COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 21 नवंबर, 2018

न्यूज़
1.26K   //    21 Nov 2018, 20:45 IST

Enter caption

Survivor Series के बाद हुआ रॉ को फायदा

सर्वाइवर सीरीज़ के बाद WWE रॉ की व्यूवरशिप में इजाफा देखने को मिला। पिछले हफ्ते के मुकाबले इस बार रॉ एपिसोड को अमेरिका में ज्यादा लोगों ने देखा। इस हफ्ते WWE रॉ की औसत व्यूवरशिप 2.49 मिलियन यानी करीब 25 लाख दर्शक रही। ये सितंबर महीने के बाद अमेरिका में सबसे ज्यादा देखा गया रॉ एपिसोड था।इस हफ्ते रॉ एपिसोड की व्यूवरशिप पिछले बार के मुकाबले 43 हजार दर्शक ज्यादा थी।

WWE रॉ की तीनों घंटों की व्यूवरशिप:

पहला घंटा- 2.72 मिलियन व्यूवर्स

दूसरा घंटा- 2.50 मिलियन व्यूवर्स

तीसरा घंटा- 2.25 मिलियन व्यूवर्स


WWE Mixed Match Challenge: टूर्नामेंट की क्वार्टर फाइनल लाइन-अप हुई तय

WWE के मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट के दूसरे सीजन का आगाज 18 सितंबर से हुआ था। अब करीब 2 महीने चले राउंड रॉबिन मुकाबलों के बाद टूर्नामेंट की क्वार्टर फाइनल लाइन-अप तय होगी है। क्वार्टर फाइनल में रॉ और स्मैकडाउन की 4-4 टीमों ने क्वालीफाई किया है।

मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट के अगले राउंड के लिए रॉ की तरफ से एंबर मून-उनके नए पार्टनर, जिंदर महल-एलिसा फॉक्स, बॉबी लैश्ले-मिकी जेम्स, फिन बैलर-बेली ने क्वालीफाई किया है। वहीं स्मैकडाउन टीम से आर ट्रुथ-कार्मेला, जैफ हार्डी-शार्लेट फ्लेयर, द मिज़-असुका, जिमी उसो-नेओमी क्वालीफाई करने में सफल रहे। अब अाने वाले 2 हफ्तों में क्वार्टर फाइनल मुकाबले होंगे।

Advertisement

WWE न्यूज़:"डेनियल ब्रायन मर चुका है"

पिछले हफ्ते स्टाइल्स को हराकर डेनियल ब्रायन 4 साल और 3 महीने बाद WWE चैंपियन बने। इसके बाद उन्होंने सर्वाइवर सीरीज में लैसनर के खिलाफ तगड़ा मैच दिया। ब्रायन का हील टर्न WWE के अच्छा साबित होगा। कयास लगाया जा रहा है कि एजे स्टाइल्स को ब्रेक चाहिए था इलसिए ये फैसला लिया गया है।

इस हफ्ते डेनियल ब्रायन ने स्मैकडाउन में अपना प्रोमो कर साफ किया कि उन्होंने स्टाइल्स को क्यों मारा। डेनियल ब्रायन ने साफ किया कि वो अपने सपने पूरे कर रहे है जो कुछ साल पहले अधूरे रहे गए थे। ब्रायन ने ये भी कहा कि उन्हें हार पसंद नहीं है वो सिर्फ लड़ना चाहते हैं जिसके लिए वो बने हए हैं। इसके अलावा ये भी बताया कि "पुराने वाला डेनियल ब्रायन अब मर चुका है और नए ब्रायन को वो देखेंगे, साथ ही यैस मूवमेंट को मार दिया गया है। "


WWE न्यूज़: शार्लेट फ्लेयर पर लगा 7 लाख का जुर्माना

बैकी लिंच और रोंडा राउजी का मैच होने वाला था लेकिन बैकी के चोटिल होने के बाद शार्लेट को उनकी जगह दी गई। रोंडा राउजी मैच में जीत के काफी करीब थी लेकिन शार्लेट मे केंडो स्टीक से मारा और मैच को डिसक्वालीफाई करना पड़ा। मैच के बाद भी शार्लेट ने अपना प्रहार रोंडा पर जारी रखी। बैकस्टेज से सभी रेफरी और ऑफिशियल रिंग में आए लेकिन शार्लेट ने रेफरी पर अटैक कर दिया। सर्वाइवर सीरीज में फैंस को शार्लेट का हील टर्न दिखा,जिसको उन्होंने स्मैकडाउन में भी जारी रखा।

इस हफ्ते स्मैकडाउन में शार्लेट ने कदम रखा और बताया कि उन्हें रोंडा पर अटैक करके कोई अफसोस नहीं है। अगर उन्हें आगे मौका मिलेगा तो फिर से रोंडा की बुरी हालत करना पसंद करेंगी। इतने में ब्लू ब्रांड की जनरल मैनेजर पेज वहां पहुंचीं। पेज ने बताया कि रोंडा राउजी के साथ जो किया वो अलग बात है लेकिन शार्लेट ने रेफरियों पर अटैक करके खुद के लिए मुसीबत पैदा कर ली हैं। पेज ने बताया कि शार्लेट पर अब 10000 डॉलर करीब 7 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है।


WWE SmackDown हाइलाइट्स और वीडियो: 20 नवंबर, 2018

सर्वाइवर सीरीज के बाद स्मैकडाउन का ये पहले एपिसोड था लेकिन ये शो बिल्कुल भी उम्मीद पर खरा नहीं उतरा। रोंडा राउजी पर सर्वाइवर सीरीज में अटैक करने के बाद शार्लेट ने स्मैकडाउन में प्रोमो किया जबकि दो सुपरस्टार्स को मात दी।

मिज और शेन मैकमैहन के सैगमेंट में ऐसा लगा था कि कुछ बड़ा होने वाला है लेकिन शेन चोटिल थे जिसके कारण उन्होंने ज्यादा कुछ एलान नहीं किया। मिज को मैच के दौरान काफी शर्मसार होना पड़ा। WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन के प्रोमो को सबसे बेहतरीन माना गया क्योंकि खिताब जीतने के बाद पहली बार ब्रायन ने प्रोमो किया।


ब्रॉन स्ट्रोमैन की होगी सर्जरी, बड़े टूर्नामेंट से हुए बाहर

ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए WWE में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। पहले उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में धोखे की वजह से हार का मुंह देखना पड़ा और अब उनकी कोहनी में चोट लग गई है। WWE ने जानकारी दी है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन को कोहनी की सर्जरी करवानी पड़ेगी। कोहनी की चोट की वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए हैं। इस टूर्नामेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन एंबर मून के साथ टीम बनाकर मैच लड़ रहे थे।

दरअसल इस हफ्ते रॉ एपिसोड में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने फिन बैलर और इलायस के साथ मिलकर 6 मैन टैग टीम एलिमिनेशन मैच में हिस्सा लिया। इस मैच के दौरान बॉबी लैश्ली, ड्रू मैकइंटायर और बैरन कॉर्बिन ने मिलकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को बुरी तरह से मारा था। तीनों ने मिलकर स्ट्रोमैन पर चेयर, स्टील स्टेप्स से वार किए थे। इस घटना के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन की कोहनी से काफी खून बहने लगा।


Raw को जल्द मिल सकता है नया जनरल मैनेजर

PWInsider Elite के माइक जॉनसन के अनुसार, WWE के अधिकारियों के बीच एलेक्सा ब्लिस को रॉ का जनरल मैनेजर बनाने को लेकर बातें चल रही हैं। अगर ऐसा हुआ तो एलेक्सा ब्लिस एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन और छुट्टी पर चल रहे पर्मानेंट जनरल मैनेजर कर्ट एंगल की जगह लेंगी।


ऐज ने बताया कि किस रैसलर को WrestleMania 35 हैडलाइन करना चाहिए

रैसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट होता है। इसका आखिरी यानी मेन इवेंट मैच वो सुपरस्टार लड़ता है, जो कंपनी का सबसे खास और बड़ा सुपरस्टार होता है। पिछले कुछ सालों में रोमन रेंस ने लगातार रैसलमेनिया को हैडलाइन किया है। रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में अब कोई और सुपरस्टार रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में नजर आएगा।


WWE TLC पे-पर-व्यू का मैच कार्ड

WWE के TLC पे-पर-व्यू को लेकर कंपनी की तरफ से मैचों के एलान होना शुरु हो गए हैं। स्मैकडाउन में WWE चैंपियनशिप मैच की घोषणा की गई। एजे स्टाइल्स ने अपने रीमैच क्लॉज़ के जरिए डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच सैट कर लिया है। 17 दिसंबर को अमेरिका के सैन होज़े में एक बार फिर से दोनों सुपरस्टार्स के बीच चैंपियनशिप के लिए मैच होगा।







Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...