Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 13 मार्च 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:24 IST
Advertisement

WWE ने Raw के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को दिया बेहद खास सम्मान

8 मार्च को सारी दुनिया ने इंटरनेशनल विमेंस डे मनाया। WWE मार्च महीने को 'विमेंस हिस्ट्री मंथ' के रूप में सेलेब्रेट कर रही है। इस हफ्ते की रॉ के तीसरे घंटे में WWE ने भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन और कामों से जुड़ा एक खास वीडियो पैकेज चलाया।

फैंस का इंतजार खत्म, Raw में जॉन सीना ने अंडरटेकर को WrestleMania में मैच के लिए चैलेंज किया

WWE यूनिवर्स का इंतजार कई सालों बाद आखिरकार आज की रॉ में खत्म हो गया। पिछले काफी टाइम से जॉन सीना और अंडरटेकर की मैच की मांग रैसलमेनिया में थी। और अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया था कि ये मैच होगा या नहीं। लेकिन सभी बंधन अब टूट गए हैं। रॉ में जॉन सीना ने शानदार अंदार में अंडरटेकर को इस साल रैसलमेनिया में मैच के लिए चैलेंज कर दिया हैं।
Advertisement

रोमन रेंस ने फिर दी लैसनर को गालियां उसके बाद विंस मैकमैहन की उड़ाई धज्जियां

अभी तक WWE में कहा जाता था कि रोमन रेंस सबसे ज्यादा पसंदीदा  विंस मैकमैहन के है लेकिन इस बार विंस ने रेंस को रैसलमेनिया से पहले झटका दिया है।  विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस की लगातार की जा रही हरकतों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। इस हफ्ते रोमन रेंस ने फिर से लैसनर को गालियां दी और विंस की धज्जियां उड़ाई।

अगले हफ्ते Raw पर नजर आएंगे ब्रॉक लैसनर, विंस मैकमैहन ने किया एलान

रोड टू रैसलमेनिया 34 शुरु हो गया। इस हफ्ते रॉ के धमाकेदार एपिसोड से ग्रैंड स्टेज की कई स्टोरीलाइन सामने आई। वहीं अगले हफ्ते के लिए भी कुछ बड़े सैगमेंट्स का एलान कर दिया गया है। इन सैगमेंट्स से रैसलमेनिया की कहानी लगभग सामने आ जाएगी। इस हफ्ते रोमन रेंस ने फिर से ब्रॉक लैसनर को गालियां दी और उनकी बेइज्जती करते हुए कोई कसर नहीं छोड़ी। लैसनर रेड ब्रांड में दस्तक नहीं देते लेकिन रोमन रेंस भी उन्हें नीचा दिखाने का मौका नहीं छोड़ते।  इस हफ्ते कर्ट एंगल के प्रोमो के वक्त रोमन रेंस ने जमकर लैसनर को गालियां दी।

केविन ओवंस ने शेन मैकमैहन के Raw में मौजूद रहने पर साधा निशाना

शेन मैकमैहन के रॉ में मौजूद रहने के कारण केविन ओवंस खफा हो गए और उन्होंने शेन पर ताना कसते हुए ट्विटर पर उनकी खिंचाई की। केविन ओवंस ने ट्विटर पर लिखा, "ये देखकर काफी खुशी हुई कि स्मैकडाउन के कमिश्नर के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण चीज़ क्या है। स्मैकडाउन रोस्टर ओहायो के डेटन में लाइव इवेंट में व्यस्त है और शेन मैकमैहन डिट्रॉइट में हो रही रॉ के दौरान अपने पापा के साथ बैठे हुए हैं।"

WWE ने WrestleMania में पहली बार होने वाले बैटल रॉयल मैच का एलान किया

WWE ने इस हफ्ते की रॉ के दौरान एलान किया कि रैसलमेनिया 34 में पहली बार फैबुलस मूलाह बैटल रॉयल का आयोजन किया जाएगा। मूलाह प्रो रैसलिंग इतिहास की सबसे शानदार महिला रैसलरों में से एक थीं। इस बैटल रॉयल मैच में रॉ, स्मैकडाउन और NXT विमेंस डिवीजन की महिला रैसलर्स हिस्सा लेंगे और जीतने वाली सुपरस्टार को एक खास ट्रॉफी मिलेगी। रैसलमेनिया 34 में पहला मौका होगा, जब फैबुलस मूलाह के याद में बैटल रॉयल का आयोजन किया जाएगा।

सुपरस्टार शेकअप का हुआ एलान, द बार ने की स्मैकडाउन में जाने की मांग

पिछले कुछ हफ्तों से यह अफवाह सामने आ रही कि इस साल के रैसलमेनिया के बाद सुपरस्टार शेकअप देखने को मिलेगा। हालांकि इसको लेकर WWE द्वारा कोई भी जानकारी नहीं दी गई थी, लेकिन अब रॉ टैग टीम चैंपियन शेमस ने रॉ़ में इस बात की पुष्टि कर दी। रॉ में हुए एक सैगमेंट के दौरान द क्लब, मिजटूराज, द रिवाइवल, अपोलो- टाइटस ओ नील, राइनो-हीथ स्लेटर ने मिलकर शेमस और सिजेरो के ऊपर हमला कर दिया था। द बार इस अटैक से काफी नाराज नजर आए और उन्होंने इसकी शिकायत बैकस्टेज जनरल मैनेजर कर्ट एंगल से की।

साऊदी अरब में होने वाले एतिहासिक रॉयल रंबल मैच का हिस्सा बन सकते हैं क्रिस जैरिको और द अंडरटेकर

27 अप्रैल को होने वाले ऐतिहासिक 50 मैन बैटल रॉयल को लेकर बेहद अहम जानकारी सामने आई है। PWInsider की रिपोर्ट के अनुसार इस खास मैच के लिए क्रिस जैरिको और द अंडरटेकर भी शामिल हो सकते हैं। हालांकि डैडमैन रॉयल रंबल मैच में हिस्सा नहीं होंगे, बल्कि वो सिर्फ इसे हाइप करने के लिए वहां मौजूद रहेंगे।

WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी की गिरफ्तारी पर WWE का बड़ा बयान

10 मार्च को रात के 10.20 बजे जैफ हार्डी को अरेस्ट किया गया। जैफ हार्डी पर गलत तरीके से गाड़ी चलाने का आरोप लगा था। हालांकि उसी रात 11.24 बजे उन्हें रिलीज कर दिया गया था। इस बात की पूरी जानकारी PWInsider  ने अपनी रिपोर्ट में दी। नॉर्थ कैरोलीना का ये मामला है जहां उन्हें अरेस्ट किया गया। जैफ हार्डी का ड्राइविंग लाइसेंस भी पुराना हो गया था।

पूर्व NXT चैंपियन ड्रयू मैकइंटायर ने WWE के दिग्गज के साथ ट्रेनिंग की

NXT के पूर्व चैंपियन ड्रयू मैकइंटायर ने WWE हॉल ऑफ फेमर डायमंड डैलास पेज के साथ ट्रेनिंग की। मैकइंटायर इस ट्रेनिंग में अपनी योगा स्किल्स को डीडीपी के साथ मिलकर सुधार रहे हैं। मैकइंटायर अब फिट है और वापसी के लिए तैयार हो रहे हैं। मैकइंटायर कंपनी में साल 2007 से परफॉर्म कर रहे है लेकिन 2014 में उन्हें रिलीज कर दिया गया है। मैकइंटायर ने इंडीपेंडेंट सर्किट में अच्छा काम किया जबकि कई सारे खिताब भी जीते। मैकइंटायर ने पिछले साल WWE में वापसी की थी।

Raw के ऑफ एयर होने का बाद क्या हुआ?

रैसलमेनिया का बिगुल बज गया है और करीब चार हफ्तों बाद साल का सबसे बड़ा इवेंट होगा। हालांकि रॉ अपने एपिसोड से अच्छी स्टोरीलाइन को बना रहा है। इस बार रोमन रेंस को विंस मैकमैहन द्वारा सस्पेंड किया गया जबकि ब्रॉक को फिर से रेंस ने गालियां दी। इसके अलवा सीना ने अंडरटेकर को रैसलमेनिया के लिए चैलेंज कर दिया। अभी तक डैडमैन का इस मैच को लेकर कोई जवाब नहीं आया है लेकिन इस हफ्ते रेड ब्रांड का शो सुपरहिट रहा।  Wrestling Inc की रिपोर्ट के मुताबिक रेड ब्रांड के दर्शक को कैमरा बंद होने के बाद निराशा हाथ लगी।

सीएम पंक ने अपनी वापसी को लेकर किया अब तक का सबसे बड़ा एलान

सीएम पंक ने ट्विटर के जरिए एलान कर दिया है कि वो एक बार फिर से UFC में वापसी करने जा रहे हैं। उनकी अगली फाइट शिकागो में होने वाले UFC 225 इवेंट में होगा। पंक की अगली यूएफसी फाइटल 9 जून को होगी। Published 13 Mar 2018, 20:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit