Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 11 अप्रैल 2018

PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

Backlash में यूएस चैंपियन जिंदर महल का रैंडी ऑर्टन के खिलाफ होगा खिताबी मुकाबला

स्मैकडाउन में पुरानी दुश्मनी का फिर से आगाज हो गया है।  जिंदर महल और रैंडी ऑर्टन की दुश्मनी बैकलैश से शुरु हुई थी और एक साल बाद फिर से रैंडी और जिंदर को कंपनी उसी मंच पर खड़ा कर दिया है। इस हफ्ते स्मैकडाउन में बैकलैश में होने वाले यूएस चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर मैच रैंडी ऑर्टन, बॉबी रुड और रुसेव के बीच हुआ।

रिटायरमेंट के एक दिन बाद पूर्व सुपरस्टार पेज को बनाया गया स्मैकडाउन का जनरल मैनेजर

एक रात पहले पूर्व डिवाज चैंपियन पेज ने रैसलिंग को अलविदा कहा था लेकिन WWE ने उनके अच्छे करियर को देखते हुए उन्हें सौगत दी है। जहां लग रहा था कि पेज अब WWE में नहीं दिखेंगी तभी पेज को स्मैकडाउन की जिम्मेदारियां दे दी गई। इस हफ्ते स्मैकडाउन में शेन मैकमैहन ने रैसलमेनिया के लिए सभी का धन्यवाद किया और बड़ी घोषणा की।शेन ने बताया कि ब्रायन अब एक सुपरस्टार के रुप में लड़ते रहेंगे जबकि उन्होंने जनरल मैनेजर के पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि एक दरवाजा बंद होता है तो दूसरा खुलता है कि कहावत को सुनाते हुए शेन ने नए जनरल मैनेजर का एलान किया। शेन ने जैसे ही पेज का नाम ब्लू ब्रांड के नए जनरल मैनेजर के रुप में  लिया तो पूरे एरिना का जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिला।
Advertisement

कार्मेला ने SmackDown Live में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश-इन कर रचा इतिहास

'द प्रिंसेस ऑफ स्टेटन आईलैंड' कार्मेला ने रैसलमेनिया के बाद हुई स्मैकडाउन लाइव पर इतिहास रच डाला। कार्मेला पहली महिला रैसलर बन गई, जिन्होंने MITB ब्रीफकेस कैश इन किया और चैंपियन बनीं। 30 साल की कार्मेला ने रिंग में घायल पड़ीं शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ ब्रीफकेस कैश-इन कर नई स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनने में कामयाबी हासिल की।

डेनियल ब्रायन ने दिया जनरल मैनेजर के पद से इस्तीफा, लड़ा बतौर सुपरस्टार स्मैकडाउन में मैच

WWE के बड़े सुपरस्टार और स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर डेनियल ब्रायन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस हफ्ते का आगाज शेन मैकमैहन ने किया और उन्होंने पहले ब्रायन और क्राउड का रैसलमेनिया के लिए धन्यवाद दिया। इसके बाद मैकमैहन ने ऐलान किया कि ब्रायन अब ब्लू ब्रांड के जनरल मैनेजर नहीं हैं। साथ ही नए मैनेजर का नाम घोषित किया।

ब्रॉक लैसनर के नए WWE कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बड़ी अहम जानकारी सामने आई

रैसलमेनिया 34 के सबसे चौंकाने वाले फैसलों में ब्रॉक लैसनर का रोमन रेंस के खिलाफ टाइटल रिटेन करना था। लैसनर को लेकर लगातार अफवाहें सामने आ रही थी कि वो रैसलमेनिया खत्म होने के बाद UFC जॉइन कर लेंगे। यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस की हार के बाद लगा कि शायद ब्रॉक लैसनर ने फिर से WWE कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया। रैसलमेनिया के बाद हुई रॉ से पहले WWE ने लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर जानकारी दी।

Greatest Royal Rumble के लिए द अंडरटेकर के मैच का हुआ एलान

ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल काफी शानदार होने वाला है। WWE ने इस इवेंट के लिए कई बड़े चैंपियनशिप मैचों का एलान पहले ही कर दिया। और अब WWE ने लैजेंड अंडरटेकर के मैच का एलान भी कर दिया है। इस इवेंट में अंडरटेकर का मैच रूसेव के साथ होगा। सबसे खास बात ये है कि ये कास्केट मैच होगा।

ब्रॉक लैसनर के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप रीमैच के एलान के बाद रोमन रेंस की प्रतिक्रिया

WWE ने एलान किया है कि 27 अप्रैल को साऊदी अरब में रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर के साथ मैच मिलेगा। साऊदी अरब के जेद्दाह में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर स्टील केज मैच में उतरेंगे। रोमन रेंस के अनुसार उन्हें WWE रॉ में इस बात की जानकारी मिली। द बिग डॉग ने इस बात को लेकर रॉ में प्रोमो करते हुए अपनी नाराजगी भी जाहिर की।

"रैफरी तक को भी नहीं पता था कि ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WrestleMania में रोमन रेंस की हार होगी"

मैल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में इस बारे में बताया कि,"रैफरी को इस बारे में बिल्कुल भी पता नहीं था। रैफरी से तीन काउंट करने के लिए कहा गया था। उसने खुद ये नहीं कहा कि लैसनर जीत गए है। रैफरी ने ये तब तक नहींं कहा जब तक लैसनर बाहर नहीं गए। वो सोच रहे थे कि मैच अभी चल ही रहा है। क्योंकि उसे खुद नहीं पता था कि ये क्या हो गया। रैफरी ने बस तीन काउंट कर दिया था।हालांकि रोमन रेंस इस चैंपियनशिप को जरूर जीतेंगे लेकिन कब ये टाइटल चेंज होगा इसके बारे में नहीं पता। हां ये जरूर है कि ये कुछ ज्यादा ही लेट हो गया। पिछले हफ्ते ही ये हो जाना चाहिए था लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। रोमन रेंस को हालांकि आगे जाकर ये चैंपिनयशिप जरूर अपने नाम करनी हैं।"

शार्लेट फ्लेयर के SmackDown विमेंस चैंपियनशिप हारने की वजह सामने आई

रैसलमेनिया के दो दिन बाद स्मैकडाउन लाइव में शार्लेट फ्लेयर पर बिली के और पेटन रोयसे ने अटैक कर दिया। इन दोनों ने मेन रोस्टर में डेब्यू किया। दोनों ने मिलकर शार्लेट फ्लेयर को बुरी तरह पीटा।इन दोनों द्वारा शार्लेट फ्येलर पर अटैक का फायदा इस बार पूरी तरह कार्मेला ने उठाया। कार्मेला ने आकर सुपरकिक शार्लेट फ्लेयर का मारी और अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट सफलता पूर्वक कैश इन करा लिया। उन्होंने शार्लेट फ्लेयर को हरा दिया। अब वो स्मैकडाउन की नई विमेंस चैंपियन बन गई है।अगले हफ्ते सुपरस्टार्स शेकअप होगा। दोनों ब्रांड के सुपरस्टार्स इधर उधर होंगे। शार्लेट फ्लेयर ने अपना टाइटल गंवा दिया है ,इसका मतलब वो मंडे नाइट रॉ में आ सकती है।




बॉबी लैश्ले के WWE में वापस आने की वजह सामने आई


कैथी कैली ने बैकस्टेज में बॉबी लैश्ली का इंटरव्यू लिया। और इसके बाद बॉबी ने वापसी के बाद पहला ट्वीट भी किया। उनसे पूछा गया कि क्राउड के सामने वो कैसा महसूस कर रहे थे। उनका कहना था कि,"मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। मैं इसे बता नहीं सकता हूं। मैं आगे के लिए भी तैयार हूं। मैं ट्रेनिंग कर रहा हूं। और आगे के लिए तैयार हूं। कुछ पुरानी चीजें रह  गई है जिन्हें पूरा  करना अभी बाकी है। मैं पूरे एरीना को दोबारा दिखाना चाहता हूं कि मैं क्या चीज हूं। मैं जो छोड़ के गया था वो पूरा कर के रहूंगा" बॉबी लैश्ली ने आगे बड़े मैच होने की बात भी कही। फैंस भी अब बॉबी लैश्ली के ड्रीम मैच यहां देखना चाहते हैं। रॉ के एपिसोड में इलायस के सैगमेंट में उन्होंने एंट्री की और इलायस को पीटा। अगले हफ्ते रॉ में अब लैश्ली किसे निशाना बनाएंगे ये देखने वाली बात होगी।

हार के बाद रूसेव ने ट्वीटर पर निकाला गुस्सा, रिटायरमेंट के दिए संकेत


स्मैकडाउऩ लाइव में नंबर वन कंटेंडर के लिए मैच में भी सबसे ज्यादा रूसेव डे के चैंट्स सुनाई दे रहे थे। फैंस काफी समर्थन रूसेव का कर रहे थे। लेकिन WWE यूनिवर्स को तब निराशा हुई जब रैंडी ऑर्टन ने ये मैच जीत लिया। मैच के बाद रूसेेव ने ट्वीटर का सहारा लेकर कहा कि अब बहुत हो गया। और अब बदलाव की बहुत ज्यादा जरूरत है।


Published 11 Apr 2018, 19:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now