE) ने ट्वीट कर दी। फैंस के लिए अच्छी खबर है और फैंस उनसे मिल भी अब सकते हैं।


Crown Jewel में केन वैलासकेज से नहीं बल्कि इस दिग्गज के साथ होने वाला था ब्रॉक लैसनर का मुकाबला

रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर की रिपोर्ट में डेव मैल्टजर ने बड़ी बात कही है। मैल्टजर ने लैसनर के असली प्लान के बारे में बताया। मैल्टजर के अनुसार WWE पहले टायसन फ्यूरी को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ फाइट कराना चाहता था। लेकिन बाद में इस प्लान को बदल दिया गया औऱ केन को ये मौका दिया गया। ये इसलिए भी किया गया क्योंकि केन और लैसनर के बीच पहले इतिहास रहा है।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...