WWE न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 फरवरी, 2019

Enter caption

WWE ने ब्रॉक लैसनर के डेब्यू से पहले की वीडियो जारी की

मेन रोस्टर में आने से पहले लैसनर WWE के डेवलपमेंटल ब्रांड OVW में रैसलिंग किया करते थे। यहाँ पर उन्होंने शैल्टन बैंजामिन के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती थी।

हाल ही में WWE ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें लैसनर और बैंजामिन मिलकर मार्क हेनरी और मिस्टर ब्लैक का मैच हुआ था।


WrestleMania रिकॉर्ड: WWE लैजेंड जो एक ही मेनिया में 2 चैंपियनशिप गंवा बैठा

आज हम बात करने जा रहे हैं उस WWE लैजेंड्री सुपरस्टार के बारे में, जिन्होंने एक ही रैसलमेनिया में दो चैंपियनशिप गंवा दी। साल 2000 में हुए रैसलमेनिया 19 में कर्ट एंगल, टू फॉल ट्रिपल थ्रेट मुकाबलों में शामिल हुए थे। कर्ट एंगल इन मुकाबलों में दो टाइटल (इंटरकॉन्टिनेंटल और यूरोपियन चैंपियनशिप) के साथ उतरे थे।

फॉल वन में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबला हुआ, जिसमें कर्ट एंगल, क्रिस बैन्वा और क्रिस जैरिको शामिल थे। इस मुकाबले में क्रिस बैन्वा ने कर्ट एंगल और क्रिस जैरिको को हराकर टाइटल अपने नाम किया।


चोट की अफवाहों पर सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स ने कही ये बात

स्टाइल्स ने पहले ही इस बात को बता दिया है कि वह चोटिल नहीं हैं लेकिन अब रॉलिंस भी इन अफ़वाहों पर सवाल उठा रहे हैं। स्टाइल्स ने हाल ही एक ट्वीट करते हुए बताया है कि रैसलिंग से जुड़ी ख़बरे अब तथ्यों के बल पर नहीं बल्कि अफ़वाहों के बल पर आती हैं। इसके बाद रॉलिंस ने भी एक ट्वीट के जरिये अपनी प्रतिक्रिया दी और इसके बाद ऑर्टन ने ट्वीट करके एजे स्टाइल्स के हर्निया का हाल पूछा।


ट्रिपल एच ने भारत को लेकर किया बहुत बड़ा एलान

“मैं आपसे कह सकता हूं कि भारत में एक परफार्मेंस सेंटर होने वाला है। भारत के अलावा मिडल ईस्ट और लेटिन अमेरिका में भी परफॉर्मेंस सेंटर खोला जाएगा।"


कैनी ओमेगा ने WWE की बजाय All Elite Wrestling के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया

पिछले महीने से लगातार कैनी ओमेगा से जुड़ी खबरें सामने आ रही थी कि वो WWE जॉइन करेंगे या फिर ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) WWE के अधिकारियों ने कैनी ओमेगा के सामने कई सारे अच्छे ऑफर रखे थे, लेकिन कैनी ने WWE के सभी ऑफरों को ठुकराते हुए AEW को आधिकारिक रूप से जॉइन कर लिया है। कंपनी जॉइन करते के साथ ही उनकी दुश्मनी क्रिस जैरिको के साथ शुरु हो गई है।


फिन बैलर ने WWE छोड़कर गए रैसलर के साथ फोटो पोस्ट की

WWE के पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन फिन बैलर ने हाल ही में ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) से जुड़़ने वाले क्रिस जैरिको के साथ फोटो शेयर की थी। हालांकि, 'द डीमन किंग' द्वारा इस तरह के पोस्ट का सिलसिला जारी रहा और अब उन्होंने AEW के एक और स्टार के साथ खुद की फोटो ट्वीट की है।


चायना ने मरने से 2 महीने पहले शूट की गई भावुक वीडियो में WWE से माफी मांगी

एटिट्यूड एरा के दौरान चायना का करियर काफी अच्छा चल रहा था। उन्हें फैंस अबतक की सबसे शानदार महिला रैसलर का दर्जा भी देते हैं। उनकी मौत 2016 में ड्रग ओवरडोज़ से हो गई थी।

हाल ही में एक नई वीडियो सामने आई है, जिसमें चायना WWE से माफ़ी मांगते हुए नजर आईं। ये वीडियो उनके मरने से कुछ समय पहले की है।


रोमन रेंस, जॉन सीना के ना होने से WWE को नुकसान हो रहा है- विंस मैकमैहन

इस बात में कोई शक नहीं है कि WWE रॉ, स्मैकडाउन के सभी एपिसोड्स और लाइव इवेंट्स की रेटिंग्स काफी हद तक घट चुकी है और ये बात कंपनी के सभी बड़े अधिकारीयों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। विंस मैकमैहन ने अब इस मुददे पर साल 2018 के फोर्थ क्वार्टर की कमाई (चौथी तिमाही के नतीजे) के बारे में बात करते हुए चर्चा की।

विंस मैकमेहन ने रेटिंग्स गिरने की वजह कंपनी से रोमन रेंस की ल्यूकीमिया बीमारी के चलते बाहर होने और हाल ही में मेन रोस्टर के कुछ बड़े रैसलरों को चोट लगने को बताया।


रोमन रेंस के लिए WrestleMania 35 का संभावित प्लान सामने आया

रोमन रेंस के WWE में ना होने से कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है। इसके अलावा रेंस के ना होने के कारण WWE को अपने प्लान्स में कई बदलाव करने पड़े हैं। जब डेव मेल्टजर से पूछा गया कि रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस किस रैसलर का सामना करने वाले थे तब मेल्टजर ने बताया कि उनका सामना किसी और से नहीं बल्कि डीन एम्ब्रोज़ से होता।


सैथ रॉलिंस ने अपने बालों को कलर कराने के पीछे बताई मजेदार वजह

WWE के एक फीचर "देन एंड नाओ" में सैथ रॉलिंस ने अपने बारे में कुछ बातें साझा करीं। सैथ रॉलिंस ने अपने बालों को लेकर कहा, "मुझे ये मजाकिया सवाल लगता है जब लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने अपने बालों को कलर क्यों करवाया है और उनके इस सवाल का मैं ये जवाब देता हूँ कि उस समय FCW में काफी सारे ऐसे लोग थे जिनके बाल और ढाढ़ी काली थी। इस सब पर मैं ये सोचता था कि मैं कुछ ऐसा करूं ताकि मैं इन सब से अलग लग सकूं तो मैंने अपने आधे बालों पर कलर करवा लिया।"