Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 3 अप्रैल 2018

  • दिनभर की बड़ी खबरें जिसको जानना आपके लिए जरूरी है
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

रोमन रेंस के पांच सुपरमैन पंच पर भारी पड़ा ब्रॉक लैसनर का एक F5


रैसलमेनिया को अब सिर्फ एक हफ्ते का वक्त बचा है, उससे पहले रॉ ने अपने सारे बिल्ड अप कर दिए है। रॉ के मेन इवेंट में पॉल हेमन ने लैसनर के लिए प्रोमो किया और रोमन रेंस को हार मान लेने के लिए सुझाव दिया। हेमन के मुताबिक लैसनर आसानी ने रेंस को हराकर रैसलमेनिया को खत्म करेंगे।  इसके अलवा रोमन रेंस और लैसनर फिर ना लड़े इसलिए लॉकर रुम से सभी सुपरस्टार्स स्टेज पर पहुंचे हुए थे।

अंडरटेकर द्वारा मैच का चैलेंज ना स्वीकार करने के बाद जॉन सीना ने अपना रैसलमेनिया प्लान बताया


रैसलमेनिया के लिए जो कहानी धुंधली दिख रही थी, इस हफ्ते उसे जॉन सीना ने साफ कर दिया है। पिछले चार हफ्तों से सीना बार बार अंडरटेकर को मैच के लिए चैलेंज कर रहे है लेकिन डैडमैन ने अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी जबकि सीना ने मैच को रद्द करते हुए अपना रैसलमेनिया प्लान सभी फैंस को बताया।

जॉन सीना ने अंडरटेकर से जुड़ी ऐसी फोटो शेयर की जिसे देखकर आप हंसी पर कंट्रोल नहीं कर पाएंगे


रैसलमेनिया से पहले हुई आखिरी रॉ में सभी को लग रहा था कि द अंडरटेकर की WWE में वापसी होगी। दुनिया भर के फैंस जॉन सीना और अंडरटेकर को रैसलमेनिया में लड़ते हुए देखना चाहते हैं। लेकिन जॉन सीना के सैगमेंट के दौरान अंडरटेकर की वापसी नहीं हुई और ना ही टेकर ने उनके चैलेंज को स्वीकार किया है। ये रैसलमेनिया मैच अब खटाई में पड़ गया है।

कर्ट एंगल ने WrestleMania 34 के मेन इवेंट का खुलासा किया ?


किसी भी रैसलमेनिया की सबसे खास बात मेन इवेंट मैच होता है। रैसलमेनिया का अंत फैंस को लंबे समय तक याद रहता है। पिछले कुछ सालों की बात करें तो रोमन रेंस ही मेन इवेंट का हिस्सा बने हुए हैं और वो लगातार 3 मेनिया को हैडलाइन कर चुके हैं। रैसलमेनिया 31 में वो लैसनर और सैथ, 32 में ट्रिपल एच और 33 में द अंडरटेकर के खिलाफ लड़े थे।

द शील्ड के रीयूनियन को लेकर रोमन रेंस ने दिया बड़ा बयान


हाल ही में रैसलमेनिया 34 को प्रमोट करने रोमन रेंस NBC स्पोर्ट्स में पहुंचे। यहां उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने यहां पर पॉल हेमन के साथ जोड़ी बनाने और द शील्ड के हाल ही में दोबारा रियूनियन को लेकर बातचीत की। वैेसे शील्ड साल 2014 में टूट गई थी। जब सैथ रॉलिंस ने विलन की भूमिका निभाते हुए डीन एंब्रोज और रोमन रेंस को पीट दिया था। सैथ रॉलिंस ट्रिपल एच और अथॉरिटी के साथ आ गए थे।

"रोमन रेंस WrestleMania में ब्रॉक लैसनर को हराते हैं तो वो कभी भी Raw में नजर नहीं आएंगे"


रैसलमेनिया से पहले रॉ का आखिरी एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। खासकर शो का मेन इवेंट, जिसमें फैंस को एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच झड़प देखने को मिली। हालांकि इस सैगमेंट के दौरान लैसनर के एडवोेकेट पॉल हेमन ने एक ऐसा एलान किया, जिसे सुनकर उनके फैंस को काफी दुख होगा।

WrestleMania 34 से पहले Raw के अंतिम एपिसोड में अंडरटेकर के ना आने की वजह सामने आई


रॉ के इस हफ्ते एपिसोड में जॉन सीना ने आकर फिर अंडरटेकर को चैलेंज किया। रैसलमेनिया 34 में मैच के लिए लगातार चार हफ्तों से जॉन सीना उन्हें चैलेंज कर रहे है। लेकिन अंडरटेकर अभी तक उनका चैलेंज स्वीकार करने नहीं आए। WWE यूनिवर्स भी लगातार उनके नाम का चैंट्स कर रहा है। फिर भी डैडमैन नहीं आए और जॉन सीना के साथ मैच कंफर्म नहीं किया। रैसलमेनिया को अब कुछ ही दिन बचे है। उससे पहले रॉ का अंतिम एपिसोड भी हो गया है। लेकिन अंडरटेकर का कुछ पता नहीं है। जॉन सीना भी आज के एपिसोड में निराश होकर चले गए।

बिग शो ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया, WrestleMania 34 में आ सकते हैं नजर


बिग शो ने हाल ही में New York Stock Exchange में हिस्ला लिया और वहां वर्ल्ड लार्जेस्ट एथलीट ने बताया कि उन्होंने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। काफी समय से इस बात की जानकारी सामने आ रही थी कि बिग शो ने रिटायरमेंट ले सकते हैं और अब वो रिंग में नजर नहीं आएंगे। हालांकि उनके इस खुलासे ने सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है।

WrestleMania 34 में इतिहास रच सकती हैं कार्मेला


काफी समय से कार्मेला अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को कैशइन करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन अभी तक वो इसमें कामयाब नहीं हो पाईं। हालांकि अब अफवाहें सामने आ रही है कि कार्मेला रैसलमेनिया 34 में असुका vs शार्लेट फ्लेयर के बीच होने वाले स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच के विनर के ऊपर अपना कॉन्ट्रैक्ट को कैशइन कर सकती हैं।

Raw के ऑफ एयर होने के बाद क्या हुआ?


टीवी पर देख रहे फैंस के लिए लैसनर द्वारा दिए गए F5 के साथ शो का अंत हुआ, लेकिन एरीना में मौजूद फैंस को ऑफ एयर होने के बाद एक शानदार नजारा देखने को मिला। दरअसल सिजेरो और शेमस( द बार) ने आकर रोमन रेंस के ऊपर अटैक कर दिया था, लेकिन तभी रिंग में एंट्री की जॉन सीना ने और उन्होंने रोमन रेंस को इन दोनों से बचाया।

लात-घूंसे खाकर मेनिया की तैयारी में जुटे महल,अपने लिए WrestleMania को लेकर की सबसे बड़ी भविष्यवाणी


जिंदर महल ने WWE में रहते हुए भारत का नाम रैसलिंग इंडस्ट्री में और भी ज्यादा ऊंचा कर दिया। जिंदर महल ने करियर की शुरुआत तो कुछ साल पहले की थी लेकिन साल 2017 उनके लिए यादगार साल है क्योंकि इस साल उनके करियर की नई इबारत लिखी गई थी। जिंदर महल पूर्व चैंपियन रहे चुके हैं और अब कुछ दिनों बाद होने वाली रैसलमेनिया में वो यूएस टाइटल के लिए मैच लड़ने वाले है।

WrestleMania 34:आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में हिस्सा लेने वाले 3 नए रैसलरों के नाम सामने आए


रैसलमेनिया को शुरु होने में थोड़ा ही समय रह गया है। ऐसे में बिल्डअप शानदार देखने को मिल रहा है। WWE ने रैसलमेनिया मैच कार्ड पूरी तरह तैयार कर लिया हैं। WWE रैसलमेनिया इतिहास में पहली बार होगा, जब विमेंस और मैंस रैसलरों के लिए अलग-अलग बैटल रॉयल मैचों का आयोजन होगा। WWE अपने महान रैसलर आंद्रे द जाइंट की याद में 2014 से ही मेमोरियल बैटल रॉयल का आयोजन कर रही है। सबसे पहले इस बार रॉ में टैग टीम द रिवाइवल ने एलान किया था कि वो आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच का हिस्सा होंगे और उसे जीतेंगे भी।

Published 03 Apr 2018, 20:39 IST
Advertisement
Fetching more content...